land mafia अरुण डागरिया सहित महेंद्र जैन, अतुल सुराना पर जमीन धोखाधड़ी में फिर FIR

मध्यप्रदेश के इंदौर में इस संबंध में शिकायत कर्ताओं द्वारा थाना लसुडिया पर शिकायत की गई। जांच के बाद फेनी कंस्ट्रक्शन कंपनी के डायरेक्टर अरुण डागरिया और महेंद्र जैन के साथ वीटेक मार्कोन कंपनी के अतुल सुराणा पर एफआईआर दर्ज कर ली है।

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता, INDORE. प्रिंसेस स्टेट कालोनी के प्लॉट बेचने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले भूमाफिया ( land mafia ) पर थाना लसुडिया में जमीन धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। इस संबंध में जांच के बाद फेनी कंस्ट्रक्शन कंपनी के डायरेक्टर अरुण डागरिया और महेंद्र जैन के साथ वीटेक मार्कोन कंपनी के अतुल सुराणा पर एफआईआर दर्ज कर ली है।

प्लॉट के रुपए लेकर पजेशन नहीं दिया गया

पुलिस उपायुक्त अभिनव विश्वकर्मा ने बताया कि थाना लसुडिया में एमआर-11 पर स्थित जमीन पर प्रिंसेस स्टेट कॉलोनी काटकर आम लोगों को प्लॉट बेचकर उनसे धनराशि प्राप्त की गई, लेकिन प्लॉट धारकों को उनका पजेशन नहीं दिया गया। कॉलोनी के नाम पर धोखाधड़ी की गई। इस संबंध में शिकायत कर्ताओं द्वारा थाना लसुडिया पर शिकायत की गई। जांच के बाद फेनी कंस्ट्रक्शन कंपनी के डायरेक्टर अरुण डागरिया और महेंद्र जैन के साथ वीटेक मार्कोन कंपनी के अतुल सुराणा पर एफआईआर दर्ज कर ली है।

ये खबर भी पढ़ें...

MP Loksabha Election: BJP ओवर कॉन्फिडेंट, RSS अलर्ट, क्या होगा रिजल्ट?

ये है मामला

जांच सहायक पुलिस आयुक्त कृष्ण लालचंदानी के निर्देशन में जांच में पाया कि फैनी कन्स्ट्रेक्शन और वीटेक मार्कोन प्रायवेट लिमिटेड नाम से कंपनी बनाकर एमआर-11 स्थित भूमि पर प्रिंसेस स्टेट नाम की कॉलोनी विकसित की। इसके बाद मार्केटिंग कर फैनी कन्स्ट्रक्शन के डायरेक्टर अरूण डागरिया और महेन्द्र जैन तथा वीटेक मार्कोन प्रायवेट लिमिटेड कंपनी के डायरेक्टर अतुल सुराना ने 24 से अधिक व्यक्तियों से पैसा लेकर अविकसित कालोनी के प्लॉट बेच दिए। 1998 से आज तक उनको प्लॉट का आधिपत्य नहीं दिया गया। उक्त आरोपियों द्वारा अन्य भूमि पर प्लॉट दिखाकर बेच दिए गए।

आरोपियों ने दिखाए झूठे सपने

आरोपियों द्वारा लोगों को सर्वसुविधा संपन्न कॉलोनी का सब्जबाग दिखाकर प्लॉट बेचने के नाम पर ठगा गया। विभिन्न प्लॉट धारकों से प्राप्त 24 आवेदन पत्र की जांच पर से पुलिस थाना लसुडिया में अपराध क्रमांक 443/2024 धारा 420,409,120 बी,34 भादवि का आरोपी अरूण डागरिया , महेन्द्र जैन और अतुल सुराना के विरूद्ध पंजीबद्ध कर मामले की जांच की जा रही है। उपरोक्त आरोपियों के विरुद्ध धोखाधड़ी के अन्य अपराध भी थाने पर पंजीबद्ध हैं।

land mafia अरुण डागरिया महेंद्र जैन