इंदौर ट्रैफिक : राजबाड़ा चौराहे पर बैन होंगे ऑटो-ई रिक्शा, नवलखा चौराहे पर इतनी बजे तक भारी वाहन पर रोक

इंदौर कलेक्टोरेट में कलेक्टर आशीष सिंह की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में निर्णय लिए गए। बैठक में नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा, डीसीपी यातायात अरविंद तिवारी और अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे...

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00
संजय गुप्ता, INDORE. इंदौर ट्रैफिक : जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में तय हुआ कि राजबाड़ा चौराहे पर खराब होते ट्रैफिक में सुधार के लिए सात दिन तक ट्रायल पर ऑटो, ई रिक्शा बैन करेंगे। यदि यह सफल हुआ तो पूरे इसे पूरी तरह से लागू किया जाएगा। इसी तरह नवलखा चौराहे पर शाम 4 से रात 10 बजे तक भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित होगा। 

30  चौराहों पर होगा ट्रैफिक के लिए काम

कलेक्टर कार्यालय में कलेक्टर आशीष सिंह की अध्यक्षता में शुक्रवार, 24 मई को हुई सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में ये निर्णय लिए गए। बैठक में नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा, डीसीपी यातायात अरविंद तिवारी और अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे। बैठक में बताया कि इंदौर में यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने और दुर्घटनाओं को रोकने के लिए करीब 30 चौराहों का चिन्हांकन किया गया है। जिनमें मुख्य रूप से भमोरी चौराहा, विजय नगर चौराहा, सत्यसांई चौराहा, पलासिया चौराहा, गीता भवन चौराहा, नवलखा चौराहा, छावनी चौराहा, रीगल चौराहा, महूनाका चौराहा, अंतिम चौराहा, रेडिसन चौराहा आदि शामिल हैं। इन चौराहों पर सुधार होंगे।
ये खबर भी पढ़ें...

रेडीसन चौराहे पर बनेगा एफओबी

तय हुआ कि इन चौराहों में जहां सिगनल नहीं है वहां सिग्नल लगेंगे, डिवाइडर लगाए जाएंगे। पैदल यात्रियों की सुविधा के लिए एफओबी बनाए जाएंगे। प्रायोगिक तौर पर सर्वप्रथम रेडिसन चौराहे पर एफओबी बनाया जाएगा। 

बस स्टैंड होंगे शिफ्ट 

बैठक में बताया गया कि नवलखा बस स्टैण्ड और तीन इमली बस स्टैंड को शीघ्र ही नायता मुंडला बस स्टैण्ड में शिफ्ट किया जाएगा। नायता मुंडला बस स्टैंड और कुम्हेड़ी से लांग रूट की बसों का संचालन शीघ्र ही प्रारंभ किया जाएगा। बैठक में जानकारी दी गई कि सत्यसांई चौराहा की बनावट सही नहीं होने से स्कीम नंबर 54 की ओर जाने वाला यातायात प्रभावित होता है। बैठक में यह भी निर्णय लिया कि यहां फुटपाथ से दुकानों का अतिक्रमण हटाकर एफओबी बनाया जाएगा। 

यह भी करेंगे सुधार

इंडस्ट्री हाउस तिराहा से धोबीघाट की ओर जाने वाले वाले मार्ग का चौड़ीकरण किया जाएगा। पलासिया चौराहा में लेफ्ट टर्न और गीता भवन चौराहा में डिवाइडर बढ़ाए जाएंगे। गंगवाल बस स्टैंड को उचित स्थान देखकर शिफ्ट किया जाएगा।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें! विशेष ऑफ़र और नवीनतम समाचार प्राप्त करने वाले पहले व्यक्ति बनें

ई रिक्शा बैन राजबाड़ा चौराहे जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक इंदौर  ट्रैफिक कलेक्टर आशीष सिंह ऑटो