सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार पर PWD मंत्री का एक्शन, फर्म हुई ब्लैकलिस्ट और इंजीनियर निलंबित

बैरसिया में सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार सामने आने के बाद लोक निर्माण विभाग (PWD) मंत्री राकेश सिंह ने कड़ी कार्रवाई की है। राकेश सिंह के निर्देश पर सड़क निर्माण करने वाली फर्म और सब इंजीनियर को निलंबित कर दिया गया। 

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
bhopaln news
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Corruption in Road Construction in Berasia : मध्य प्रदेश के बैरसिया में एक सड़क निरीक्षण के दौरान भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है। इस पर कार्रवाई करते हुए लोक निर्माण विभाग (PWD) मंत्री राकेश सिंह ने कड़ा एक्शन लिया है। मामले में सम्बंधित फर्म को ब्लैकलिस्ट कर दिया गया है। इसके साथ ही इंजिनियर को निलंबित कर दिया गया है। इसके आदेश लोक निर्माण विभाग द्वारा जारी कर दिया गया है। 

ये खबर पढ़िए ...एक पेड़ मां के नाम अभियान में पूर्व विधायक शुक्ला शुद्ध घी का भोजन कराएंगे, 20 लाख का तो घी आया

ये है पूरा मामला 

दरअसल, बैरसिया के रमचुरा-कचनारिया सड़क का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था। जिसमें एक युवक सड़क को हाथ खोदते हुए दिख रहा था। इस पर संज्ञान लेते हुए PWD मंत्री राकेश सिंह ने रोड का निरीक्षण किया था। शुक्रवार को विभाग के अफसर जब मौके पर जांच करने पहुंचे तो पाया कि रोड की थिकनेस मानक से काम पाई गई और बी.सी. कार्य की ग्रेडिंग भी निर्धारित मापदंडों के अनुरूप नहीं थी। 

ये खबर पढ़िए ...भोपाल के दो युवकों केमिकल डिवाइस के साथ गिरफ्तार, परीक्षण के लिए भेजा भाभा परमाणु केंद्र

टीम की रिपोर्ट पर लिया एक्शन 

टीम ने रोड की निरीक्षण की रिपोर्ट पीडब्लूडी मंत्री को सौंपी। इसके बाद मंत्री राकेश सिंह के निर्देश पर सड़क निर्माण करने वाली फर्म ऐ.ऐ.कंस्ट्रक्शन (A.A. Construction) को ब्लैकलिस्ट कर दिया गया और सड़क बनाते समय पर्यवेक्षण में लापरवाही पर सब इंजीनियर को निलंबित कर दिया गया। 

सब इंजिनियर को निलंबित करने का आदेश

सब इंजिनियर को निलंबित करने का आदेश 

फर्म को ब्लैकलिस्ट करने का आदेश

फर्म को ब्लैकलिस्ट करने का आदेश 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

deeksha nandini mehra

इंजिनियर निलंबित ऐ.ऐ.कंस्ट्रक्शन फर्म ब्लैकलिस्ट PWD Minister Rakesh Singh Public Works Department लोक निर्माण विभाग