इंदौर में मानपुर नगर पालिका अध्यक्ष पति और पार्षद पति कर रहे नकली खाद का कारोबार, प्रशासन की सील 259 बोरी चुरा ले गए, FIR

इंदौर में जिला प्रशासन ने 259 बोरी खाद जब्त कर गोदाम में सील की थी। लेकिन इससे पहले ही मानपुर नगर पालिका अध्यक्ष के पति और पार्षद के पति ने गोदाम से बोरियां चुरा लीं।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
New Update
Manpur Municipality
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INDORE : इंदौर में मानपुर नगर पालिका अध्यक्ष के पति और पार्षद पति पर खाद चुराने का केस दर्ज हुआ है। जिला प्रशासन ने जांच के बाद 259 बोरी खाद जब्त कर गोदाम में सील की थी और यह खाद असली है या नकली इसकी जांच होना थी लेकिन इसके पहले ही दोनों गोदाम से बोरियां चुरा कर ले गए। कलेक्टर आशीष सिंह ने एसडीएम महू चरणजीत सिंह हुड्‌डा व तहसीलदार नागेंद्र त्रिपाठी से इस पर सख्ती करने के आदेश दिए, इस पर केस दर्ज करा दिया गया है।

इन पर हुआ केस

मानपुर थाने में तहसीलदार त्रिपाठी की रिपोर्ट पर नगर पालिका परिषद मानपुर के अध्यक्ष के पति पवन यादव और एक अन्य पार्षद पति लालू मित्तल पर केस दर्ज हुआ है। इन पर बीएनएस की धारा 333, 303(2) और 221 में केस हुआ है।

ये खबर भी पढ़ें...

इंदौर नगर निगम में बिल्डिंग ऑफिसर व इंस्पेक्टर का खेल, बेवजह शिकायत में आए IAS सिद्धार्थ जैन

इंदौर नगर निगम की बिल्डिंग मंजूरी शाखा के कारण खराब है ट्रैफिक, HC नाराज, दो साल से निगम से जवाब नहीं

यह लिखा एफआईआर में

एफआईआऱ् में लिखा है कि नकली खाद होने की शिकायत पर ग्राम खुर्दी की दुकान सील प्रशासन ने सील की। इसमें 250 नकली खाद बोरी सील थी। यह दुकान मित्तल और गोयल की होना बबताया गया। दुकान से सील तोड़कर खाद बोरी चोरी करने की सूचना मिली। पुलिस टीम के साथ जाकर निरीक्षण पर पाया कि 219 बोरी चोरी हो गई। केवल 40 बोरी बची है। इस दौरान पवन यादव ने लगातार पद का रौब दिखाते हुए अवैध व नकली खाद में कार्रवाई नहीं करने की सिफारिश की गई। दोनों द्वारा पद के दुरूपयोग संबंधी कदाचार किया गया साथ ही  भ्रष्टाचार, कालाबाजारी व शासकीय काम में बाधा का केस दर्ज किया जाए।

dd

इधर किसान नेताओं ने लगाए आरोप

उधर किसान नेताओं ने इस मामले में बीजेपी पर नकली खाद के कारोबारियों पर संरक्षण के आरोप लगाए हैं। संयुक्त किसान मोर्चे के नेता रामस्वरूप मंत्री बबलू जाधव, चंदन सिंह बड़वाया, शैलेंद्र पटेल, सतीश मकवाना. लाखन डाबी आदि ने कहा है कि बीजेपी नेताओं के संरक्षण के चलते ही नकली खाद का कारोबार चल रहा है और किसानों को खाद के नाम पर नकली खाद की धड़ाधड़ से बिक्री हो रही है। किसान मोर्चे के नेताओं ने कहा कि इस घटना से साबित होता है कि बीजेपी नेताओं के हौसले बुलंद है और वह कानून को ताक पर रखकर कालाबाजारी, मिलावट खोरी, नकली खाद बिक्री जैसे काम में बैखोफ लगे हुए हैं।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

इंदौर न्यूज मध्य प्रदेश एमपी हिंदी न्यूज खाद मानपुर नगर पालिका Manpur Municipality