समाजों की पहल : एग्जाम देने भोपाल में समाजों ने तैयारी किए भवन, तीन दिन तक फ्री में ठहर सकेंगे

कायस्थ, मीणा, साहू और गुजराती समाजों ने मई-जून में अन्य प्रदेशों से प्रतियोगी व अन्य परीक्षाओं में शामिल होने के लिए आने वाले जरूरतमंद परिवारों के विद्यार्थियों को अपने भवनों में निःशुल्क ठहराने की व्यवस्था की है।

author-image
Pratibha ranaa
New Update
gggb
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. कायस्थ, मीणा, साहू और गुजराती समाजों (  Initiative of societies ) ने एक नई पहल शुरू की है। इस पहल के तहत मई-जून में दूसरे राज्यों से आने वाले प्रतियोगी और अन्य परीक्षाओं में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स को अपने भवनों में फ्री ठहराने की व्यवस्था की गई है। प्रवेश-पत्र के आधार पर ये स्टूडेंट्स इन भवनों में तीन दिन तक ठहर सकेंगे। ये व्यवस्था जून के आखिरी हफ्ते तक के लिए है। कायस्थ ( Kayastha society ), मीणा, साहू और गुजराती समाज की ये व्यवस्था काफी जरूरतमंदों के लिए मददतकार साबित हो सकती है। 

ये खबर भी पढ़िए...कम वोटिंग से नाराज शाह की विधायकों को दो टूक- वोटिंग प्रतिशत कम होने पर जाएगा मंत्री पद

प्रवेश-पत्र के आधार पर तीन दिन तक ठहर सकेंगे

दूसरे राज्यों से आने वाले स्टूडेंट्स को होटल में रुकना काफी महंगा पड़ता है। उनपर आर्थिक बोझ न पड़े और वे परीक्षा बिना किसी तनाव के दे सकें, इसलिए यह व्यवस्था जून महीने के आखिर हफ्ते तक की गई है। वहीं कायस्थ समाज टीटी नगर के अध्यक्ष राजेश नारायण श्रीवास्तव ने बताया कि चित्रांश भवन जवाहर चौक में बाहर परीक्षाएं देने आने वाले समाज के जरूरतमंद परिवारों के विद्यार्थियों के ठहरने की व्यवस्था की गई है। इसमें 12 कमरे हैं। इन कमरों में रुकने के लिए स्टूडेंट्स को अपना परीक्षा प्रवेश पत्र और आधार कार्ड देना होगा। इन भवनों में एक स्टूडेंट्स सिर्फ 3 दिन ही ठहर सकेगा। 

व्यवस्था जून के आखिरी सप्ताह तक

मप्र मीणा समाज ( Meena society ) सेवा संगठन के अध्यक्ष लालाराम मीणा ने बताया कि नर्मदापुरम रोड, 11 मील स्थित मीणा भवन का हॉस्टल है। इसमें ग्राउंड फ्लोर पर 6 कमरे बन चुके हैं। इनमें भोपाल के बाहर से परीक्षाएं देने आने वाले समाज के स्टूडेंट्स फ्री में रह सकते है। स्टूडेंट्स के साथ उनके अभिभावक होंगे। आधार कार्ड और परीक्षा से संबंधित दस्तावेज दिखाना जरूरी रहेगा।

ये खबर भी पढ़िए...भाई ने ही बढ़ाई Digvijay Singh की मुश्किल! क्या है इस रवैये की वजह ?

गुजराती समाज पुस्तक भी खरीदकर देगा

गुजराती समाज ( Gujarati society ) के अध्यक्ष संजय पटेल ने बताया कि गुजराती भवन में कुल 22 कमरे हैं। गुजराती समाज पुस्तक भी खरीदकर देगा यानी अगर किसी स्टूडेंट को प्रतियोगी परीक्षा के लिए कोई पुस्तक चाहिए तो खरीद कर उसे फ्री में दी जाएगी।

समाजों की पहल Initiative of societies Kayastha society Meena society Gujarati society