कांग्रेस ने BJP महापौर अमृता यादव की गाड़ी का कटवाया चालान, पैसे भी खुद दिए, जानें क्या है मामला

खंडवा में 'BOSS' लिखी बीजेपी महापौर अमृता यादव की गाड़ी पर बवाल हो गया है। कांग्रेस नेताओं ने इसकी शिकायत पुलिस से की थी, जिसके बाद पुलिस ने महापौर की गाड़ी चालान काट दिया।

Advertisment
author-image
Sourabh Bhatnagar
New Update
महापौैर
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश के खंडवा ( Khandwa ) में नगर निगम परिसर में खड़ी भाजपा महापौर अमृता यादव (Amrita Yadav) की गाड़ी का चालान काट दिया गया। अब इस पर बवाल शुरू हो गया है। दरअसल, महापौर की गाड़ी पर 'BOSS' लिखा हुआ था, जो ट्रैफिक नियमों के खिलाफ है। इसको लेकर कांग्रेस के नेताओं ने पुलिस से शिकायत की थी। कांग्रेस ने ट्रैफिक टीआई को नगर निगम बुलाकर चालान कटवाया। इसके बाद वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फेस का मुखौटा लगाकर खड़े कांग्रेस के कार्यकर्ता ने चालान के 500 रुपए रुपए भी भरे। अब इस घटना से खंडवा की राजनीति गरमा गई है।

निगम में नेता प्रतिपक्ष ने की थी शिकायत

दरअसल, शुक्रवार को नगर निगम का साधारण सम्मेलन था। सम्मेलन में महापौर अमृता यादव समेत बीजेपी और कांग्रेस के सभी पार्षद पहुंचे थे। नगर निगम सभागार में सम्मेलन के दौरान कई विषयों पर कांग्रेस और बीजेपी पार्षदों में बहस हुई। इसके बाद कांग्रेस पार्षद व नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष मुल्लू राठौर ने महापौर की गाड़ी पर लगी नंबर प्लेट को लेकर पुलिस से शिकायत की थी। नंबर प्लेट पर 'BOSS' लिखा था, जो ट्रैफिक नियमों के खिलाफ है। आपको बता दें कि गाड़ी का असल नंबर MP11-T-8055 है।

ये भी पढ़ें...खंडवा में जंगी प्रदर्शन, फसलों की MSP को लेकर सड़कों पर उतरे हजारों किसान, निकाली आक्रोश रैली

भाजपा नेताओं ने किया हंगामा

मामले की जानकारी होने पर बीजेपी के नेताओं और पार्षदों ने इस चालानी कार्रवाई का विरोध किया। उन्होंने ट्रैफिक टीआई सौरभ सिंह कुशवाह को नगर निगम परिसर में घेरकर कार्रवाई को लेकर कई सवाल किए। भाजपा नेताओं का कहना है कि खड़ी गाड़ी का चालान कैसे काटा जा सकता है। 

महापौर बोलीं- प्रधानमंत्री का अपमान किया गया

मामले को लेकर खंडवा की महापौर अमृता यादव ने कहा कि निगम परिसर में खड़ी गाड़ी पर कार्रवाई कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी मोदी जी का मुखौटा लगाकर कह रहे हैं कि मोदीजी चालान भरेंगे। आप ऐसी भाषा बोलकर प्रधानमंत्री का अपमान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी ऐसी भाषा और प्रधानमंत्री का अपमान सहन नहीं करेगी। नेता प्रतिपक्ष इसके लिए परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहें। 

ये भी पढ़ें...खतरे में खंडवा सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल की सांसदी!, हाईकोर्ट ने इस मामले में जारी किया नोटिस

यह कार्रवाई कहीं भी की जा सकती है: टीआई 

मामले में चालानी कार्रवाई करने वाले टीआई सौरभ सिंह कुशवाह ने बताया कि इस तरह की चालानी कार्रवाई कहीं भी की जा सकती है, चाहे गाड़ी ऑफिस में खड़ी हो या फिर सड़क पर। उन्होंने बताया कि महापौर की गाड़ी का नंबर 8055 है, लेकिन उसे इस तरह लिखा गया है कि वह 'BOSS' लिखा दिख रहा है। टीआई सौरभ सिंह कुशवाह का कहना है कि इसी कारण यह चालानी कार्रवाई की गई है। ट्रैफिक नियमों में गलत नंबर प्लेट और इस तरह से नंबर प्लेट लगाने पर 500 रुपए के चालान का प्रावधान है।

ये भी पढ़ें...नई रेल लाइन के सर्वे को मिली मंजूरी, खंडवा से बड़ौदा की दूरी होगी 200 किमी कम

नेता प्रतिपक्ष पर FIR

इसको लेकर भाजपा की आदिवासी पार्षद रोशनी गोलकर व अन्य बीजेपी नेताओं ने नेता प्रतिपक्ष मुल्लू राठौर के खिलाफ शिकायत की है। महिला पार्षद का आरोप है कि नेता प्रतिपक्ष ने नगर निगम परिसर में बिना अनुमति भीड़ जुटाई थी और लाउड स्पीकर का इस्तेमाल किया, जो कानून के खिलाफ है। इसके बाद पुलिस ने नेता प्रतिपक्ष मुल्लू राठौर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

इसपर नेता प्रतिपक्ष मुल्लू राठौर का कहना है कि पुलिस ने सरकार के दबाव में उन पर केस दर्ज किया है। उन्होंने कहा कि वह इसके खिलाफ हाई कोर्ट जाएंगे। उन्होंने नगर निगम परिसर में भाजपा पर भीड़ जुटाने का आरोप लगाया है।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

अमृता यादव BJP Mayor Amrita Yadav खंडवा कांग्रेस खंडवा कांग्रेस कार्यालय Controversy in Khandwa Action in Khandwa खंडवा एमपी न्यूज Khandwa