Digvijay ने कहा- शुक्ला और पटेल के कई धंधे, इसी के डर से वो BJP में गए

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कहा कि संजय शुक्ला और विशाल पटेल के कई धंधे हैं, जिसके डर से वो BJP में गए हैं। इसके अलावा सुरेश पचौरी को लेकर कहा- वो खुद कब जनता के बीच गए। वे बिना सत्ता और कुुर्सी के नहीं रह सकते हैं। ( मध्य प्रदेश )

author-image
BP shrivastava
New Update
thesootr

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने इंदौर में बीजेपी जॉइन करने वालों पर करारा हमला बोला।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता, इंदौर. पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस छोड़ने वाले मप्र कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुरेश पचौरी के साथ ही पूर्व विधायक संजय शुक्ला और विशाल पटेल पर इंदौर में जमकर हमला बोला। उन्होंने शुक्ला और पटेल को लेकर कहा कि उनकी जमीन, कॉलोनी, बिल्डिंग और कई धंधे हैं, इसी बात का उन्हें डर था, इसलिए गए। सुरेश पचौरी को लेकर भी कहा कि वह आरोप लगा रहे हैं कि कांग्रेस जनता से दूर हो रही, वह खुद कब जनता के बीच गए थे। इनके कांग्रेस छोड़ने की वजह एक ही कुर्सी, यह कुर्सी के बिना सत्ता के बिना नहीं रह सकते हैं। सीबीआई, ईडी, आईटी का डर दिखाकर सब बीजेपी में जा रहा है।

छोड़ने वालों को केवल कुर्सी और सत्ता चाहिए

दिग्गी ने कहा कि तीन तरह की विचारधारा है, एक कम्युनिष्ट, दूसरी गांधी-नेहरू वाली जो संविधान में विश्वास रखती है और तीसरी संघ की। मैं विचारधार के कारण कांग्रेस में आया। यदि इनकी विचाराधारा कांग्रेस वाली नहीं थी तो फिर क्यों आए थे, क्यों कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा। जो छोड़कर जा रहे हैं वह विचारधारा वाले नहीं हैं, कुर्सी और सत्ता चाहिए।  

ये खबर भी पढ़ें ... Honey Trap Case जांच के आवेदन पर बहस पूरी, फैसला 23 मार्च को आएगा

राम मंदिर का निमंत्रण ठुकराने का कारण बेवजह- दिग्गी

शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस ने निमंत्रण ठुकराया इसलिए वह कांग्रेस छोड़ रहे हैं ? इस पर दिग्गी ने कहा कि उन्होंने भी कई मंदिर बनवाए हैं। क्या बिना कलश, ध्वजा के प्राण प्रतिष्ठा होती है। यह केवल बहाना था, राम मंदिर में सभी ने चंदा दिया, मैंने भी दिया, लेकिन उन्होंने राजनीतिक इवेंट बना दिया। 

ये खबर भी पढ़ें ...रामभद्राचार्य की भविष्यवाणी- BJP जीतेगी लोकसभा चुनाव में 370+ सीटें

कांग्रेस तो जनता के बीच जा रही है

पचौरी के आरोप कि कांग्रेस जनता से दूर हो रही है ? इस पर उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने पहले भारत जोड़ो यात्रा निकाली 4000 किमी चले और अब 6500 किमी पैदल यात्रा कर रहे हैं, तो जनता के बीच तो वह जा रहे हैं। पचौरी जी कब जनता के बीच गए थे, दरअसल यह सभी बहानेबाजी है, वह सत्ता से अलग नहीं रह सकते हैं। 

पार्टी जहां से कहेगी चुनाव लड़ लूंगा

लोकसभा चुनाव लड़ने के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि जो पार्टी कहेगी वह करेंगे। इसी तरह जयवर्धन को लेकर भी कहा कि पार्टी जो तय करेगी वह हम करेंगे। वहीं इंदौर से चेहरे पर कहा कि चेहरों की कांग्रेस के पास कमी नहीं है। जल्द ही मप्र के लिए भी कांग्रेस प्रत्याशी सूची जारी करेगी। वायनाड से ही राहुल गांधी के लड़ने और अमेठी से नहीं आन पर उन्होंने कहा कि गांधी-नेहरू परिवार किसी से नहीं डरता है, उस परिवार से दो-दो शहीद हुए हैं।

आग लगने पर भी कसा तंज

 मंत्रालय ( वल्लभ भवन ) में आग लगने पर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कहा कि मेरे कार्यकाल में तो एक भी बार आग नहीं लगी। अब हर साल आग लग रही है और यह केवल भ्रष्टाचार के प्रमाण को जलाने के लिए हो रहा है। जांच तो हर बार होती है, लेकिन उसकी रिपोर्ट कभी नहीं आती है।

Digvijay BJP