सिंधिया की कोशिशें रंग लाईं, 14 साल बाद ग्वालियर में टी 20 मैच में भिड़ेंगे भारत और बांग्लादेश

ग्वालियर 14 साल बाद एक बार फिर इंटरनेशनल क्रिकेट का गवाह बनेगा। BCCI ने 2024-25 के होम कैलेंडर में बदलाव कर भारत-बांग्लादेश टी-20 सीरीज का पहला मैच ग्वालियर में आयोजित करने का फैसला लिया है। इस मैच की मेजबानी माधव राव सिंधिया स्टेडियम करेगा। 

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
एडिट
New Update
सिंधिया
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ग्वालियर को 14 साल बाद इंटरनेशनल क्रिकेट मैच ( Gwalior International Match ) की मेजबानी का मौका मिला है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 2024-25 के होम कैलेंडर में बदलाव करते हुए भारत-बांग्लादेश सीरीज ) India Bangladesh T20 Series ) का पहला टी-20 मुकाबला ग्वालियर में आयोजित करने का निर्णय लिया है। 

यह मैच 6 अक्टूबर 2024 को नवनिर्मित माधव राव सिंधिया स्टेडियम (Madhav Rao Scindia Stadium) में खेला जाएगा। इससे पहले यह मैच धर्मशाला (Dharamshala) में आयोजित होना था, लेकिन वहां ड्रेसिंग रूम के रेनोवेशन के कारण इसे ग्वालियर स्थानांतरित किया गया है।

gwalior Madhav Rao Scindia Stadium

ये खबर भी पढ़िए...भारत की नजर में मोस्ट आतंकी हारिस डार का ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट Arshad Nadeem से क्या है कनेक्शन, पढ़िए इनसाइड स्टोरी

14 साल बाद  होगा इंटरनेशनल मैच

ग्वालियर में आखिरी बार 2010 में एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच (ODI) खेला गया था, जिसमें सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ करियर का पहला दोहरा शतक लगाया था। इस ऐतिहासिक मैच के बाद अब ग्वालियर के क्रिकेट प्रेमियों को 14 साल बाद एक और रोमांचक मुकाबला देखने का मौका मिलेगा। ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महाआर्यमन सिंधिया की कोशिशों के बाद ग्वालियर के माधव राव सिंधिया स्टेडियम में भारत-बांग्लादेश के बीच टी-20 इंटरनेशनल मैच का आयोजन हो रहा है। बता दें, ग्वालियर में माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय मैच कराने की पहल महाआर्यमन कई बार कर चुके हैं।

ये खबर भी पढ़िए...अपनी ही पार्टी के नेता पर भड़के ज्योतिरादित्य सिंधिया, दे दी ये नसीहत

इंग्लैंड- कोलकाता टी-20 मैच में भी बदलाव

इसके अलावा, BCCI ने इंग्लैंड (England) के खिलाफ कोलकाता (Kolkata) में होने वाला दूसरा टी-20 मैच भी चेन्नई (Chennai) में 22 जनवरी 2025 को शिफ्ट कर दिया है। यह बदलाव कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) और बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (Bengal Cricket Association) की सिफारिश पर किया गया है, क्योंकि गणतंत्र दिवस (Republic Day) के आयोजन को ध्यान में रखते हुए मैच को दूसरे स्थान पर आयोजित करने का फैसला लिया गया है।

भारत-बांग्लादेश सीरीज (India-Bangladesh Series) के दौरान भारतीय टीम की कप्तानी सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) कर सकते हैं। उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने पिछले महीने श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ टी-20 सीरीज में 3-0 से शानदार जीत दर्ज की थी।

gwalior Madhav Rao Scindia Stadium

महाआर्यमन सिंधिया ने जय शाह को कहा धन्यवाद

सिंधिया के बेटे महाआर्यमन सिंधिया की कोशिशों के बाद ग्वालियर के माधव राव सिंधिया स्टेडियम में भारत-बांग्लादेश के बीच टी-20 इंटरनेशनल मैच का आयोजन हो रहा है। बता दें, ग्वालियर में माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय मैच कराने की पहल महाआर्यमन कई बार कर चुके हैं।

सिंधिया के बेटे महाआर्यमन सिंधिया की कोशिशों के कारण मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा टी 20 क्रिकेट लीग एमपीएल ग्वालियर में किया गया था। इसके लोकार्पण कार्यक्रम में बीसीसीआई अध्यक्ष जयशाह और कपिल देव भी शामिल हुए थे। इसी वक्त महाआर्यमन ने यहां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच कराने की मांग की थी। वहीं महाआर्यमन सिंधिया ने अब जय शाह को धन्यवाद कहा है। 

pratibha rana

thesootr links

 

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें 

 

 

 

India Bangladesh T20 Series भारत बांग्लादेश टी-20 सीरीज Madhav Rao Scindia Stadium माधव राव सिंधिया स्टेडियम Gwalior International Match ग्वालियर इंटरनेशनल मैच BCCI Home Calendar बीसीसीआई होम कैलेंडर Suryakumar Yadav Captaincy सूर्यकुमार यादव कप्तानी