किसानों की उपज चोरी तो आरोपी के सिर पर लिखा- मैं चोर हूं, किसानों की फसल चुराता हूं

मध्य प्रदेश के गुना में किसानों ने चोरी के एक आरोपी को अनोखी सजा दी। उसके सिर पर किसानों ने एक कागज चिपकाकर लिख दिया- मैं चोर हूं, किसानों की फसल चुराता हूं...

author-image
Shreya Nakade
New Update
गुना में फसल चोर को सजा
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

गुना से फसल चोरी की सजा देने का अनोखा मामला  ( crop thief ) सामने आया है। शहर के नानाखेड़ी मंडी में किसानों ने सोमवार को एक चोरी के आरोपी को पकड़ा। पकड़े गए आरोपी को किसानों ने ऐसी सजा दी जिससे कोई और चोर फिर से मंडी से फसल चुराने के बारे में न सोचे। 

दरअसल मंडी में दो चोर ट्रॉलियों से किसानों की उपज चुरा रहे थे। जैसे ही किसानों की उनपर नजर पड़ी, सभी चोरों को पकड़ने दौड़े। इनमें से एक आरोपी किसानों के हाथ लग गया। 

पकड़े गए आरोपी के सिर पर किसानों ने एक कागज चिपका दिया। इस कागज पर लिखा था- मैं चोर हूं, मंडी में किसानों का अनाज चुराता हूं। 

किसान इतने पर ही नहीं रुके। यह कागज चिपकाने के बाद, किसानों ने आरोपी चोर को अर्धनग्न कर मंडी में घुमाया। हालांकि जब किसानों ने इस आरोपी चोर से पूछताछ की तो उसने कुछ भी नहीं बताया। उसने अपने दूसरे साथी के बारे में भी कोई जानकारी नहीं दी। 

ये खबर भी पढ़िए...

इंदौर में बाइक चोर को पिता का भावुक पत्र- मेरा वेतन केवल 8 हजार, मेरा बेटा गाड़ी पर घूमने के लिए रोता है

आरोपी चोर को अर्धनग्न कर घुमाया

फसल चुराने वाला आरोपी

आरोपी को पुलिस के हवाले किया 

आरोपी को अर्धनग्न कर मंडी में घुमाने के बाद, किसानों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया।  कैंट थाना प्रभारी TI दिलीप राजौरिया के अनुसार मंडी के किसानों ने एक वृद्ध व्यक्ति पर फसल चोरी के आरोप लगाए हैं। पुलिस ने उसे पकड़ लिया है। 

किसानों ने बताया कि मंडी में उपज की सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं है। किसानों को रात भर जागकर अपनी उपज की रखवाली करनी पड़ती है। किसानों के अनुसार यहां कोई गार्ड दिखाई नहीं देता है। 

ये खबर भी पढ़िए...

अजब चोर का गजब कारनामा... डॉक्‍टर के घर चोरी करने पहुंचा और हो गया कुछ ऐसा , लोगों ने लिए मजे , जानें पूरा मामला

चोर चोरी किसानों की उपज फसल चोरी की सजा crop thief