जमीन की डील में रिटायर्ड फौजी को लगाया दो करोड़ का चूना, दंपती और सर्विस प्रोवाइडर पर FIR

ग्वालियर में एक रिटायर्ड फौजी से ठगी का मामला सामने आया है। यहां जमीन का सौदा कर एक दंपती और सर्विस प्रोवाइडर ने रिटायर्ड फौजी को दो करोड़ की चपत लगा दी। जानें पूरा मामला

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
Gwalior Retired soldier loses 2 crore in land deal
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में जमीन के सौदे के मामले में रिटायर्ड आर्मी जवान (retired army soldier) से दो करोड़ रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। यहां दंपती और सर्विस प्रोवाइडर ने मिलकर रिटायर्ड फौजी को चूना लगाया। ठगी का उस समय पता लगा जब रिटायर्ड फौजी ने खुद रजिस्टार के पास जानकारी लो और सामने आया कि अब तक रजिस्ट्री नहीं हुई है। मामले में पीड़ित फौजी ने पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पूरा मामला विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र का है।

जानें पूरा मामला

बताया जा रहा है कि गोला का मंदिर स्थित आदर्श नगर के रहने सत्येन्द्र सिंह राजावत आर्मी से रिटायर्ड जवान हैं, रिटायर्ड होने के बाद वह प्रॉपर्टी का काम कर रहे हैं। साल 2023 में उनकी मुलाकात शिव नारायण शर्मा और उनकी पत्नी वंदना शर्मा से हुई थी। इनके बीच दंपति की सेथरी गांव शनिचरा रोड वाली जमीन के सौदे की बात हुई, जमीन का सौदा 70 लाख रुपए बीघा के हिसाब से पक्का हुआ था। सौदा तय होने के बाद उन्होंने साठ लाख रुपए देकर एग्रीमेंट किया था। 

सर्विस प्रोवाइडर ने लगवाए कई दिन तक चक्कर

इस सौदे के बाद वंदना शर्मा के कहने पर रजिस्ट्री के लिए सत्येन्द्र सिंह सर्विस प्रोवाइडर अभय लिमये से मिलने गए थे। सर्विस प्रोवाइडर ने सत्येन्द्र सिंह से स्लाट बुकिंग के नाम पर 30 लाख रुपए लिए थे। इसके बाद सर्विस प्रोवाइडर ने कई दिनों तक चक्कर लगाए। इसके बाद रजिस्ट्री करने के लिए बुलाया गया। यहां पर वंदना शर्मा और पति शिव नारायण शर्मा को एक करोड़ रुपए देकर रजिस्ट्रार के सामने साइन कराई गई। इस दौरान शेष राशि जमीन के सीमाकंन और कब्जा देते समय देना तय हुआ। इसके बाद वह रिटायर्ड फौजी को चक्कर कटवाते रहे।

बंधपत्र पर कराए हस्ताक्षर

इसके बाद सामने आया जिन पेपरों पर उसके हस्ताक्षर लिए थे वह जमीन एक लोन के बदले में बैंक में बंधक बनाई गई है। इसका पता चलते ही पीड़ित चौंक गया और सीधे सौदा करने वाले पति पत्नी के पास पहुंचा, इसके बाद दोनों ने पैसा वापस करने से इनकार करते हुए धमकी दी। साथ ही रिटायर्ड फौजी रजिस्ट्री के लिए परेशान हो गया तो खुद ही रजिस्टार के पास पहुंच गया। पता चला कि उसके नाम रजिस्ट्री नहीं की गई है।

आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज

मामले में पीड़ित रिटायर्ड आर्मी जवान सत्येन्द्र सिंह राजावत ने विश्वविद्यालय थाने में शिकायत की है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

ग्वालियर सेथरी गांव जमीन मामला Retired soldier Satyendra Singh Rajawat रिटायर्ड फौजी सत्येन्द्र सिंह राजावत Retired soldier cheated of 2 crore ग्वालियर क्राइम न्यूज रिटायर्ड फौजी से दो करोड़ की ठगी fake land deal ग्वालियर रिटायर्ड फौजी से ठगी जमीन डील