इंदौर में डायग्नोस्टिक सेंटर के आरोप- महंगी जांच में डॉक्टरों को 40-60 फीसदी मिलता है कमीशन

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के प्रेसिडेंट डॉ. नरेंद्र पाटीदार और डॉ. अक्षत पांडे ने डायग्नोस्टिक सेंटर के अर्पित कोठारी को नोटिस जारी कर Linkedln पर माफी मांगने के लिए कहा है।नोटिस में कहा गया है कि आपकी इस आपत्तिजनक पोस्ट से डॉक्टरों का एक बड़ा वर्ग परेशान है।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
New Update
 डायग्नोस्टिक सेंटर
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

इंदौर के एक डायग्नोस्टिक सेंटर ( indore diagnostic center ) की सोशल मीडिया पर पोस्ट से डॉक्टर लॉबी में हड़कंप मच गया। इसमें लिखा गया है कि मंहगी जांच के लिए देश के डॉक्टरों को 40 से 60 फीसदी तक कमीशन मिलता है। अब इसे लेकर बवाल मच गया है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशसन यानी आईएमए ने डायग्नोस्टिक सेंटर के डायरेक्टर अर्पित कोठारी को नोटिस जारी कर दिया है। हालांकि नोटिस के बाद उन्होंने यह पोस्ट डिलीट कर दी। 

शनिवार को डाली थी पोस्ट 

शनिवार को कोठारी ने यह पोस्ट अपलोड की थी। इसमें लिखा था कि हम कमीशन पर विश्वास नहीं रखते। इसलिए हमारी जांच के दाम कम रखे जाते हैं और मरीजों को फायदा दिया जाता है। सेंटर डॉक्टर द्वारा रेफर किए गए मरीजों को लेकर न दबाव में आता और न ही समझौता करता है। हम डॉक्टरों के कहने पर सर्जरी या महंगा ट्रीटमेंट बताकर मुनाफा नहीं कमाते।

 पोस्ट

इन्होंने थमाया नोटिस

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के प्रेसिडेंट डॉ. नरेंद्र पाटीदार और डॉ. अक्षत पांडे ने डायग्नोस्टिक सेंटर के अर्पित कोठारी को नोटिस जारी कर Linkedln पर माफी मांगने के लिए कहा है। नोटिस में कहा गया है कि आपकी इस आपत्तिजनक पोस्ट से डॉक्टरों का एक बड़ा वर्ग परेशान है। इंदौर में समर्पित डॉक्टरों की मेहनत, ईमानदारी पर सवाल खड़े कर उन्हें गुनाहगार बता दिया। आपकी पोस्ट बहुत निराशाजनक और अप्रत्याशित प्रतिक्रिया है। इसे लेकर Linkedln पर माफी के साथ स्पष्टीकरण दें। आपने डॉक्टरी जैसे नोबल प्रोफेशन को दोषी बताकर हमें बदनाम किया है।

ये खबर भी पढ़िए...इंदौर- मनमाड़ लाइन का सपना 106 साल पुराना, महाराष्ट्र चुनाव के पहले अब आया धरातल पर, इंदौर-मुंबई सफर पांच घंटे होगा कम

पीड़ितों ने बताया किस तरह लूटा गया

दरअसल एक मरीज ने कोठारी से पूछा था कि मैंने एक जांच कराई तो सात हजार रुपए लगे आप कम में कैसे करते हैं। इस पर कोठारी ने यह जवाब दे दिया। इस मैसेज तत्काल ही पांच लाख लोगों में चला गया।

sanjay gupta

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें 

 

 

इंदौर डायग्नोस्टिक सेंटर विवाद Indore Diagnostic Center डॉक्टर कमीशन पोस्ट Doctor commission post इंडियन मेडिकल एसोसिएशन नोटिस Indian Medical Association notice