इंदौर नगर निगम फर्जी बिल घोटाले में ED की जांच में बेलदार असलम का पूरा परिवार, साथ ही यह सभी जांच में आए

द सूत्र को मिली जानकारी के अनुसार ईडी की जांच में दो दर्जन से ज्यादा आरोपी है। इसमें निगम अधिकारी के साथ ही ठेकेदार शामिल है। लोकायुक्त जांच के बाद पहले से ही ED में एक केस में फंसे बेलदार असलम बेलदार का तो पूरा परिवार ही जांच के दायरे में आ गया है। 

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
New Update
Municipal Corporation Fake Bill Scam
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

नगर निगम के 150 करोड़ के फर्जी बिल घोटाले में मप्र शासन की जांच ठप है और पुलिस को जो भी करना था कर चुकी, इसमें तो अब आधे आरोपियों की जमानत भी हो चुकी है। वहीं आरोपियों के लिए परेशानी अब ED है। ईडी को छापे में मिले दस्तावेज व अन्य जानकारी के बाद इसमें प्रारंभिक तौर पर सभी आरोपियों को लिस्टेड कर विस्तृत मनी ट्रैल की जांच शुरू कर दी है। ईडी अब किसी भी दिन इस मामले में संपत्ति अटैचमेंट करने के साथ ही कुछ आरोपियों की मनी लाण्ड्रिंग एक्ट में गिरफ्तारी की ओर कदम बढ़ाएगी।

ये खबर भी पढ़िए...इंदौर नगर निगम का पूरे शहर को सार्वजनिक नोटिस, लिखा- बेसमेंट में पार्किंग की जगह दूसरा उपयोग एक माह में बंद करें

कौन है ईडी के निशाने पर 

द सूत्र को मिली पुख्ता जानकारी के अनुसार ईडी की जांच में दो दर्जन से ज्यादा आरोपी है। इसमें निगम अधिकारी के साथ ही ठेकेदार शामिल है। लोकायुक्त जांच के बाद पहले से ही ईडी में एक केस में फंसे बेलदार असलम बेलदार का तो पूरा परिवार ही जांच के दायरे में आ गया है। 

असलम की भी जांच हो रही है

ईडी ने इस मामले में बेलदार असलम खान के साथ ही राहेला खान, सिदरा खान, बिल्किस खान, रहमीन खान को भी जांच में लिया है। वहीं ठेकेदार भाई एहतेश्याम खान उर्फ काकू तो ही है। यानी असलम के भाई, मां, बेटी परिवार के कई सदस्य जांच में आ गए हैं।

ये खबर भी पढ़िए...इंदौर नगर निगम में कार्यभार बदले, IAS मिश्रा को स्वच्छता मिशन, दिव्यांक और पांडे पर भी जताया भरोसा

यह सभी जांच में आए

अभय राठौर, समर सिंह परमार, मुरलीधरन, राजकुमार साल्वी, उदय भदौरिया, चेतन भदौरिया, याशु गर्ग, दीप्ति गर्ग, अर्पित जैन, आयुष जैन, मनोज मारू, उषा जैन, इमरान खान, मोहम्मद सिद्दकी, जाकिर, राहुल बढेरा, रेणु बढेरा, मोहम्मद साजिद, राजेद्रं शर्मा, रमेश रूंगटा।

बयानों के बाद अन्य जुड़ेंगे

ईडी इन खातों में गए राशि की मनी ट्रेल देख रही है कि इन् ठेकेदारों ने राशि निकालकर किस-किस को और कितने दी। इसके साथ ही इन सभी के बयान होंगे, जिसमें यह जिनके नाम लेंगे उनकी भी मनी ट्रैल देखी जाएगी। 

ईडी मार चुकी है छापे

उल्लेखनी है कि हाल ही में ईडी ने इस मामले में 20 से ज्यादा ठिकानो पर छापे मारकर कैश और और सवा दो करोड़ से ज्यादा की बैंक एफडी, म्युच्युल फंड आदि को सीज किया था। वहीं 150 करोड़ के घोटाले में 47 करोड का भुगतान होने के चलते ईडी इतनी राशि की संपत्तियां सर्च कर अटैच करेगी।।

sanjay gupta

thesootr links



  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

 

असलम बेलदार Indore Municipal Fake Bill Scam 150 करोड़ नगर निगम घोटाला इंदौर नगर निगम फर्जी बिल घोटाला ED इंदौर नगर निगम Indore Municipal Corporation