हरदा ब्लास्ट: औद्योगिक स्वास्थ्य एवं सुरक्षा प्रभारी संचालक सस्पेंड, पहले से निलंबित निरीक्षक नवीन के खिलाफ चार्जशीट पेश

उपसंचालक भोपाल एपी सिंह को अपनी जिम्मेदारी में उदासीनता और लापरवाही के कारण निलंबित किया गया है। बरवा के खिलाफ विभागीय जांच शुरू की गई थी। इसकी चार्जशीट जांच कमेटी ने विभाग को सौंप दी है।

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
एडिट
New Update
FVFV

हरदा ब्लास्ट

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश के हरदा में हुए पटाखा फैक्ट्री धमाका ( Harda Blast ) मामले में बड़ा एक्शन लिया गया है। श्रम विभाग ने औद्योगिक स्वास्थ्य एवं सुरक्षा प्रभारी संचालक एपी सिंह को सस्पेंड ( AP Singh suspended ) कर दिया है। इसके साथ ही सस्पेंड निरीक्षक नवीन कुमार बरवा के खिलाफ चार्जशीट पेश ( Harda firecracker factory blast ) कर दी गई है। बता दें, नवीन कुमार बरवा के खिलाफ विभागीय जांच शुरू हुई थी, जिसकी चार्जशीट अब जांच कमेटी ने विभाग को सौंप दी है। वहीं पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट को लेकर श्रम विभाग की जांच रिपोर्ट विभाग के मंत्री प्रहलाद पटेल ने लौटा दी है। 

ये खबर भी पढ़िए....हरदा ब्लास्ट: CM मोहन यादव घायलों से मिले, बोले- दोषियों पर होगा एक्शन

ये खबर भी पढ़िए....लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट में MP से 10 नाम

हरदा ब्लास्ट केस में संचालक औद्योगिक सुरक्षा सस्पेंड

उपसंचालक भोपाल एपी सिंह को अपनी जिम्मेदारी में उदासीनता और लापरवाही के कारण निलंबित किया गया है। बरवा के खिलाफ विभागीय जांच शुरू की गई थी। इसकी चार्जशीट जांच कमेटी ने विभाग को सौंप दी है।

ये खबर भी पढ़िए....किसान आत्महत्या : छह साल में 1318 ने की खुदकुशी, सरकारी रिकार्ड में कारण जानकर चौंक जाएंगे आप

ये खबर भी पढ़िए....RGPV घोटाला: टेंडर ना निकालना पड़े इसलिए 5 लाख से बड़ा काम ही नहीं किया

जांच रिपोर्ट विभाग के मंत्री प्रहलाद पटेल ने लौटाई 

हरदा फैक्ट्री ब्लास्ट को लेकर श्रम विभाग की जांच रिपोर्ट विभाग के मंत्री प्रहलाद पटेल ने लौटा दी है। हादसे के बाद श्रम विभाग ने मजदूरों को लेकर जांच कराई थी। वहीं पटेल का कहना है कि मैं अपने विभाग की जांच रिपोर्ट से संतुष्ट नहीं हूं। मैंने मजदूरों की आइडेंटिटी को लेकर अपने विभाग से सवाल किए हैं। पूछा है कि अगर 2015 में उसी जगह पर हादसा हुआ था तो उस फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूरों की संख्या का एनरोलमेंट क्यों नहीं था? अभी जो पीड़ित हैं, उसमें पब्लिक की संख्या ज्यादा बताई जा रही है।

6 फरवरी को हुआ था पटाखा फैक्ट्री विस्फोट 

मध्यप्रदेश के हरदा में 6 फरवरी को एक अवैध पटाखा फैक्टरी में ब्लास्ट हो गया था। इससे आसपास के 60 से ज्यादा घरों में आग लग गई थी। फैक्टरी मगरधा रोड पर बैरागढ़ गांव में है। इस हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई और 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। ये विस्फोट बिना लाइसेंस वाली फैक्ट्री में हुए थे।

 

harda blast उपसंचालक भोपाल एपी सिंह हरदा धमाका हरदा पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट हरदा ब्लास्ट