बैतूल के पुलिस थाने में युवक को खिड़की बांधकर पीटा, वीडियो सामने आने पर SI सस्पेंड

बैतूल में एक युवक का आरोप है कि पुलिस ने उसे थाने में खिड़की से बांध दिया और उसकी पिटाई की।  इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

Advertisment
author-image
Sourabh Bhatnagar
New Update
बैतूल एसपी ने सब इंस्पेक्ट को किया निलंबित
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश के बैतूल ( Betul ) जिले में कथित तौर पर पुलिस की क्रूरता का मामला सामने आया है। आरोप है कि पुलिसकर्मियों एक शख्स को थाने में खिड़की से बांधे दिया और उसकी पिटाई की।  इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में युवक के हाथ खिड़की के सहारे रस्सी से बांधे दिख रहे हैं। मामला सामने आने के बाद एसपी ने संज्ञान लेते हुए मुलताई ( Multai ) थाने के सब इंस्पेटर को सस्पेंड कर दिया है। वहीं, एसपी ने मामले की जांच के आदेश भी दिए हैं।

ये भी पढ़ें...पीटता हुआ ले जाऊंगा- थाने में एसआई की धमकी के बाद बिगड़ी PWD कर्मचारी की तबीयत, अस्पताल में तोड़ा दम

नशीला पदार्थ बेचने के आरोप में पकड़ा

मामले में पीड़ित युवक ने एसपी से शिकायत की है। शिकायत में युवक ने बताया कि वह चाय-नाश्ते की दुकान चलाता है। उसने बताया कि जब वह दुकान से घर जा रहा था तब पुलिसकर्मियों ने उस हिरासत में ले लिया और थाने ले गए।  युवक का आरोप है कि थाने में उसके दोनों हाथों को खिड़की के सहारे रस्सी से बांधा गया।

युवक का कहना है कि पुलिस ने उस पर नशीला पदार्थ बेचने का आरोप लगाया। जेल भिजवाने की धमकी देकर पाइप से पीटा। हालांकि, पीड़ित के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिलने पर उसे बाद में छोड़ दिया गया।

ये भी पढ़ें...पुलिस पर आरोप, युवक को घर से उठाया, थाने में मारपीट के दौरान चोटी उखाड़ी, जनेऊ तोड़ा, अब हंगामा

एसपी ने लिया संज्ञान 

पुलिस टॉर्चर से परेशान पीड़ित युवक ने बैतूल एसपी निश्चल झारिया से मिलकर शिकायत दर्ज कराई थी और आरोपी पुलिसवालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। झारिया ने कहा, युवक की पिटाई का वायरल वीडियो संज्ञान में आया था। मामले में कार्रवाई की गई है।

एसपी के मुताबिक, पीड़ित युवक से इस पर पूरी जानकारी लेने के बाद आरोपी पुलिसकर्मी पर कार्रवाई की गई है। उनका कहना है कि फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। दोष साबित होने पर आरोपी पुलिसकर्मी पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। आपको बता दें कि इस मामले में मुलताई थाने के सब इंस्पेटर को सस्पेंड कर दिया गया है।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

Betul News MP News मध्य प्रदेश Betul बैतूल मध्यप्रदेश हिंदी न्यूज हिंदी न्यूज एमपी हिंदी न्यूज Betul News in Hindi मुलताई पुलिस का कारनामा बैतूल मुलताई थाना