MP : इंदौर लोकायुक्त की कार्रवाई, 10 हजार की रिश्वत लेते पुलिस आरक्षक को रंगे हाथों पकड़ा

इंदौर में लोकायुक्त ने पुलिसकर्मी को 10 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। लोकायुक्त ने पीड़ित महिला की शिकायत पर आरोपी सिपाही के खिलाफ कार्रवाई की है।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
New Update
Indore Lokayukta arrested bribe taking police constable
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INDORE.  मध्य प्रदेश के इंदौर में लोकायुक्त ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस आरक्षक को 10 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। बाणगंगा थाने में तैनात आरक्षक ने एक मां से उसी के बेटे से मिलाने के लिए रिश्वत मांगी थी। पीड़ित महिला की शिकायत पर लोकायुक्त की टीम ने ट्रैप कर थाना परिसर से ही आरक्षक को गिरफ्तार किया है। मामले में आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई। 

क्या है पूरा मामला

लोकायुक्त के मुताबिक बाणगंगा थाना क्षेत्र में रहने वाली महिला ने कलेक्टर कार्यालय में शिकायत में बताया था कि 2021 में सड़क दुर्घटना में उसके पति की मौत हो गई थी। मौत के बाद कुछ समय तक तो वह अपने ससुराल में रही। उसके बाद ससुराल में आए दिन होने वाले विवाद के कारण वह अपनी एक बेटी को लेकर मायके चली गई थी। लेकिन ससुराल पक्ष ने उसके एक बेटे को रख लिया था और मां बेटे दोनों को अलग कर दिया था। जिसके बाद महिला ने कलेक्टर कार्यालय में शिकायत की गई थी।

ये खबर भी पढ़ें.. मध्य प्रदेश विधानसभा में उठा नल जल योजना में धांधली का मुद्दा, बीजेपी के इस विधायक ने कही ये बड़ी बात

पहले मांगी थी 20 हजार की घूस

इस मामले में कलेक्टर ने मल्हारगंज एसडीएम को जांच के आदेश दिए थे। जिसके बाद में एसडीएम ने एक आदेश दिया गया जिस पर बाणगंगा थाने को कार्रवाई करनी थी। इस आदेश की कार्रवाई को लेकर बाणगंगा थाने में तैनात आरक्षक हरि सिंह गुर्जर ने महिला से पहले तो 20 हजार की रिश्वत मांग की। लेकिन उसके बाद 10 हजार में पूरा मामला तय हुआ था। जिसके बाद मामले में महिला ने आरक्षक के खिलाफ लोकायुक्त में शिकायत की थी।

ये खबर भी पढ़ें... Dhirendra Krishna Shastri : दरबार में मंच पर हेलमेट लगाकर क्यों बैठ गए पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री, जानें इसकी वजह

10 हजार की रिश्वत लेते हुए पकड़ा

पीड़ित महिला की शिकायत लोकायुक्त ने जाल बिछाते हुए आरक्षक हरि सिंह गुर्जर को ट्रैक किया और 10 हजार की रिश्वत लेते हुए थाना परिसर से ही दबोच लिया। पूरे मामले में भ्रष्टाचार अधिनियम सहित विभिन्न धाराओं में कार्रवाई की गई है। साथ ही महिला को उसके बेटे से फिर से मिलवाया गया है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

रिश्वतखोर सिपारी रंगे हाथ गिरफ्तार इंदौर न्यूज रिश्वत लेते पुलिस आरक्षक गिरफ्तार इंदौर लोकायुक्त की कार्रवाई