सुबह जल्दी वोट डालो तो फ्री मिलेंगे पोहा, जलेबी, पहली बार वोट डालने वाले को आइसक्रीम भी देंगे

वोटिंग से 7 दिन पहले 5 मई को सुबह 5.30 बजे मैराथन भी कराई जाएगी। 5 किलोमीटर तक दौड़ने वालों को गिफ्ट, मेडल, प्रमाणपत्र, टी शर्ट दिए जाएंगे। 10 किमी तक की दौड़ पूरी करने वालों को ये सभी गिफ्ट मिलेंगे।

author-image
Pratibha ranaa
New Update
fv
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता, INDORE. लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha elections ) के लिए इंदौर में 13 मई को वोटिंग है, इंदौर जिले में मप्र के औसत से कम वोटिंग होती है। इसी को देखते हुए इस बार जिला प्रशासन ने सभी व्यापारिक संस्थाओं के साथ बैठक की। इसमें सभी ने कोई ना कोई ऑफर देने की घोषणा कर दी। 

इस तरह के ऑफर दिए जाएंगे

फ्री आइसक्रीम, पोहा-जलेबी, कोल्ड्रिंक ( Indore voting free poha jalebi ) के अलावा भी कई आइटम पर ऑफर दिए जाएंगे। इनमें अलग-अलग कैटेगरी, टाइमिंग का दायरा तय किया जा रहा है। वोटर्स को वोटर कार्ड के अलावा उंगली पर स्याही का निशान दिखाना पड़ेगा। छप्पन मार्केट समेत कई प्रतिष्ठानों ने इस छूट पर जिला प्रशासन को सहमति दे दी है।

dc

ये खबर भी पढ़िए...अजब- गजब: तीन दिन पहले हुई पिता की मौत, बेटी की शादी में आया बाज, गोद में बैठा और विदा के बाद उड़ गया

पोहा, जलेबी, आईसक्रीम के इस तरह के ऑफर दिए गए

  • छप्पन दुकान एसोसिएशन : सुबह 7 बजे से 9 बजे तक वोट देने वालों को फ्री पोहा-जलेबी। पहली बार वोट डालने वाले युवाओं और सुबह जल्दी वोट करने वाले सीनियर सिटीजन्स को आइसक्रीम भी मिलेगी।

  • चॉइस चाइनीज सेंटर : कृष्णपुरा छत्री रोड पर बजरंग मंदिर के पास मन्चुरियन और नूडल्स फ्री मिलेंगे।

  • अपना स्वीट्स : सभी आउटलेट और ग्रैंड माचल रिसोर्ट में सभी आइटम पर 10% की छूट रहेगी।

  • रोहन झाजरिया की ओर से : चुनिंदा 50-60 मतदान केंद्रों पर फ्री नाश्ता और कोल्डड्रिंक दी जाएगी।

  • होटल एसोसिएशन : स्पेशल डिस्काउंट मिलेगा, जिसकी घोषणा जल्द कर दी जाएगी।

जागरूकता के लिए शहर में मैराथन भी

वोटिंग से 7 दिन पहले 5 मई को सुबह 5.30 बजे मैराथन भी कराई जाएगी। 5 किलोमीटर तक दौड़ने वालों को गिफ्ट, मेडल, प्रमाणपत्र, टी शर्ट दिए जाएंगे। 10 किमी तक की दौड़ पूरी करने वालों को ये सभी गिफ्ट मिलेंगे। तीन पुरस्कार भी रखे गए हैं।

ये खबर भी पढ़िए...MP Weather : मध्य प्रदेश में बदला मौसम, अगले 3 दिन तक बारिश, आंधी और ओले का यलो अलर्ट

इंदौर में केवल 69.33 फीसदी हुआ था मतदान

इंदौर लोकसभा क्षेत्र में साल 2019 के चुनाव में केवल 69.33 फीसदी वोटिंग हुई थी। इसके पहले 2014 में करीब 62 फीसदी वोटिंग हुई थी। इंदौर लोकसभा में 25 लाख से ज्यादा मतदाता है। वोटिंग 13 मई को है जब अधिक गर्मी की भी संभावना व्यक्त की जा रही है। ऐसे में जोर है कि सुबह 12 बजे तक अधिक से अधिक वोटिंग हो जाए। इसके लिए ही मंगलवार शाम को कलेक्टर आशीष सिंह ने अलग-अलग एसोसिएशन के पदाधिकारियों की बैठक ली। इसमें ज्यादा से ज्यादा मतदान कराने के लिए सुझाव दिए गए। प्रचार-प्रसार करने की बात भी कही गई ताकि लोगों में मतदान को लेकर जागरूकता आए।

Lok Sabha elections लोकसभा चुनाव मतदान पर फ्री पोहा जलेबी Indore voting free poha jalebi