'दिनदहाड़े इंग्लिश बोलना सीखें ठेका', इंटरनेट पर वायरल हो रहे पोस्टर से मचा बवाल

शराब दुकान संचालक ने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए यह हथकंडा अपनाया है और ठेके के बाहर भ्रामक शब्दों वाला पोस्टर लगाया है। इस पर प्रशासन ने त्वरित एक्शन लिया है।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
इंटरनेट पर वायरल हो रहे पोस्टर से मचा वबाल
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Burhanpur Misleading Liquor Advertisement : मध्य प्रदेश के बुरहानपुर से एक अजीब विज्ञापन का पोस्टर सामने आया है। शराब दुकान के पास एक विज्ञापन लगा है। इस विज्ञापन में दिनदहाड़े इग्लिश बोलना सीखने की बात लिखी है। इसकी वजह से राहगीर और युवा काफी भ्रमित हो रहे हैं। कुछ लोगों ने इसकी फोटो निकालकर सोशल मीडिया पर डाल दी इसके बाद इस पोस्टर ने बवाल मचा दिया है। 

युवा हो रहे भ्रमित

इस पोस्टर को देखने के बाद लग रहा है कि शराब दुकान संचालक ने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए यह हथकंडा अपनाया है और ठेके के बाहर भ्रामक शब्दों वाला पोस्टर लगाया है। लोगों का कहना है कि इस पोस्टर से यह संदेश जा रहा है कि शराब पीने के बाद बेबाक इंग्लिश बोली जा सकती है। इसका सीधा असर युवा और छात्रों पर पड़ रहा है। 

ये खबर पढ़िए ...अजब- गजब : 32 दांतों के साथ पैदा हुई बच्ची, डॉक्टर्स भी हैरान, वीडियो हो रही वायरल

आलोचना और प्रतिक्रिया

छात्रों की प्रतिक्रिया: कॉलेज के छात्र सिद्धार्थ कुमार ने इस पोस्टर की आलोचना करते हुए कहा कि इससे छात्रों पर गलत असर पड़ेगा। अन्य स्थानीय छात्रों ने भी इस पोस्टर की आलोचना की और इसे हटाने की मांग की।

ये खबर पढ़िए ...मध्य प्रदेश के नवाचारों की संसद में तारीफ, केंद्रीय वित्तमंत्री ने की बायो CNG प्लांट से लेकर केन-बेतवा की सराहना

भ्रामक संदेश: लोगों का कहना है कि इस पोस्टर से यह संदेश जा रहा है कि शराब पीने के बाद बेबाक इंग्लिश बोली जा सकती है, जो युवाओं और छात्रों पर गलत प्रभाव डाल सकता है। पहली नजर में यह पोस्टर स्पोकन इंग्लिश कोचिंग का विज्ञापन लग रहा था।

प्रशासन की कार्रवाई

जब इस भ्रामक पोस्टर की जानकारी जिले की कलेक्टर भव्या मित्तल को मिली तो उन्होंने इस पर तत्काल एक्शन लेते हुए पोस्टर को हटाने और पोस्टर लगाने वाले के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश आबकारी विभाग को दे दिए।

ये खबर पढ़िए ...Budget 2024 Live : निर्मला सीतारमण पेश कर रही हैं बजट, कृषि के लिए 1.5 लाख करोड़ दिए

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Burhanpur News भ्रामक विज्ञापन वायरल शराब विज्ञापन पोस्टर भ्रामक शराब विज्ञापन Misleading liquor advertisement