ग्वालियर के सबसे बड़े अस्पताल में चूहों का आतंक, मरीज की सेफ्टी के लिए परिजन रातभर कर रहे रतजगा

ग्वालियर के सबसे बड़े हॉस्पिटल कमलाराजा महिला एवं शिशु अस्पताल देख- रेख के अभाव में अब परेशानियों का सबब बनता जा रहा है। इसकी बिल्डिंग तो जर्जर है ही, लेकिन अब एक नई समस्या से यहां पहुंचने वाले पेशेंट जूझ रहे हैं।

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
एडिट
New Update
कमलाराजा महिला एवं शिशु अस्पताल
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्यप्रदेश के सबसे पुराने और ग्वालियर के सबसे बड़े हॉस्पिटल कमलाराजा महिला और शिशु अस्पताल की बड़ी लापरवाही सामने आई है। अस्पताल में मरीज और उनके परिजन इन दिनों चूहों से परेशान हैं। परिजनों के रखे सामान को चूहे कुतर रहे हैं।

हालत ये है कि यहां के वार्डो में चूहे झुंड के झुंड घूमते रहते है, जिसके चलते मरीज और नवजात बच्चों को उनसे बचाने के लिए रात रात भर जागकर कड़ी निगरानी करनी पड़ती है। 

अस्पताल में चूहों का जमघट

ये चूहे उछल- कूद करते हुए मरीजों के बेड पर चढ़ जाते हैं। खाने के सामान पर हमला बोल देते हैं। चूहों ने मरीजों और अटेंडरों की नींद हराम कर दी है। परिजन रात-रातभर जागकर मरीज और बच्चों की देखभाल कर रहे हैं। परिजन डरे रहते है कि चूहा अगर जच्चा या बच्चा को काट लेगा तो इंफेक्शन हो जाएगा। 

ये खबर भी पढ़िए...NEET UG Results 2024 : शक के घेर में एनटीए, इन 6 कारणों से समझिए कैसे हुआ खेल

चूहों के कारण न तो खा पाते हैं, न सो पा रहे हैं

अस्पताल में चूहों की आमद सीवेज ड्रैनेज लाइन के जरिए होती है। चूहों ने वार्ड की खिड़कियों को काटकर जगह बना ली है। बाथरूम की नालियों से भी चूहे वार्ड में पहुंच रहे हैं।

अस्पताल के बाहर कई जगह चूहों के बिल है। वहीं 10 जून को मध्यप्रदेश कांग्रेस ने भी X पर कमला राजा अस्पताल के पोस्ट नेटल वार्ड 1 का वीडियो शेयर किया था। इसमें चूहों का झुंड उछल-कूद करता दिख रहा था। चूहे मरीजों का खाना भी खा रहे हैं। पोस्ट शेयर कर लिखा था- इनसे जच्चा-बच्चा को इन्फेक्शन का खतरा है।

thesootr links

 

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

 

कमला राजा चिकित्सालय ग्वालियर कमलाराजा महिला और शिशु अस्पताल कमला राजा चिकित्सालय में चूहों का आतंक