Dhirendra Krishna Shastri : दरबार में मंच पर हेलमेट लगाकर क्यों बैठ गए पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री, जानें इसकी वजह

मध्‍य प्रदेश के छतरपुर में बागेश्वर धाम के पीठाधीश धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री मंच पर हेलमेट पहने नजर आए। धीरेंद्र शास्त्री के जन्मदिन पर भक्त ने उन्हें गिफ्ट में हेलमेट दिया। 

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
MP Bageshwar Dham Dhirendra Shastri sitting wearing helmet stage
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश के छतरपुर में बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के जन्मदिन पर भक्तों में खासा उत्साह देखा गया। एक व्यक्ति ने कथावाचक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को उनके जन्मदिन पर हेलमेट गिफ्ट किया। दरअसल, एक शख्स हेलमेट लेकर बागेश्वर धाम दरबार में पहुंचा था। भीड़ के बीच धीरेंद्र शास्त्री की नजर जैसे ही उस पर पड़ी तो उन्होंने तुरंत ही उसे मंच पर बुला लिया और गिफ्ट में मिला हेलमेट पहन लिया।

भक्त ने गिफ्ट में क्यों दिया हेलमेट...

तोहफे में हेलमेट लाने वाले भक्त ने मंच पर अपना नाम बलवीर बताते हुए धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से कहा कि मैं मुगारी गांव में रहता हूं। पल्लेदारी का काम करता हूं। मैंने आपको हेमलेट इसलिए भेंट किया, क्योंकि जब आप कथा करने जाते हो तो गाड़ी से उतरते वक्त लोग आपको फूल फेंककर मारा करते हैं, जो आपको लग जाते हैं, इसलिए हमें लगा कि आपको जन्मदिन पर हेमलेट दिया जाए, ताकि आप जब भी कथा करने जाएं तो गाड़ी से उतरने के बाद हेमलेट लगा लें, जिससे फेंके गए फूल आपको नहीं लगेंगे।

ये खबर भी पढ़ें... Jabalpur : रानी दुर्गावती विवि कर रहा छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ , LLB के होल्ड रिजल्ट और सेमेस्टर सिस्टम पर हाईकोर्ट ने की यह टिप्पणी

बलवीर की बातें सुनकर भावुक हुए धीरेंद्र शास्त्री

हेलमेट देने वाले बलवीर की बातें सुनकर बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति आपकी इतनी चिंता करे, वो अपने पिता सामान है। इसलिए बलवीर अपने दोनों हाथ मेरे सिर पर रखो और दो आशीर्वाद कि हमारी रक्षा बनी रहे। इसके बाद बलवीर ने दोनों हाथ धीरेंद्र शास्त्री के सिर पर रख दिए।

इसके बाद कथावाचक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि यह वीडियो जरूर दिखाना, क्योंकि जो लोग फूल, नारियल मारते हैं, उन्हें महसूस होना चाहिए कि तुम जरूर पीटने का काम करना चाहते हो, मगर बचाने वाला रक्षक बाप भी जिंदा है।

ये खबर भी पढ़ें... जांजगीर जहरीली गैस हादसा : विष्णुदेव सरकार ने की मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने सिक्योरिटी गार्ड्स से कही ये बात

इसके साथ ही धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने बलवीर से को अपनी एक फोटो दी, जिसमें उन्होंने ऑटोग्राफ भी दिया और साथ में एक टेडी बीयर के अलावा ड्राई फ्रूट्स का डिब्बा भी भेंट किया। इस दौरान धीरेंद्र शास्त्री ने अपने सिक्योरिटी गार्ड्स और सेवादारों से कहा कि बलवीर को अच्छे से पहचान लो, जब भी ये हमसे मिलने आएं, इन्हें सीधे एंट्री देना, कोई भी नहीं रोकना। इसके बाद बलवीर ने खुश होकर धीरेंद्र शास्त्री को जन्मदिन की बधाई दी।

बता दें कि हाथरस भगदड़ के बाद बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने वीडियो जारी कर उनके जन्मदिन पर धाम में श्रद्धालुओं से नहीं आने की अपील की थी। पंडित शास्त्री ने हाथरस में सत्संग के दौरान हुए हादसे में मृतकों को श्रद्धांजलि देने और घायलों के जल्द स्वास्थ्य की कामना करने की अपील श्रद्धालुओं से की थी।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री न्यूज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने क्यों पहना हेलमेट मंच पर हेलमेट लगाकर बैठे धीरेंद्र शास्त्री छतरपुर न्यूज पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री