बुदनी उपचुनाव : कांग्रेस-सपा आमने-सामने, बना त्रिकोणीय समीकरण

बुदनी विधानसभा उपचुनाव में आया नया मोड़। सीट को लेकर इंडिया गठबंधन के बीच दरार देखने को मिल रही है। अब सपा और कांग्रेस के आपसी कलह के कारण फिर बुदनी विधानसभा एक बार फिर चर्चाओं में है।

Advertisment
author-image
Madhav Singh
एडिट
New Update
india gathbandhan budni upchunav
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश उपचुनाव की बुदनी सीट पर सियासत गरमा गई है। एक साथ खड़े रहने की बात करने वाले इंडिया गठबंधन में दरार दिखने लगी है। ये पहली बार नहीं है इससे पहले भी इंडिया गठबंधन में इस तरह की खबरें आ चुकी हैं। इंडिया गठबंधन में टूट का ताजा मामला मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा सीटों के उपचुनाव का बना है। कांग्रेस के फैसले से गुस्साए अर्जुन आर्य ने कांग्रेस का दामन छोड़ सपा का दामन थाम लिया है।

अब सपा ने उतारा प्रत्याशी

बुदनी विधानसभा उपचुनाव में प्रमुख पार्टियों ने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। भाजपा ने दिग्गज नेता रमाकांत भार्गव पर दांव लगाया है। वहीं कांग्रेस ने राजकुमार पटेल को चुनावी मैदान में उतारा है और शायद इस निर्णय ने इंडिया गठबंधन में दरार लाने का काम किया है। बताया जा रहा है कि इस सीट पर कई लोगों की दावेदारी थी। कांग्रेस के इस दावेदार से दूसरे प्रत्याशी नाराज हो गए।

कांग्रेस छोड़ सपा में पहुंचे आर्य

कांग्रेस के उम्मीदवार की घोषणा के बाद गुस्साए अर्जुन आर्य ने बिना देरी किए कांग्रेस पार्टी का दामन छोड़ समाजवादी पार्टी में चले गए। वहीं समाजवादी पार्टी ने अर्जुन आर्य को अपने प्रत्याशी के रूप में मैदान में उतार दिया। इससे राहुल गांधी और अखिलेश यादव के आपसी रिश्तों के बीच कड़वाहट की बात कही जा रही है। 

ये भी पढ़ें...MP उपचुनाव : बुदनी-विजयपुर में इन प्रत्याशियों के बीच होगा मुकाबला, जानिए सब कुछ

मुकाबले में त्रिकोणीय समीकरण

अचानक हुए इस घटनाक्रम ने एक चीज तो साफ कर दी है कि इंडिया अलायंस में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। अंदर ही अंदर उठी इस दरार ने बुदनी उपचुनाव में त्रिकोणीय मुकाबले का समीकरण बना दिया है।

ये भी पढ़ें...बुदनी से रमाकांत को मिला टिकट तो कार्तिकेय चौहान का बयान हुआ वायरल

एक दिन बाद ही सपा ने उतारा प्रत्याशी 

बताते चलें कि कांग्रेस ने रविवार को बुदनी सीट से राजकुमार पटेल और विजयपुर से आदिवासी नेता मुकेश मल्होत्रा को चुनावी मैदान में उतारा है। दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी ने सोमवार को अपने प्रत्याशी अर्जुन आर्य को प्रत्याशी के रूप में उतार दिया। इसे लेकर उन्होंने अपने सोशल मीडिया हेंडल पर पोस्ट भी जारी किया है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

MP News इंडिया गठबंधन कांग्रेस पार्टी बीजेपी समाजवादी पार्टी मध्य प्रदेश मप्र कांग्रेस पार्टी बुदनी विधानसभा रमाकांत भार्गव राजकुमार पटेल उपचुनाव 2024 बुदनी उपचुनाव बुदनी विधानसभा सीट अर्जुन आर्य