इंदौर में हैदर से हरि बने शख्स के घर पर हमला, पुलिस से सुरक्षा की मांग

इंदौर में हैदर से हरि नारायण बने शख्स के घर पर हमला किए जाने का मामला सामने आया है। हरि ने पुलिस से शिकायत में बताया कि मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों ने उसके घर पर पत्थर से हमला किया है। धर्म परिवर्तन के बाद से उसे धमकियां मिल रही हैं।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
religious conversion
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INDORE. इंदौर में मुस्लिम धर्म छोड़कर सनातन धर्म अपनाने वाले युवक के घर पर अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। पत्थर फेंके गए, जिससे खिड़की के शीशे टूट गए। धर्मांतरण (religious conversion) कर हैदर शेख से हरि नारायण बने शख्स ने आरोप लगाया है कि धर्म परिववर्तन के बाद कुछ अज्ञात बदमाशों ने उनके घर पर हमला किया है। इस हमले के बाद हरि नारायण ने पुलिस को शिकायती आवेदन दिया है। साथ ही सुरक्षा की मांग की है। 

हैदर से हरि नारायण बनने पर मारने की मिल रही धमकी

हैदर शेख से हरि नारायण बने युवक का आरोप है कि धर्म परिवर्तन करने की वजह से मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों ने उनको धमकी दी गई और उनके घर पर पत्थर से हमला (Stone attack on house) किया गया। पुलिस से शिकायत में हरि नारायण ने कहा है कि मुस्लिम समुदाय (Muslim community) के लोगों ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी है। धमकी मिलने की वजह से उन्हें कही आने-जाने में काफी दिक्कत हो रही है। आवेदन में कहा है कि उसने 27 अप्रैल को खजराना मंदिर परिसर में धर्म परिवर्तन किया था और वो हैदर से हरि नारायण बने थे। जिसके बाद से लगातार उन्हें मुस्लिम वर्ग से उन्हे धमकी दी जा रही है। 

religious conversion LATTER

अपनी और परिवार की सुरक्षा की मांग

इंदौर पुलिस (Indore Police)का कहना है कि आवेदन मिलने पर फरियादी को एफआईआर के लिए कहा था, लेकिन उसने मना कर दिया। अब वो सामने भी नहीं आ रहा है। अज्ञात आरोपियों ने बुधवार को फरियादी के घर पर पथराव किया था। जिसके बाद वह पुलिस के पास पहुंचा। उसने आरोपियों पर कार्रवाई करने के साथ ही अपनी और परिवार की सुरक्षा की मांग (Demand for safety of yourself and your family) की है।

ये खबर भी पढ़ें... 

इरफान बना ईश्वर, परवीन कहलाएगी पल्लवी, इंदौर में 7 मुस्लिमों ने अपनाया हिंदू धर्म

रेलवे ने फिर बढ़ाई यात्रियों की परेशानी, 10 ट्रेन कैंसिल, देखें लिस्ट

हैदर उर्फ हरि का कहना है कि उसने मुस्लिम धर्म छोड़ दिया है। सनातन धर्म अपनाने के बाद पहले वाले धर्म के कुछ लोग जान से मारने की धमकी (Threats to kill) दे रहे हैं। मेरे पास लगातार फोन आ रहे हैं। उसे अपशब्द भी कहे गए हैं। इतना ही नहीं असामाजिक तत्व विश्व हिंदू परिषद के मालवा प्रांत के प्रशासनिक संपर्क प्रमुख संतोष शर्मा को भी धमकी दे रहे हैं। हैदर उर्फ हरि का आगे कहना है कि खजराना मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने से पहले उसने भारतीय संविधान के अनुसार मध्यप्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 2021 की धारा 10 के अनुसार धर्म परिवर्तन किया है। इसके लिए नोटरी के समक्ष शपथ पत्र प्रस्तुत किया है। उसने बताया है कि इस घटना को लेकर उसने इंदौर कलेक्टर को भी 29 अप्रैल को जानकारी दी थी। 

मुस्लिम धर्म छोड़ कर 8 लोगों ने अपनाया हिंदू धर्म

बता दें कि 27 अप्रैल को इंदौर के खजराना मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में 8 लोगों ने स्वेच्छा से मुस्लिम धर्म छोड़कर सनातन धर्म अपना लिया था। इनमें इंदौर के खजराना इलाके के 3 और 5 मंदसौर जिले के रहने वाले हैं। इन आठ लोगों में तीन महिलाएं भी हैं। ये सभी भगवा वस्त्र पहनकर खजराना मंदिर पहुंचे थे, जहां विधि-विधान से इनका धर्म परिवर्तन कराया गया। इसमें से हैदर शेख पिता शहजाद शेख ने भी धर्म परिवर्तन किया था। वह पूजन के बाद हैदर से हरिनारायण बन गया था। हरिनारायण बना शख्स मूल रूप से खजराना की अली कॉलोनी में रहता है।

Stone attack on house religious conversion मुस्लिम समुदाय Threats to kill धर्मान्तरण जान से मारने की धमकी इंदौर पुलिस Muslim community Indore Police