इरफान बना ईश्वर, परवीन कहलाएगी पल्लवी, इंदौर में 7 मुस्लिमों ने अपनाया हिंदू धर्म

मध्यप्रदेश के इंदौर में तीन महिलाएं और चार पुरूष मुस्लिमों ने सनातन धर्म अपना लिया है। इन सभी को पंडितों ने गोमूत्र, मिट्टी और 10 प्रकार के स्नान से पवित्र कराया। इसके बाद भगवा वस्त्र धारण करवा कर खजराना मंदिर लाया गया...

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

7 लोगों ने अपनाया हिंदू धर्म

संजय गुप्ता, INDORE. इंदौर में खजराना गणेश मंदिर में शनिवार को मुस्लिम समुदाय के सात लोगों ने हिंदू धर्म अपना लिया। इसमें एक इंदौर से और बाकी मंदसौर जिले के रहने वाले हैं। सनातन धर्म अपनाने वालों में तीन महिलाएं और चार पुरूष है। 

इन लोगों का बदला धर्म तो बदले नाम भी

विहिप नेता संतोष शर्मा ने बताया कि खजराना गणेश मंदिर में मंत्रोच्चार के साथ इन लोगों की घर वापसी कराई गई। मुख्य रूप से परवीन बी को पल्लवी, इरफान को ईश्वर, गफ्फार को गोविंद, मोहम्मद यूनुस को मोहनलाल, रुकैया बी को रुक्मिणी और तमन्ना का नामकरण तन्नू किया गया है। 

ये खबर भी पढ़ें...

महाकाल मंदिर के प्रसाद के पैकेट पर मंदिर की फोटो से आहत भक्त पहुंचा HC, हुआ आदेश

दस प्रकार से पवित्र स्नान कराया

खजराना मंदिर आने के पूर्व इन सभी को पाटीदार समाज की धर्मशाला में पंडितों ने गोमूत्र, मिट्टी और 10 प्रकार के स्नान से पवित्र कराया। इसके बाद भगवा वस्त्र धारण करवा कर खजराना मंदिर लाया गया। खजराना के हैदर का नाम हरि रखा गया है। उन्होंने बताया कि मैं हिंदू सनातन धर्म से बहुत प्रभावित हूं। उन्होंने किसी का नाम लिए बिना कहा कि वहां दूसरे धर्म के विनाश की बात कही जाती है।

मिलने लगी धमकियां तो सुरक्षित जगह पहुंचाया

बताया जा रहा है कि धर्म बदलने के समय से ही इन्हें धमकियां मिलने लगी थी। इसके चलते इन्हें सुरक्षित जगह पर पहुंचाया गया है। चुनाव के पहले हुई इस घटना से भी कुछ लोग धर्म परिवर्तन से नाराज है। मामला संवेदनशील होने से सतर्कता बरती जा रही है।

7 लोगों ने अपनाया हिंदू धर्म