विश्व हिंदू परिषद के नेता संतोष शर्मा चाहते हैं गनमैन, मंदसौर में घर पर पुलिस दे चुकी दबिश, पहले भी बता चुके खुद की जान का खतरा

विश्व हिंदू परिषद (VHP) नेता संतोष शर्मा को गनमैन चाहिए। इसके लिए वह पुलिस में आवेदन भी दे चुके हैं। पीएमओ तक शिकायत इस संबंध में कर चुके हैं।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
एडिट
New Update
Santosh Sharma
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INDORE : विश्व हिंदू परिषद (VHP) नेता संतोष शर्मा खुद को जान से मारने की मिली धमकी वाले पत्र के मामले में खुद ही निशान पर हैं। उन्होंने 12 जुलाई को थाना तुकोगंज में शिकायत दर्ज कराई थी कि एक बुर्का पहनी महिला ने उन्हें धमकी भरी चिट्‌ठी दी है। लेकिन इस मामले में उनके ही करीबी मीरा पति संतोष कदम और छोटू उर्फ हैदर बागवान को पुलिस ने पकड़ा है। कुल मिलाकर यह पब्लिसिटी स्टंट का मुद्दा अधिक नजर आया है। द सूत्र ने शर्मा के पूरी कुंडली को मंदसौर से निकाला तो चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं।

एक चार की सुरक्षा और गनमैन चाहते हैं शर्मा

शर्मा की शुरू से चाहत है कि उन्हें एक चार की सुरक्षा और गनमैन मिले। इसके लिए वह पुलिस में आवेदन भी दे चुके हैं। पीएमओ तक शिकायत इस संबंध में कर चुके हैं। इस मामले में उन्होंने एक तरकीब जुगाड़ कर उन्नाव यूपी सांसद साक्षी महाराज से एक पत्र पीएस मप्र शासन के नाम पर दिसंबर 2019 में लिखवाया था। इसमें था कि उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही है।  पूर्व में मंदसौर में प्रह्लाद बंधवार, अनिल सोनी, युवराज सिंह जैसे हिंदूवादी नेताओं की हत्या हुई है, इसलिए संतोष शर्मा को सुरक्षा मिलना चाहिए। लेकिन यह पत्र भी विवादित निकला।

शर्मा पर शामगढ़ थाने में 420 का केस, पुलिस दबिश दे चुकी

शर्मा पर शामगढ़ थाने में धारा 420 का केस भी दर्ज है। अप्रैल 2021 में यह केस कन्हैयालाल कालरा ने दर्ज कराया था। कालरा के साथ शर्मा ने 20 लाख रुपए में मकान का सौदा किया। लेकिन17.40 लाख रुपए नहीं दिए, जो चेक दिए वह बैंक ने खारिज कर दिया और बदले में फिर दूसरा चेक दिय. ही नहीं। इस मामले में पुलिस उन्हें पकड़ने के लिए फरवरी 2022 में उनके रामटेकरी सुदामानगर शामगढ़ में दबिश भी दे चुकी है लेकिन वह नहीं मिले थे।

ये खबर भी पढ़ें...

लो... Jio लेकर आया अब ये मजेदार रिचार्ज प्लान, चुपके से घटा दिए 200 रुपए

पहले कांग्रेस में रह चुके, फिर बीजेपी में गए और अब वीएचपी में

शर्मा पहले कांग्रेस में खासकर एनएसयूआई में सक्रिय थे। उनकी पुरानी कई फोटो पूर्व सीएम कमलनाथ, सुरेश पचौरी व अन्य नेताओं के साथ मौजूद है। उन्होंने कांग्रेस की बैठकों में शिरकत भी की। बाद में वह बीजेपी में आए और कई नेताओं के साथ फोटो खिचंवाई और इसके बाद वह वीएचपी में आए गए।

छोटू हैदर के साथ शर्मा का 15 साल पुराना संबंध

छोटू ऊर्फ हैदर के साथ उनका आज का नहीं 15-20 साल पुराना संबंध है जो धमकी वाले पत्र के मामले में पुलिस में पकड़ाए गए हैं। छोटू पहले छोटा-मोटा काम करता था फिर धीरे से मीडिया लाइन में आ गया और संतोष शर्मा के साथ जुड़ गया।

्ि

ये खबर भी पढ़ें...

दिल्ली के किडनी रैकेट का सरगना इंदौर जुपिटर हॉस्टिल का पूर्व ट्रांसप्लांट कोर्डिनेटर संदीप आर्य

वीएचपी के पदाधारी बोले हमारे साथ नहीं है शर्मा

द सूत्र ने वीएचपी के कुछ पदाधिकारियों से उनकी भूमिका को लेकर बात की तो चौंकाने वाली बात तो यह है कि उन्होंने साफ कह दिया कि यह प्रांत कार्यकारिणी में किसी भी पद पर नहीं है। आयाम प्रमुख शुद्दीकरण व कई दल बनाते हैं, जिसमें समाज के लोग लिए जाते हैं, उस समय यह किसी संपर्क के जरिए यह टोली में आ गए होंगे लेकिन यह हमारे प्रांत कार्यकारिणी में किसी पद पर नहीं है। यानी यह बेवजह वीएचपी की प्रांत के पदाधिकारी के तौर पर खुद को प्रचारित कर रहे हैं।

ये खबर भी पढ़ें...

जनपद सभापति ने फोन पर किया दलित छात्रा को प्रपोज, ले गया पंचायत भवन, फिर किया ये काम

कांग्रेस का हमला, बेवजह धर्म बदलने का खेल कर रहे हैं शर्मा

वहीं इस मामले में कांग्रेस के प्रदेश महासचिव राकेश यादव ने तो गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि वह मुस्लिम को हिंदू में धर्मांतरण करने के नाम पर छोटू उर्फ हैदर के साथ मिलकर खेल कर रहे हैं। उन पर समाज में जहर फैलाने के लिए रासुका लगना चाहिए। तुकोगंज पुलिस ने धमकी वाले पत्र के मामले में पकड़ाए दोनों अपराधियों की पहचान तस्दीक़ करें बिना ही थाने में चाय नाश्ता कराकर बयान लेकर छोड़ दिया हैं। धर्मांतरण में फ़र्ज़ी जाति प्रमाण पत्र बनाने का मास्टर माइंड हैदर खान उर्फ़ छोटू बागवान ही हैं। इंदौर में बड़े षड्यंत्र के अंतर्गत साज़िश रचकर धार्मिक उन्माद फैलाने की बड़े पैमाने पर तैयारी की जा रहीं हैं। बीजेपी के कुछ नेता शर्मा और हैदर को संरक्षण दे रहे हैं। छोटू बागवान हिंदू बनकर अपराध कर रहा हैं जबकि ये असल में हैदर खान बागवान मुस्लिम समाज से है। कांग्रेस महासचिव ने मुख्यमंत्री एंव पुलिस कमिश्नर से मांग की हैं की धार्मिक भावनाओं को भड़काने एंव धार्मिक उन्माद फैलाने की साज़िश के अंतर्गत हिंदू महिला द्वारा बुर्का पहनकर मुस्लिम बनकर एंव छोटू बागवान उर्फ़ हैदर खान ने नाम से हिंदू होने का षड्यंत्र रचा हैं। इन पर रासुका होना चाहिए।

ये खबर भी पढ़ें...

मूलधन तो छोड़िए जनाब ! ब्याज इतना मिलेगा कि हो जाएंगे मालामाल, जानें क्या हैं Post Office की स्कीम

आरोपों पर क्या बोले संतोष शर्मा

इस मामले में द सूत्र ने संतोष शर्मा से भी सीधी बात की। उन्होंने कहा कि मेरे छोटू से सालों पुराने संबंध है, लेकिन मुझे नहीं लगता है कि उन्होंने मुझे यह पत्र भेजकर धमकी दी है। बाकी तो मामला पुलिस जांच का है। मैंने कोई पब्लिसिटी स्टंट नहीं किया है मैं तो हिंदू समाज के लिए काम कर रहा हूं, मुझे इस तरह के फर्जीवाड़े की जरूरत नहीं है, जो धर्मांतरण शुद्धीकरण का काम किया उसकी पूरी जानकारी प्रशासन की दी है। मेरे ऊपर कोई प्रकरण दर्ज नहीं है, एक था वह नस्तीबद्ध हो चुका है। मैं जिस तरह का काम कर रहा हूं, उसके लिए मुझे जान का खतरा रहता है एक बार पीएमओ से भी मेरे लिए पत्र आ चुका है। मुझे बेवजह परेशान करने की कोशिश की जा रही है।

्

FIR का हो चुका खात्मा

शामगढ़ थाने में दर्ज हुई 420 की fir के मामले में संतोष शर्मा ने बताया कि उसका खात्मा मई 2023 में कोर्ट से हो हो चुका है क्योंकि जो शिकायत थी वह सही नहीं पाई गई थी।  यह भी कहा कि रही बात कांग्रेस से बीजेपी में आने की तो वह तो कई नेताओं ने प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व को देखते हुए दल बदला है इसमें मैंने क्या गलत किया है।

Santosh Sharma threatened संतोष शर्मा को धमकी mp news hindi संतोष शर्मा