इंदौर के विवादित बिल्डर संजय दासौद के सॉलिटेयर ग्रुप में भी जमकर धांधली, जमीन लिए बिना ही कागजों पर बुकिंग

इंदौर के विवादित बिल्डर संजय दासौद पर चार सौ बीसी के आरोप हैं। सॉलिटेयर ग्रुप के प्रोजेक्ट्स बिना मंजूरी के जारी हैं, किसानों ने सौदे रद्द कर दिए हैं।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
एडिट
New Update
sanjay
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

इंदौर के विवादित बिल्डर में शामिल और अब चार सौ बीसी की एफआईआर के बाद श्री 420 के नाम से पहचान रखने वाले संजय दासौद की धांधली बाजार में जारी है। वह भले ही पुलिस से बचते फिर रहे हैं और अग्रिम जमानत की कोशिश में लगे हुए हैं, लेकिन उनके एजेंट और व्यक्तिगत ग्रुप सॉलिटेयर की कॉलोनियों में बुकिंग का खेल जारी है। जबकि इसमें से कुछ प्रोजेक्ट में तो अभी तक विकास मंजूर से लेकर रेरा तक कुछ भी नहीं है। 

उधर, दासौद अभी केवल एक ही कॉलोनी में धोखाधड़ी करने में फंसे है, बाकी अन्य प्रोजेक्ट की जांच जारी है। इसके लिए दासौद हर जगह से जोर लगा रहे हैं कि आगे कैसे भी करके कार्रवाई नहीं हो। उन्हें बचाने के लिए इंदौर से लेकर भोपाल तक उनके खास लोग लगे हुए हैं। 

ये खबर भी पढ़िए...छतरपुर मामले में एक्शन : सीएम मोहन यादव के निर्देश के बाद आरोपी के घर चला बुल्डोजर, थाने पर किया था पथराव

वर्क इस वर्कशिप का लगाया है आदर्श वाक्य

सॉलिटेयर ग्रुप, संजय दासौद द्वारा बनाया गया क्योंकि दासौद की हरकतें देखते हुए ही बहुत पहले ही इनके पार्टनर इनसे अलग हो चुके हैं। संजय दासौद ही मुख्य कर्ताधर्ता है। इस ग्रुप का आदर्श वाक्य संजय दासौद ने बनाया है- वर्क इस वर्कशिप, यानी काम ही पूजा है। वहीं मैदान में दासौद की धोखाधड़ी का आलम यह है कि प्लाटधारक तो छोड़िए अब तो सरकार को ही बंधक प्लाट बेचकर चूना लगा दिया है। 

सॉलिटेयर ग्रुप के दो ही प्रोजेक्ट रेरा में

इस ग्रुप के दो ही प्रोजेक्ट सालिटेयर कॉरीडोर और शंखेशवर विहार को रेरा से मंजूरी मिली है। इसके अलावा दासौद ने सिम्बा, शिवनगरी और एफिल सिटी में बुकिंग जारी रखी है। इनके लिए एजेंट खुलकर बाजार में घूम रहे हैं और कागजों पर बुकिंग ले रहे हैं। बताया जा रहा है कि 60 फीसदी से ज्यादा माल कागजों यानी रसीदों पर (अब डायरी बंद कर दी) बेचा जा चुका है। 

ये खबर भी पढ़िए...मुख्यमंत्री तीर्थ-दर्शन योजना: नया शेड्यूल जारी, जानिए कौन बन सकता है इस योजना का लाभार्थी

उधर किसानों ने सौदे रद्द कर दिए

दासौद के आने वाले प्रोजेक्ट में भूमाफिया चंपू अजमेरा जैसी समस्या आने वाली है। कारण है कि जिस तरह चंपू ने किसानों से दिखावटी सौदे किए और टोकन राशि भर दी और किसानों की जमीन पर प्लाट बुकिंग कर रुपए हजम कर लिए और किसान से सौदा पूरा नही किया, वहीं अब दासौद कर रहा है।

 दासौद के साथ शिवनगरी व अन्य प्रोजेक्ट में राशि पूरी नहीं मिलने के चलते किसानों ने सौदा रद्द करने के नोटिस जारी कर दिए हैं। समस्या यही है कि दासौद तो यह जमीन मिलने का झांसा देकर पहले ही प्लाट काटकर रसीदों पर बेच चुका है।

sanjay gupta

thesootr links



  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

 

 

RERA Approved Projects रेरा अप्रूव्ड प्रोजेक्ट्स Solitaire Group Projects सॉलिटेयर ग्रुप प्रोजेक्ट Sanjay Dasoud Fraud Case संजय दासौद चार सौ बीसी Indore Disputed Builder इंदौर विवादित बिल्डर बिल्डर संजय दासौद