बीजेपी विधायक की नहीं सुन रही पुलिस, धरने पर बैठे, नाबालिग की खुदकुशी का मामला

मध्यप्रदेश के चित्रकूट से BJP विधायक सुरेंद्र सिंह जैतवारा पहुंचे। यहां वे ग्रामीणों के साथ धरने पर बैठ गए। इस दौरान सत्ताधारी विधायक ने अपनी ही सरकार के सिस्टम और पुलिस को कठघरे में खड़ा करते हुए सवाल उठाने शुरू कर दिए...

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
thesootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्यप्रदेश में सतना के जैतवारा के गलबल निवासी पुष्पेंद्र प्रजापति (17) की सोमवार को मौत के बाद अब राजनीति शुरू हो गई है। चित्रकूट से बीजेपी विधायक ( BJP MLA ) सुरेंद्र सिंह गहरवार भी मौके पर पहुंचे। सिटी कोतवाली ASI की प्रताड़ना से तंग आकर नाबालिग की खुदकुशी मामले में मंगलवार, 18 जून को फिर तूल पकड़ लिया है। परिजन और ग्रामीणों के जैतवारा में शव रखकर प्रदर्शन के दौरान विधायक सुरेंद्र सिंह भी धरने पर बैठ गए।

खुदकुशी मामले में ASI को सस्पेंड किया गया है 

जैतवारा के गलबल निवासी पुष्पेंद्र प्रजापति (17) की सोमवार को मौत हो गई थी। उसका शव रेलवे ट्रैक पर पड़ा पाया गया था। परिजनों ने पुष्पेंद्र के खुदकुशी करने के पीछे ASI मुकेश सुमन की प्रताड़ना को कारण बताया था लिहाजा एसपी आशुतोष गुप्ता ने ASI को सस्पेंड कर दिया था। इस कार्रवाई के बाद मामला शांत हो गया था। हालांकि, मंगलवार को परिजन शव लेकर जैतवारा पहुंच गए और उसे सड़क पर रख कर प्रदर्शन करने लगे। 

ये खबर भी पढ़ें...

MP : पीएम मोदी कर रहे सुधार का प्रयास, इधर भोपाल में मंगलवार को भी 12 बजे तक ऑफिस नहीं पहुंचे अफसर, सूने रहे दफ्तर

विधायक ने अपनी ही सरकार को कठघरे में किया खड़ा

चित्रकूट से बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह गहरवार को खबर मिली तो शव की राजनीति में शामिल होने वे भी मौके पर पहुंच गए और मामला निपटाने के बजाय खुद भी प्रदर्शनकारियों के साथ धरने पर बैठ गए। इस दौरान सत्ताधारी विधायक ने खुद अपनी ही सरकार के सिस्टम और पुलिस को कठघरे में खड़ा करते हुए सवाल उठाने शुरू कर दिए। विधायक गहरवार ASI मुकेश सुमन के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर मृतक के परिजनों को 50 लाख रुपए का मुआवजा देने की मांग पर अड़ गए।

पुलिस ही अपराध कराती है : विधायक

विधायक गहरवार को एसडीएम जितेंद्र वर्मा और सीएसपी महेंद्र सिंह चौहान ने अब तक हुए एक्शन की जानकारी देते हुए बताया कि एसपी ने ASI को सस्पेंड कर दिया है। मेडिकल टीम से पीएम कराया गया है, घटना की जांच की जा रही है। दोषी पाए जाने पर किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा, लेकिन विधायक को इससे तसल्ली नहीं हुई और उनके बोल बिगड़ गए। सीएसपी ने जब उन्हें बताया कि ASI को सस्पेंड कर दिया गया है जिस पर विधायक ने तपाक से कहा कि सस्पेंशन से उसका क्या बिगड़ेगा। उन्होंने कहना शुरू कर दिया कि पुलिस ही अपराध कराती है। शराब बिकवाती है, पैकारी कराती है, चोरी कराती है। पुलिस ही अपराध करेगी तो क्या होगा। विधायक ने कहा कि मृतक का मोबाइल पुलिस को दिलाना चाहिए था, लेकिन उसकी जगह ASI ने अपराध कर दिया। लगता तो ऐसा है कि लड़के को मार के फेंक दिया गया।

पुलिस के खिलाफ की नारेबाजी

विधायक की ही मौजूदगी में प्रदर्शन कर रहे लोगों का हौसला इस कदर बढ़ा कि वे पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी करने लगे। विधायक के समर्थक और अन्य स्थानीय कार्यकर्ता भी वहां जमा हो गए और उन्हें ऐलान कर दिया कि सार्वजनिक मार्ग के बाद वे अभी रेलवे ट्रैक भी अवरुद्ध कर देंगे।

bjp mla बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह गहरवार ASI मुकेश सुमन मध्यप्रदेश में जैतवारा नाबालिग की खुदकुशी मामले