वंदे भारत के खाने में इल्ली मिलने के मामले में अब होगा ये एक्शन!

भोपाल से दिल्ली के लिए चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस में दिए गए खाने में इल्ली मिलने का मामला अब तूल पकड़ता दिख रहा है। मामले में पीड़ित यात्री ने कंज्यूमर फोरम जाने की बात कही है।

Advertisment
author-image
Sourabh Bhatnagar
New Update
वंदे भारत एक्सप्रेस इल्ली
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

पिछले महीने मध्य प्रदेश के भोपाल से देश की राजधानी दिल्ली जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ( Vande Bharat Express ) में दिए गए खाने में इल्ली मिलने का मामला अब तूल पकड़ता दिख रहा है। मामले में कई शिकायतें करने के बाद भी कोई कार्रवाई न होने पर अब शिकायतकर्ता अभय सेंगर कंज्यूमर फोरम ( Consumer Forum ) जाने की तैयारी में हैं। आपको बता दें कि मामला सामने आने के बाद वंदे भारत एक्सप्रेस ( Vande Bharat Express ) में भोजन सप्लाई करने वाले ठेकेदार पर 25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया था।

कोई कार्रवाई नहीं कर रही IRCTC: पीड़ित यात्री

पीड़ित यात्री अभय सेंगर ने बताया कि उन्होंने मामले की शिकायत कई बार आईआरसीटीसी ( IRCTC ) से की, इसको लेकर उन्हें ईमेल भी किए लेकिन अब तक इसमें उनका कोई जवाब नहीं आया है। अभय का कहना है कि अब वह इस मामले को लेकर कंज्यूमर फोरम जाएंगे। उन्होंने आईआरसीटीसी  ( IRCTC ) पर मामले में कोई एक्शन न लेने का आरोप लगाया है।

ये भी पढ़ें...Vande Bharat Express: वंदे भारत ट्रेन के खाने में निकली इल्ली, यात्रियों का हंगामा, ठेकेदार पर एक्शन

जानें क्या था पूरा मामला

पूरा मामला पिछले रानी कमलापति-हजरत निजामुद्दीन वंदे भारत एक्सप्रेस ( Vande Bharat Express ) के सी-4 कोच का है, इस कोच में भोपाल से यात्री अभय सिंह सेंगर सवार हुए थे। जिन्हें 18 अगस्त की सुबह झांसी स्टेशन के बाद उनके ऑर्डर पर उपमा परोसा गया था। अभय सिंह ने जैसे ही फूड पैकेट का रैपर खोला तो उपमा पर इल्ली रेंग रही थी। इस दौरान यात्री ने वीडियो बनाया। भोजन में इल्ली निकलने पर यात्री भड़के उठे, इसके बाद अभय सिंह ने मामले में रेलवे से शिकायत की। काफी देर तक हंगामा होते रहा, जिसके बाद रेलवे स्टाफ ने उनका फूड पैकेट बदला और उन्हें दूसरा भोजन उपलब्ध कराया।

ये भी पढ़ें...वंदे भारत स्लीपर ट्रेन देगी प्लेन जैसी सुविधाएं, जानिए क्या है खास...

ट्रेन के खाने पहले निकल चुके कीड़े काकरोच

बता दें कि ट्रेन में परोसे जाने वाले भोजन में कीड़ा निकलने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी जून में भोपाल से दिल्ली प्रीमियम ट्रेन में यात्री के खाने में कॉकरोच निकला था। इस मामले में आईआरसीटीसी ने यात्री से माफी मांगी थी। पहले भी ट्रेन में घटिया खाने और पेय पदार्थ दिए जाने के कई मामले सामने आ चुके हैं। इसके बाद भी रेलवे ने कोई सख्त एक्शन नहीं लिया। ट्रेन में खाना सप्लाई की जिम्मेदारी आईआरसीटीसी के पास है। रेल यात्री लगातार खाने की क्वॉलिटी और मात्रा को लेकर शिकायत करते रहते हैं।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Bhopal-Delhi Vande Bharat train Bhopal to New Delhi Vande Bharat ट्रेन में खाने में निकली इल्ली वंदे भारत के खाने में कीड़ा निकला एमपी वंदे भारत ट्रेन