सीएम मोहन यादव ने कहा, कांग्रेस का चरित्र दोमुंहा, सैम पित्रोदा की वापसी पर बयान

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कांग्रेस पर बड़ा बयान आया है। सैम पित्रोदा को इंडियन ओवरसीज कांग्रेस का प्रमुख बनाने पर फिर सियासत गरमा गई है। सीएम मोहन ने कहा कि कांग्रेस हमेशा चुनाव के बाद ही अपना असली चरित्र दिखाती है...   

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

सीएम मोहन यादव : सैम पित्रोदा को इंडियन ओवरसीज कांग्रेस का फिर से प्रमुख बनाने पर सियासत गरमा गई है। एक बार फिर बयानबाजी का सिलसिला शुरू हो गया है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भी इस पर बड़ा बयान दिया है। सीएम ने कहा कि सच्चे अर्थों में कांग्रेस का चरित्र दोमुंहा है। इसका उदाहरण सैम पित्रोदा की कांग्रेस में वापसी करना है। मोहन यादव ने कहा कि दुर्भाग्य के साथ कहना पड़ रहा है कि कांग्रेस हमेशा चुनाव के समय अलग रोल में रहती है और चुनाव के बाद असली चरित्र दिखाती है।   

प्रधानमंत्री ने कहा था आज निकाल रहे हैं, दरवाजा वापस खुलेगा : मोहन यादव 

सीएम मोहन यादव ने कहा कि सैम पित्रोदा के बयान से भारत के अलग-अलग प्रांतों में रहने वाले आदिवासियों को अपमान का घूंट पीना पड़ा। वो कांग्रेस की शर्मनाक स्थिति का बयान था, जबकि कांग्रेस ने कहा था हमारा सैम पित्रोदा से कोई लेना-देना नहीं है और उनको अपनी पार्टी से बाहर कर दिया था। जैसे ही चुनाव निकला कांग्रेस अपने वादे से मुकर गई। उन्होंने कहा माननीय प्रधानमंत्री ने उस समय भी कहा था कि कांग्रेस आज निकाल रही है, इनका दरवाजा वापस खुलेगा और सैम पित्रोदा कांग्रेस की धरोहर बनकर निकलेगा। आज वह सबके सामने उदाहरण बना है। सीएम ने कहा कि कांग्रेस के कर्णधारों को देश के सामने माफी मांगना चाहिए कि उनसे गलती हुई है।  

ये खबर भी पढ़ें...

MP CAA : पाकिस्तान और बांग्लादेश के तीन लोगों को मिली भारत की नागरिकता

सेंगोल पर बोले- भारतीय संस्कृति का अपमान करते हैं 

मोहन यादव ने सेंगोल को लेकर मचे बवाल पर कहा कि उन भारतीय मान बिंदुओं जिस पर हमें अपने देश की संस्कृति का हमेशा गर्व और गौरव का अनुभव होता है। तमिल संस्कृति के माध्यम से हमारे अपने ऐसे सभा स्थल जहां पर विचारों की अभिव्यक्ति होती है और लोकतंत्र का सम्मान होता है। उस स्थान पर सिंगोल रखकर और पवित्र बनाने का काम माननीय प्रधानमंत्री द्वारा हुआ था। लेकिन कुछ असमझ लोग जिनको इस बात की समझ नहीं है कि वो है क्या ? ये हमेशा भारतीय संस्कृति का अपमान करते हैं। मैं ऐसे लोगों के लिए परमात्मा से कामना करता हूं इन्हें सद्बुद्धि दें।