मध्‍य प्रदेश नर्सिंग घोटाले में सीबीआई इंस्पेक्टर रिश्वत लेते गिरफ्तार, 13 आरोपी पकड़े गए

मध्‍य प्रदेश में नर्सिंग घोटाले में दिल्ली CBI ने कार्रवाई करते हुए 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। CBI ने इंदौर, भोपाल, रतलाम समेत कई जगह पर कार्रवाई की है। भोपाल में घोटाले की जांच कर रहे CBI निरीक्षक राहुल राज समेत 4 आरोपियों को पकड़ा है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
Delhi CBI action nursing scam MP CBI inspector arrest taking bribe

मध्‍य प्रदेश नर्सिंग घोटाले में सीबीआई इंस्पेक्टर रिश्वत लेते गिरफ्तार

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्यप्रदेश में नर्सिंग घोटाले में शिकायत के बाद दिल्ली  CBI ने बड़ी कार्रवाई की है।  CBI ने इंदौर, भोपाल, रतलाम समेत अलग-अलग जगह पर कार्रवाई की है। CBI ने कार्रवाई के दौरान घोटाले की जांच कर रहे  CBI निरीक्षक राहुल राज को 10 लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। साथ ही रिश्वतखोर निरीक्षक से 7 लाख 88 हजार कैश 2 गोल्ड के बिस्किट जब्त किए गए है। साथ ही रिश्वत देने वाले मलय कॉलेज ऑफ नर्सिंग भोपाल के चेयरमैन, प्रिंसिपल और एक दलाल को भी गिरफ्तार किया है। बता दें कि राज्य के नर्सिंग कॉलेजों में अनियमितताओं की चल रही जांच के सिलसिले में रिश्वतखोरी के सुराग मिलने के बाद दिल्ली की एक विशेष टीम ने कार्रवाई की है।

सीबीआई इंस्पेक्टर रिश्वत लेते गिरफ्तार

मामले में शिकायत के बाद दिल्ली सीबीआई ने मध्यप्रदेश में बड़ी कार्रवाई की है। सीबीआई ने इंदौर,भोपाल,रतलाम समेत अलग-अलग जगह पर कार्रवाई करते हुए, कार्रवाई के दौरान सीबीआई निरीक्षक राहुल राज को 10 लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। निरीक्षक राहुल राज नर्सिंग कॉलेज घोटाले मामले में कॉलेज की सही रिपोर्ट पेश करने की एवज में मांगी थी। रिश्वतखोर निरीक्षक के घर तलाशी में 7 लाख 88 हजार कैश बरामद किया गया। साथ ही 2 गोल्ड के बिस्किट भी जब्त किए गए है। दिल्ली सीबीआई ने सीबीआई इंस्पेक्टर को 10 लाख की रिश्वत दे रहे मलय कॉलेज ऑफ नर्सिंग भोपाल के चेयरमैन, प्रिंसिपल और एक दलाल को भी गिरफ्तार किया है।

मामले में 13 आरोपियों की गिरफ्तारी

इधर, सीबीआई ने रविवार को ही इंदौर, रतलाम में कार्रवाई करते हुए 9 और लोगों को गिरफ्तार किया है। दिल्ली सीबीआई ने मामले में अब तक सीबीआई निरीक्षक राहुल राज समेत 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। भोपाल में पकड़े गए सीबीआई इंस्पेक्टर राहुल राज समेत चारों आरोपियों को सीबीआई विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार शर्मा की कोर्ट में पेश किया गया। सभी आरोपियों को कोर्ट ने 29 मई तक रिमांड पर भेजा है। सीबीआई ने आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा 7, 7A, 8, 9, 10 और 12 के तहत केस दर्ज किया है।

एनएसयूआई ने की मामले में शिकायत

मध्यप्रदेश में नर्सिंग घोटालों में हाईकोर्ट के निर्देश पर नर्सिंग कॉलेजों की सीबीआई जांच के आदेश दिए थे सीबीआई ने जांच में कई ऐसे नर्सिंग कॉलेजों को भी क्लीन चिट दे दी गई थी जो मान्यताओं पर खरा नहीं उतरे थे। एनएसयूआई मेडिकल विंग के प्रदेश समन्वयक रवि परमार ने 15 अप्रैल को सीबीआई कार्यालय पहुंचकर शिकायत कि थी एनएसयूआई की शिकायत के बाद CBI ने कुछ विभागीय लोगों को भी जांच के रडार पर लिया है। 

ये खबर भी पढ़ें.. चुनाव के बाद नए जेट की सवारी करेगी MP सरकार ! , विमान की खासियत जानकर हो जाएंगे हैरान

नर्सिंग कॉलेज की जांच में एक बड़ा झटका

 मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय के एक आदेश के आधार पर अक्टूबर 2022 में जांच शुरू हुई थी। सीबीआई के शुरुआती निष्कर्षों में राज्य भर के कई नर्सिंग कॉलेजों में व्यापक अनियमितताओं का खुलासा होने के बाद उच्च न्यायालय ने गंभीर चिंता व्यक्त की थी। मंजूरी मिलने के बावजूद ये कॉलेज 2018 नर्सिंग कॉलेज नियमों में निर्धारित अनिवार्य मानकों को पूरा करने में विफल रहे।

ये खबर भी पढ़ें.. ये कैसी कथा... घर वालों ने कर दी 13 साल की बेटी की शादी , अब बना रहे बहाने

 

एमपी नर्सिंग घोटाला, CBI निरीक्षक राहुल राज गिरफ्तार, एमपी में दिल्ली  CBI की कार्रवाई, भोपाल न्यूजmp nursing scam, CBI Inspector Rahul Raj arrested, Delhi CBI action in MP, Bhopal News

भोपाल न्यूज Delhi CBI action in MP CBI Inspector Rahul Raj arrested mp nursing scam एमपी में दिल्ली  CBI की कार्रवाई CBI निरीक्षक राहुल राज गिरफ्तार एमपी नर्सिंग घोटाला Bhopal News