दिग्विजय सिंह ने सीएम यादव की फोटो देख बीजेपी को दिया नया नाम- BCP यानी भारतीय कांग्रेस पार्टी

इंदौर में सीएम मोहन यादव की एक तस्वीर को लेकर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह तंज कसा है। इस पर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने तंज कसते हुए बीजेपी का नया नाम दिया BCP यानी भारतीय कांग्रेस पार्टी। आइए जानते हैं क्या पूरा मामला...

author-image
Sandeep Kumar
New Update
PIC

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने तस्वीर पर कसा तंज

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता @ INDORE.  एक धार्मिक आयोजन, कथा में शामिल होने के लिए सोमवार को सीएम डॉ. मोहन यादव ( CM Dr. Mohan Yadav ) दो घंटे के लिए इंदौर आए थे। इस दौरान एयरपोर्ट पर नेताओं ने उनसे मुलाकात की और एक फोटो इस दौरान चर्चा में आ गई। इसमें कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आए नेता सीएम के इर्द-गिर्द थे। इस पर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ( Digvijay Singh ) ने तंज कसते हुए बीजेपी का नया नाम दिया BCP यानी भारतीय कांग्रेस पार्टी।

ये खबर भी पढ़िए...आज बालाघाट में पीएम नरेंद्र मोदी भरेंगे हुंकार, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

क्या है फोटो फ्रेम में ?

यह फोटो एयरपोर्ट पर थी जब नेता सीएम के स्वागत के लिए पहुंचे थे। इसमें सीएम बीच में है तो वहीं राइट हैंड पर अंतरसिंह दरबार ( महू से कांग्रेस के दो बार के विधायक, हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए ) तो लेफ्ट हैंड पर मंत्री तुलसी सिलावट ( जो मार्च 2020 में सिंधिया के साथ बीजेपी में आए और कांग्रेस सरकार गिराई थी ) है। वहीं दरबार के पीछे संजय शुक्ला ( इंदौर एक से कांग्रेस के पूर्व विधायक और इस बार कैलाश विजयवर्गीय के सामने इंदौर एक से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लडे थे ) है।

ये खबर भी पढ़िए...राहुल गांधी का वादा, 50 प्रतिशत से ज्यादा संख्या वाले आदिवासी जिलों में लागू होगी 6वीं अनुसूची

मूल बीजेपी वाले गुप्ता पीछे रह गए

इस फोटो पर दिग्गी ने एक और कमेंट किया कि मूल बीजेपी टोपी वाले नेता ( पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता ) पीछे खड़े हैं। तीन कांग्रेस रहे नेता बीजेपी को घेर कर खड़े हैं। दरअसल फोटो में सिलावट के पास विधायक मालिनी गौड़ है, यानि वह सीएम के करीब नहीं है, तो वहीं सीएम के पीछे की ओर सुदर्शन गुप्ता है जो मूल बीजेपी के है और इस फ्रेम में गुप्ता का केवल चेहरा है। गुप्ता साल 2008 व 2013 में बीजेपी के टिकट पर इंदौर एक से विधायक रह चुके हैं वह बीजेपी नगराध्यक्ष भी रहे, 2018 में शुक्ला से चुनाव हार गए, तो वहीं 2023 में उनका टिकट काटकर कैलाश विजयवर्गीय को दिया गया। उधर मालिनी गौड़ 2008, 2013, 2018 और अब 2023 लगातार चार बार की विधायक है और महापौर भी रह चुकी है। 

ये खबर भी पढ़िए...बिखराव और नेताओं की गुटबाजी से प्रचार में अकेले पड़े Congress कैंडिडेट

रंगपंचमी पर भी एक फोटो आई थी चर्चा में

इसी तरह रंगपंचमी पर भी एयरपोर्ट की एक फोटो चर्चा में आई थी। इसमें फ्रंट पंक्ति में सुदर्शन गुप्ता के साथ ही विशाल पटेल, संजय शुक्ला, नरेंद्र सलूजा और तुलसी सिलावट थे। उल्लेखनीय है कि गुप्ता को छोड़कर बाकी सभी कांग्रेस से बीजेपी में आए नेता है। 

ये खबर भी पढ़िए...बिखराव और नेताओं की गुटबाजी से प्रचार में अकेले पड़े Congress कैंडिडेट

बीजेपी वाले नेता कांग्रेसियों के आने से चिंतित है

बीजेपी में लगातार कांग्रेसियों का आने का क्रम जारी है। हाल ही में इंदौर से ही बात करें तो शुक्ला,  के साथ पूर्व विधायक विशाल पटेल, अंतरसिंह दरबार, पंकज संघवी, स्वप्निल कोठारी जैसे नेत शामिल हो चुके हैं। इसके पहले मार्च 2020 में सिंधिया के साथ सिलावट, गोविंद राजपूत, राजवर्धन दत्तीगांव सहित कई नेता बीजेपी में गए थे। बीजेपी में अंदरूनी तौर पर भी चिंता है कि हमारा क्या होगा? इस पर कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर में कार्यकर्ता कार्यक्रम में कहा भी था कि- कलदार सिक्का कलदार ही रहता है, इस पर चिंता मत करो, जो पार्टी में काम करेगा आगे बढ़ेगा। 

ये खबर भी पढ़िए...Rahul Gandhi के हेलिकॉप्टर का 'पेट्रोल' खत्म, शहडोल में ही बिताई रात

भूपेंद्र सिंह बोल चुके कि इन्हें कुछ नहीं मिलेगा

वहीं एक कार्यक्रम में पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह ने केंद्रीय मंत्री अमित शाह के बयान का हवाला देते हुए कहा था कि जो बीजेपी में 15 साल है उन कार्यकर्ताओं को कुछ नहीं मिला तो 15 दिन पहले बीजेपी में आए लोगों को क्या मिल जाएगा?

CM Dr. Mohan Yadav पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह Digvijay Singh बीजेपी BCP भारतीय कांग्रेस पार्टी