बीजेपी सदस्यता अभियान : CM मोहन यादव मंत्रियों के साथ कराएंगे सदस्यता रिन्यु, एमपी में डेढ़ करोड़ नए सदस्य बनाने का लक्ष्य

मध्य प्रदेश में बीजेपी का सदस्यता अभियान शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री मोहन यादव और अन्य मंत्री आज अपनी सदस्यता रिन्यु कराएंगे। अभियान का उद्देश्य 25 सितंबर तक प्रदेश में डेढ़ करोड़ नए सदस्य बनाना है।

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
New Update
बीजेपी सदस्यता अभियान
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का सदस्यता अभियान ( BJP Membership Drive ) शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव आज ( 3 सितंबर ) को दोपहर 2 बजे प्रदेश बीजेपी कार्यालय में मंत्रियों के साथ अपनी सदस्यता रिन्यु करवाएंगे।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा मौजूद रहेंगे। इस महत्वपूर्ण आयोजन में प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा और प्रदेश प्रभारी डॉ. महेंद्र सिंह भी उपस्थित रहेंगे।

नए लोगों को पार्टी में शामिल करवाने का लक्ष्य

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बताया कि प्रदेश के 41 हजार डिजिटल कार्यकर्ता भाजपा की मजबूती का आधार हैं। ये सभी कार्यकर्ता प्रदेश भर के 64,861 बूथों पर आज से अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे। 10 से 17 तारीख तक प्रत्येक कार्यकर्ता का लक्ष्य है कि वे नए लोगों को पार्टी में शामिल कराएं। इसके लिए पहले ही कार्यशाला का आयोजन हो चुका है, जिसकी निगरानी प्रतिदिन की जाएगी।

वीडी शर्मा ने यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी केवल चुनावी पार्टी नहीं है, बल्कि यह एक जीवंत संगठन है। यह कैडर आधारित संगठन है, जिसमें सभी कार्यकर्ता मिलकर राष्ट्र व्यापी सदस्यता अभियान को सफल बनाएंगे। सोमवार को प्रदेश बीजेपी कार्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिलाई गई सदस्यता का कार्यक्रम भी लाइव देखा गया।

ये खबर भी पढ़िए...बीजेपी का सदस्यता अभियान, जानें कैसे जोड़ेंगे नए कार्यकर्ता

हारे हुए बूथों पर विशेष ध्यान

बीजेपी इस सदस्यता अभियान में उन बूथों पर खास ध्यान देगी, जहां पिछले तीन-चार चुनावों से पार्टी को हार का सामना करना पड़ा है। खासकर, कांग्रेस के मजबूत बूथों पर बीजेपी नए लोगों को जोड़ने के लिए सदस्यता अभियान को टारगेट करेगी ताकि वहां पार्टी की स्थिति को सुधार जा सके।

एमपी में डेढ़ करोड़ नए सदस्य बनाने का लक्ष्य

बीजेपी ने 25 सितंबर तक चलने वाले सदस्यता अभियान के पहले चरण में देशभर में 10 करोड़ नए सदस्य जोड़ने का लक्ष्य रखा है। वहीं मध्यप्रदेश में पार्टी ने डेढ़ करोड़ नए लोगों को सदस्य बनाने का संकल्प लिया है। शिक्षक दिवस के अवसर पर निजी शिक्षकों को भी सदस्यता दिलाने के लिए बीजेपी ने शिक्षक प्रकोष्ठ को दिशा निर्देश दिए हैं।

सांसदों और विधायकों के लिए सदस्यता लक्ष्य

बीजेपी ने सांसदों, मंत्रियों और विधायकों सहित हर पदाधिकारी को नए सदस्य बनाने का लक्ष्य सौंपा है। मध्य प्रदेश में सांसदों को 25 हजार नए सदस्य बनाने होंगे, जबकि विधायकों को 15 हजार नए लोगों को सदस्यता दिलानी होगी। इसके अलावा जिला पंचायत अध्यक्ष, मेयर और अन्य जनप्रतिनिधियों को भी अपने-अपने क्षेत्र में नए सदस्य जोड़ने के लक्ष्य दिए गए हैं।

ये खबर भी पढ़िए...बीजेपी का सदस्यता अभियान : 10 करोड़ वर्कर जोड़ेगी पार्टी, सदस्यता अभियान एक सितंबर से

 

pratibha rana

thesootr links



द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें


 

 

bjp membership drive वीडी शर्मा CM Mohan Yadav Bjp Membership Drive 2024 Madhya Pradesh BJP Campaign मध्य प्रदेश बीजेपी अभियान बीजेपी सदस्यता अभियान सीएम मोहन यादव