श्रद्धांजलि देने आए बुजुर्ग को आया चक्कर, सिंधिया-प्रियदर्शिनी ने संभाला

राजमाता माधवी राजे सिंधिया को श्रद्धांजलि देने आए 99 साल के बुजुर्ग को अचानक चक्कर आ गया, जिसके बाद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उनको संभाल लिया। ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शिनी पानी लेकर आईं।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
Jyotiraditya Scindia

Jyotiraditya Scindia

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ग्वालियर ( Gwalior ) के जय विलास पैलेस ( Jai Vilas Palace )  में राजमाता माधवी राजे सिंधिया को श्रद्धांजलि ( Tribute to Rajmata Madhavi Raje Scindia ) देने आए 99 साल के बुजुर्ग को अचानक चक्कर आ गया। जिसके बाद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ( Jyotiraditya Scindia ) ने उनको संभाल लिया। ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शिनी पानी लेकर आईं। सिंधिया ने अपने हाथ से बुजुर्ग को पानी पिलाया...साथ ही सिंधिया दंपती ने अपने रुमाल को पानी में भिगोकर बुजुर्ग की आंखों, गर्दन और चेहरे को साफ किया। सिंधिया बुजुर्ग का हाथ पकड़े रहे। जब बुजुर्ग की तबीयत में सुधार आया तब अपने कर्मचारियों से उनके घर तक छोड़ने के लिए भी कहा। 

श्रद्धांजलि अर्पित करने गए थे 

बुजुर्ग का नाम गणपत राव है, वह राजमाता माधवी राजे सिंधिया को श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे थे। व्यापारी गणपत राव चेंबर ऑफ कॉमर्स के भी सदस्य रहे हैं। सिंधिया और उनकी पत्नी, गणपत राव की 20 मिनट तक परिवार के सदस्य की तरह देखरेख करते रहे।

ये खबर भी पढ़ें...

4500 करोड़ के 400 कमरे वाले महल में रहती थीं राजमाता, सौम्य स्वभाव था उनकी पहचान

बुजुर्ग हुए भावुक

बुजुर्ग व्यापारी की तबीयत में सुधार आया तब अपने प्रति महाराज और महारानी का व्यवहार देखा तो वे भावुक भी हो गए। उन्होंने प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया को आशीर्वाद दिया, साथ ही ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी कहा कि आपके कदम कभी नहीं रुकेंगे और आप हर दिन के साथ तरक्की करते रहेंगे। 

ये खबर भी पढ़ें...

माधवी राजे की तस्वीर को सीने से लगाकर घूमते थे माधवराव, लेकिन शादी से पहले नहीं दिखाया था माधवी ने चेहरा

नागरिक उड्‌डयन राज्यमंत्री भी महल पहुंचे

केंद्र सरकार में नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री व सेना के पूर्व जनरल वीके सिंह ग्वालियर पहुंचे। साथ ही उनकी पत्नी भी आईं थीं। दोनों जयविलास पैलेस में स्थित रानी महल में श्रद्धांजलि सभा में शामिल हुए। राजमाता माधवी राजे सिंधिया को पुष्पांजलि अर्पित की और उन्होंने कहा कि बहुत दुखद समय है, खासकर पिछले तीन महीने अत्यंत दुख भरे थे। जब राजामाता अस्पताल में रहीं, उनका काफी इलाज भी चला, लेकिन वे संघर्ष करती रहीं। जिस प्रकार से सिंधिया ने आखिरी समय में मां की सेवा की है, कि यह बताता है कि वह राजमाता से कितना प्यार करते थे।

thesootr links

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Jyotiraditya Scindia ज्योतिरादित्य सिंधिया राजमाता माधवी राजे सिंधिया को श्रद्धांजलि