प्रत्याशी के ऐलान से पहले बुधनी में चुनावी रथ पर लहराए भार्गव के झंडे!

प्रदेश की बुधनी सीट पर 13 नवंबर को उपचुनाव होने जा रहे हैं, लेकिन अभी तक किसी पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है। वहीं बीजेपी के चुनावी रथ पर एक नाम की फोटो खूब वायरल हो रही है।

Advertisment
author-image
Madhav Singh
New Update
budhni upchunav ramakant bhargav
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश की बुधनी विधानसभा सीट के लिए 13 नवंबर को उपचुनाव होने जा रहा है। बीजेपी और कांग्रेस ने अभी तक इस सीट के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। पार्टी की घोषणा से पहले ही एक नाम की फोटो चुनावी रथ के साथ खूब वायरल हो रही है। 2023 में शिवराज सिंह बुधनी से विधायक चुने गए थे। लोकसभा चुनाव में विदिशा से सांसद चुने जाने के बाद उन्होंने बुधनी सीट छोड़ दी थी। इसी वजह से अब बुधनी में विधानसभा उपचुनाव की घोषणा की गई है।

प्रचार रथ पर रमाकांत भार्गव का नाम

बुधनी उपचुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने आधिकारिक तौर पर उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। इस बीच सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रही है, जिसमें बीजेपी के प्रचार रथ पर विदिशा के पूर्व सांसद रमाकांत भार्गव का नाम है। इस फोटो के सामने आने के बाद क्षेत्र के लोग मान रहे हैं कि, रमाकांत भार्गव बीजेपी की तरफ से प्रत्याशी होंगे। बीजेपी के किसी भी नेता ने इस संबंध में कोई की पुष्टि नहीं की है।

बुदनी विधानसभा सीट पर कौन संभालेगा शिवराज सिंह चौहान की विरासत ? लिस्ट में 6 दावेदार

363 केंद्रों पर होंगे मतदान

बताते चलें कि बुधनी विधानसभा सीट पर 13 नवंबर को उपचुनाव होना है। उम्मीदवारों के नामांकन की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर निर्धारित की गई है। 28 अक्टूबर तक नामांकन पत्रों की संवीक्षा की जाएगी और नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर तक है। 13 नवंबर को चुनाव और 23 को वोटों की गिनती होगी। चुनाव के लिए 363 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं।

विजयपुर से नाम तय! बुधनी से कार्तिकेय प्रबल दावेदार, BJP ने भेजे नाम

बुधनी में कितने मतदाता?

बताते चलें कि बुधनी विधानसभा में कुल 2,76,397 मतदाता हैं। इनमें 1,43,111 पुरुष और 1,33,280 महिला मतदाताओं के अलावा 6 अन्य मतदाता हैं। वहीं 194 सर्विस मतदाता हैं। बुधनी विधानसभा उप निर्वाचन के लिए 1597 मतदान कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। 45 सेक्टर ऑफिसर कार्यपालिक मजिस्ट्रेट, 45 सेक्टर अधिकारी पुलिस और 5 फ्लाइंग स्कवॉड दल बनाए गए हैं।

 

MP News पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान एमपी कांग्रेस पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान MP BJP एमपी बीजेपी Political News एमपी कांग्रेस कमेटी मध्य प्रदेश एमपी बीजेपी-कांग्रेस मध्यप्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान MP Political News रमाकांत भार्गव उपचुनाव 2024 बुधनी उपचुनाव