19 दिन में BJP छोड़ने वाले छिंदवाड़ा मेयर किस पार्टी में ? 4 जून को चलेगा पता

मध्‍य प्रदेश के छिंदवाड़ा के मेयर विक्रम अहाके ने कहा कि मेरे साथ आगे क्या होगा, ये मुझे नहीं पता, पर अगर आज मैं कमलनाथ और नकुलनाथ के साथ खड़ा नहीं हुआ तो बड़ा दुख होगा। दरअसल, इस बयान के साथ ही विक्रम ने लोगों से कांग्रेस को वोट देने की अपील की थी... 

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रविकांत दीक्षित, BHOPAL. छिंदवाड़ा मेयर ( Chhindwara Mayor )  विक्रम अहाके ( Vikram Ahake )  किस पार्टी में हैं...? उन्होंने BJP की सदस्यता ले ली या कांग्रेस ( Congress ) के साथ हैं? जवाब जानने के लिए 'द सूत्र' ने विक्रम अहाके से बात की। उन्होंने कहा कि अभी इंतजार कर रहा हूं। जैसे ही चर्चा होती है तो बात आगे बढ़ेगी। फिलहाल तो 4 जून का इंतजार है। 

द सूत्र के सवाल और विक्रम अहाके के जवाब...

  • सवाल: आप BJP में हैं या कांग्रेस के साथ हैं?

    विक्रम अहाके: अभी तो 4 जून तक इंतजार कीजिए। उसके बाद ही कोई निर्णय लूंगा। 
  • सवाल: 4 जून को यदि नकुलनाथ जीते तो क्या आप कांग्रेस में रहेंगे?

    विक्रम अहाके: नहीं ऐसा नहीं है। मैंने आस्था व्यक्त कर दी है, आगे की कोई चर्चाएं हुई नहीं हैं उनसे। अभी इंतजार कर रहा हूं। जैसे ही चर्चा होती है तो बात आगे बढ़ेगी। 
  • सवाल: आपकी किन से बात नहीं हुई, बीजेपी से या कमलनाथ से?

    विक्रम अहाके: अभी मैं किसी की कनेक्टिविटी में नहीं हूं। 

सीएम डॉ.मोहन यादव ने दिलाई थी सदस्यता 

छिंदवाड़ा मेयर विक्रम अहाके ने 1 अप्रैल को सीएम डॉ.मोहन यादव की मौजूदगी में BJP जॉइन की थी। तब उनका कहना था कि उन्होंने यह कदम नकुलनाथ के आदिवासियों को लेकर दिए गए बयान से आहत होकर उठाया है। सीएम डॉ.मोहन यादव और BJP प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने विक्रम को सदस्यता दिलाई थी। 

ये खबर भी पढ़ें...

Jitu Patwari बोले- श्वेत पत्र लाए सरकार, जनता से वादे नहीं किए पूरे

वीडियो जारी कर कांग्रेस के पक्ष में वोट देने की अपील 

इसके बाद छिंदवाड़ा में वोटिंग वाले दिन यानी 19 अप्रैल को मेयर विक्रम अहाके ने एक वीडियो जारी कर सबको चौंका दिया था। तब उन्होंने कहा था कि 'मैं बिना किसी दबाव के आप सभी के सामने बात रख रहा हूं। कुछ दिन पूर्व मैंने किसी राजनीतिक दल (बीजेपी) जॉइन की थी, लेकिन जिस दिन मैंने वो दल जॉइन किया, उसी दिन से अंदर एक घुटन हो रही है। जीवन में राजनीति करने के बहुत अवसर आएंगे। मेरे साथ आगे क्या होगा, ये मुझे नहीं पता, पर अगर आज मैं कमलनाथ और नकुलनाथ के साथ खड़ा नहीं हुआ तो बड़ा दुख होगा। दरअसल, इस बयान के साथ ही विक्रम ने लोगों से कांग्रेस को वोट देने की अपील की थी। 

भाजपा को अब तक नहीं मिली है जीत 

गौरतलब है कि छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर BJP को 2014 में मोदी लहर के बावजूद जीत नहीं मिली थी। यहां से कमलनाथ ने 9 बार लोकसभा का चुनाव जीता और वह दो बार यहां से विधायक भी बनें। 2019 में छिंदवाड़ा ही एक मात्र सीट थी, जिसे BJP जीतने में असफल रही थी। तब यहां कमलनाथ के पुत्र नकुलनाथ सांसद चुने गए थे। फिर 2023 के विधानसभा चुनाव में छिंदवाड़ा की सातों विधानसभा सीटें कांग्रेस ने जीती थी। 2024 में लोकसभा चुनाव में नकुलनाथ एक बार फिर ​मैदान में हैं। उनके सामने BJP ने विवेक बंटी साहू को उतारा है। छिंदवाड़ा प्रदेश की सबसे हॉट सीटों में शामिल है।

CONGRESS BJP Vikram Ahake विक्रम अहाके छिंदवाड़ा मेयर Chhindwara Mayor