इंदौर कांग्रेस 90 फीसदी वोटिंग पर बूथ लेवल एजेंट को देगी एलईडी टीवी, 80 फीसदी पर मिक्सर

सबसे पहले ईनामी घोषणा कैलाश विजयवर्गीय ने विधानसभा चुनाव में विधासनभा एक इंदौर में चुनाव के वक्त की थी। उन्होंने कहा था कि जिस बूथ से कांग्रेस को एक भी वोट नहीं जाएगा, उन्हें 51 हजार रुपए का ईनाम दिया जाएगा। 

author-image
Pratibha ranaa
एडिट
New Update
िी
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता, INDORE. लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha Elections ) में कम वोटिंग से नेताओं की नींद उड़ी है। पूर्व मंत्री और विधायक गोपाल भार्गव ( Gopal Bhargava ) ने अपने क्षेत्र में घोषणा करते हुए कहा कि जो भी बीजेपी का पन्ना प्रमुख 100 फीसदी वोटिंग कराएगा, उसे वह अपने स्तर पर जो वह चाहेगा वह उपहार या मोटरसाइकल देंगे। अब इंदौर कांग्रेस ने कहा कि कांग्रेस का बूथ लेवल एजेंट (बीएलए) अपने यहां 90 फीसदी वोटिंग कराता है, तो उसे 42 इंच एलईटी टीवी और 80 फीसदी वोटिंग कराने पर मिक्सर ग्राइंडर उपहार में दिया जाएगा। 

ये खबर भी पढ़िए...क्रिकेट कंट्रोवर्सी : गिल का ये बयान कर देगा हैरान, क्या T20 वर्ल्ड कप से बाहर रहेगा ये स्टार बल्लेबाज

इन्होंने की घोषणा

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संभागीय प्रवक्ता विवेक खंडेलवाल, सूचना अधिकार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष गिरीश जोशी ने घोषणा करते हुए कहा कि इंदौर में 13 मई को होने जा रहे हैं। लोकसभा चुनाव में कार्यकर्ताओं में उत्साह बढ़ाने के लिए और बूथ के बीएलओ को अपनी जिम्मेदारी से अवगत कराने के लिए एक नई तरह की पहल की जा रही है। उसे पहल के अंतर्गत जो भी बीएलए जो कांग्रेस का अधिकृत बीएलए है, वह अगर अपने बूथ पर 90 वर्ष प्रतिशत वोटिंग करता है, तो उसको इंदौर शहर कांग्रेस कमेटी द्वारा 42 इंच का एलइडी टीवी दिया जाएगा साथ ही जो बीएलए 80 पर्सेंट वोटिंग करता है, उसको मिक्सर ग्राइंडर कांग्रेस पार्टी द्वारा दिया जाएगा।

कार्यकर्ताओं के उत्साह के लिए किया यह काम

उन्होंने कहा कि पार्टी का कार्यकर्ता बूथ पर पार्टी के लिए लड़ाई लड़ता है, पार्टी के लिए अपना तन मन धन लगता है, पार्टी के लिए जो ठंड गर्मी बरसात नहीं देखता है, ऐसी पार्टी के कार्यकर्ताओं के लिए एक नई तरह की पहली पहल पूरे देश में की जा रही है। इस पहल के माध्यम से आम मतदाताओं से मिलेगा कांग्रेस की 5 गारंटी के बारे में उन्हें बताएगा। इंदौर में ढाई हजार से ज्यादा बूथ है। 

ये खबर भी पढ़िए...समाजों की पहल : एग्जाम देने भोपाल में समाजों ने तैयारी किए भवन, तीन दिन तक फ्री में ठहर सकेंगे

विजयवर्गीय ने की थी 51 हजार देने की घोषणा

सबसे पहले इस तरह की ईनामी घोषणा कैलाश विजयवर्गीय ने विधानसभ चुनाव में विधासनभा एक इंदौर में चुनाव के वक्त की थी। उन्होंने कहा था कि जिस बूथ से कांग्रेस को एक भी वोट नहीं जाएगा, उन्हें 51 हजार रुपए का ईनाम दिया जाएगा। हालांकि ना ऐसा हुआ और ना ही किसी को ईनामी राशि देने की बात सामने आई।

Lok Sabha elections लोकसभा चुनाव गोपाल भार्गव Gopal Bhargava