एम्स में लापरवाही : एक्सपायर्ड लेंस लगने से किसान की आंखों में सूजन, रोशनी जाने का बढ़ा खतरा

भोपाल के एम्स में लापरवाही का मामला सामने आया है। जहां एक्सपायर्ड लेंस लगने से किसान की आंखों में सूजन हो गई। जांच समिति गठित, आरोपी डॉक्टर ने मानी गलती।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
Bhopal AIIMS Hospital
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भोपाल के एम्स हॉस्पिटल ( AIIMS Hospital ) से लापवाही का मामला सामने आया है। यहां एक 29 वर्षीय किसान को मोतियाबिंद के ऑपरेशन ( Cataract Operation ) के दौरान एक्सपायर्ड लेंस ( (Expired Lens ) लगाया गया। जिससे उसकी आंखों में सूजन और दिखाई देने में परेशानी हो रही है। उसे सिरदर्द और चक्कर आने की समस्या भी हो रही है और आंखों की रोशनी जाने का खतरा है।

ये खबर भी पढ़िए...Breaking : हादसा या सुसाइड? हॉस्पिटल के 5वें मंजिले से नीचे गिरा मरीज... मौत

एम्स निदेशक से की शिकायत

दिसंबर में रामसजीवन की दाहिनी आंख का एम्स में ऑपरेशन हुआ था। उन्हें पहले से यूबीआईटिस ( आंख की अंदरूनी सूजन ) की समस्या थी। किसान ने जब दोबारा जांच कराई तो डॉक्टरों ने कहा कि लेंस सेट हो जाएगा। इसपर रामसजीवन ने एम्स निदेशक से शिकायत की। शिकायत पर एक जांच समिति गठित की गई है। जो इस मामले की जांच कर रही है।

ये खबर भी पढ़िए...अपोलो हॉस्पिटल से भागी महिला सहित स्वाइन फ्लू से दो की मौत , 7 और मरीज मिले

आरोपी डॉक्टर ने मानी गलती

डॉयरेक्ट डॉ. अजय सिंह ने बताया कि रिपोर्ट एमएस ऑफिस में आ गई है। आरोपी डॉक्टर डॉ. समेंद्र करखुर ने माना कि इस मामले में चूक हुई है। वहीं आरोपी डॉक्टर ने डिस्चार्ज के समय गलत डेट डालकर पक्का बिल भी बना दिया। एक्सपर्ट डॉ सिद्धार्थ मलैया ने कहा कि यूबीआईटिस ( Uveitis )के मरीज की आंख में पहले से सूजन ( Eye Inflammation ) होती है, तो ऐसे में एक्सपायरी लेंस से जोखिम बढ़ जाता है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

AIIMS Hospital एम्स में लापरवाही Negligence in AIIMS एम्स हॉस्पिटल मोतियाबिंद ऑपरेशन Cataract Operation एक्सपायर्ड लेंस Expired Lens आंखों की सूजन Eye Inflammation भोपाल एम्स हॉस्पिटल Bhopal AIIMS Hospital