हरियाणा में बीजेपी गठबंधन जेजेपी के भ्रष्टाचार के कारण टूटा- कैलाश विजयवर्गीय का खुलासा

हरियाणा में दस साल पहले चुनाव के दौरान कैलाश विजयवर्गीय बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव रहते हुए चुनाव प्रभारी थे। उनके समय ही हरियाणा में पहली बार पूर्ण बहुमत की बीजेपी सरकार बनी थी और खट्टर सीएम बने थे।

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
New Update
पीप

कैलाश विजयवर्गीय

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता, INDORE. हरियाणा में सीएम मनोहरलाल खट्टर ( CM Manoharlal Khattar ) की जेजेपी के गठबंधन से बनी सरकार गिर गई है। इसका कारण नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ( Kailash Vijayvargiya ) ने भ्रष्टाचार बताया है। उन्होंने इंदौर में कहा कि- मुझे अफसोस है यह कहते हुए कि बीते चुनाव में सीटों की कुछ कमी रह गई थी, तो हमने जेजेपी से गठबंधन किया था, लेकिन उनका रूख अच्छा नहीं था। भ्रष्टाचार की काफी शिकायत आ रही थी। पार्टी ने वहां सही फैसला किया। मुझे लग रहा था कि ऐसा कुछ होने वाला है, कुछ दिन पहले मैं वहीं था, मेरे लिए यह नई बात नहीं है।

ये खबर भी पढ़िए...देश के इन राज्यों ने CAA लागू करने से किया इनकार !

विजयवर्गीय रह चुके हैं हरियाणा चुनाव प्रभारी

हरियाणा में दस साल पहले चुनाव के दौरान कैलाश विजयवर्गीय बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव रहते हुए चुनाव प्रभारी थे। उनके समय ही हरियाणा में पहली बार पूर्ण बहुमत की बीजेपी सरकार बनी थी और खट्टर सीएम बने थे। कुछ दिन पहले भी उन्होंने वहां का दौरा किया था और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया था। 

ये खबर भी पढ़िए...NEWS STRIKE : दलबदलुओं से Congress से ज्यादा BJP को नुकसान! कब तक चलेगा ये सिलसिला?

यह भी बोले विजयवर्गीय- अभी तो कई कांग्रेस लाइन में हैं

वहीं विजयवर्गीय ने यह भी कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा निकल रही है, लेकिन कांग्रेसी छोड़कर जा रहे हैं। कांग्रेस को ही अब अपने नेताओं पर भरोसा नहीं रहा है तो फिर देश कैसे भरोसा करेगा। एक-दो दिन और देखिए अभी और भी लाइन में खड़े हैं।

इशारों में काम होता है तो फिर आने की जरूरत क्या

वहीं विजयवर्गीय ने कहा कि महापौर ने कहा कि मैं 22 साल बाद निगम में आया हूं, सही बात है। जब इशारों में काम हो जाता है तो फिर आने की जरूरत ही क्या है? उल्लेखनीय है कि डॉ. उमा शशि शर्मा के महापौर रहते हुए विजवर्गीय ने कहा था कि मैं अब निगम की ओर पैर करके भी नहीं सोता हूं। दरअसल पहले शर्मा उन्हीं के साथ थी और उनके ही कहने पर वह महापौर टिकट पाई थी, लेकिन बाद में संबंध बिगड़ गए, इस कारण से यह बोला था। वहीं विजयवर्गीय ने अपने संबोधन में यह भी कहा कि महापौर ने बुलाया भी शव यानि मोक्ष वाहन के लोकार्पण पर। 

ये खबर भी पढ़िए...उज्जैन व्यापार मेला से खरीदी कार तो होगा ढाई लाख का फायदा, इस तारीख तक है मौका!

विकास के लिए करेंगे बैठक

उन्होंने यह भी कहा कि 14 मार्च को विकास के लिए सभी जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे। आगे 25 साल का प्लान लेना चाहते हैं। वहीं निगम द्वारा पांच रुपए में गरीबों के भोजन की व्यवस्था शुरू की, इसकी भी उन्होंने तारीफ की, यही हमारे पीएम मोदी की मंशा है और सीएम भी पूरा सहयोग कर रहे हैं। हम ट्रैफिक भी एक-एक सड़क ऐसा करना चाहते हैं कि वह सिग्नल फ्री हो, इसकी भी प्लानिंग हो रही है।

ये खबर भी पढ़िए...जीवाजी यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती, जल्दी करें अप्लाई

सीएम मनोहरलाल  खट्टर कैलाश विजयवर्गीय Kailash Vijayvargiya CM Manoharlal Khattar