एसी कोच में रिजर्वेशन करवाकर ट्रेनों में चोरी करते थे बदमाश, GRP के हत्थे चढ़ा अंतरराज्यीय गिरोह

जीआरपी ने चलती ट्रेन के एसी कोच में चोरी करने वाले अंतरराज्यीय चोर गिरोह को गिरफ्तार किया है। तीन आरोपी बिहार के हैं। इनसे 17.52 लाख रुपए की सामग्री बरामद की गई है।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
जीआरपी के शिकंजे में चोर गिरोह
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन पर जीआरपी ने एक अंतरराज्यीय चोर गिरोह ( Interstate Thief Gang ) को गिरफ्तार किया है, जो चलती ट्रेन के एसी कोच में चोरी करता था। यह गिरोह मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, ओडिशा और उत्तरप्रदेश की ट्रेनों में चोरी की वारदातों को अंजाम देता था। गिरोह रिजर्वेशन कराकर एसी कोच में घुसता था। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान प्रमोद, सोमू और मोनू के रूप में हुई है। सोमू और मोनू सगे भाई हैं और तीनों बिहार के निवासी हैं।

ये खबर भी पढ़िए...Railway News : रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर, रेलवे ने 6 ट्रेनों को किया कैंसिल, चेक करें लिस्ट

17.52 लाख का सामान बरामद

जीआरपी ने इन आरोपियों के पास से 17.52 लाख रुपए का सामान बरामद किया है। आरोपियों पर विभिन्न राज्यों में चोरी के 12 से अधिक मामले दर्ज हैं। जीआरपी ने मामले की गहराई से जांच शुरू कर दी है और अन्य संभावित खुलासों की उम्मीद है।

पटना पुलिस की मदद से पकड़ा गया गिरोह

जीआरपी थाना प्रभारी महेंद्र सोमवंशी ने बताया कि महाराष्ट्र निवासी दीनदयाल नागरिया ने चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी। व्यापारी दीनदयाल 30 अगस्त को पनवेल से झांसी के लिए रवाना हुए थे। विदिशा स्टेशन के पास उनका बैग चोरी हो गया, जिसमें 15 लाख रुपए के गहने थे। जीआरपी ने झांसी से विदिशा के बीच के सीसीटीवी फुटेज को चेक किया और तीन संदिग्धों की पहचान की। रिजर्वेशन चार्ट से पता चला कि संदिग्ध बिहार के थे और विदिशा के आसपास उतर गए थे। पटना पुलिस की मदद से जीआरपी ने गिरोह को पकड़ लिया।

सुबह 4 से 5 बजे के बीच करते थे चोरी

आरोपियों ने पूछताछ में खुलासा किया कि वे सुबह 4 से 5 बजे के बीच चोरी करते थे, जब ज्यादातर लोग गहरी नींद में होते थे। इससे उन्हें चोरी करना आसान लगता था, और यही वजह थी कि गिरोह लंबे समय तक पकड़ा नहीं गया। चोरी के बाद, गिरोह के सदस्य अगले स्टेशन पर उतर जाते थे। जीआरपी को संदेह है कि गिरोह के अन्य सदस्य विभिन्न जगहों पर सक्रिय हैं और वे गिरोह के नेटवर्क का पता लगा रही है।

ये खबर भी पढ़िए...मध्य प्रदेश में फिर हुआ एफडी घोटाला, बैंक के पूर्व मैनेजर व चपरासी पर धोखाधड़ी का आरोप

गिरोह के पास से मिला ये सामान

गिरोह के पास से बरामद की गई सामग्री में एक लाख 12 हजार रुपए नकद, 1.40 लाख रुपए की सोने की अंगूठी, दो 50-50 ग्राम के सोने के बिस्किट, 10 ग्राम का सोने का सिक्का और 11 ग्राम का सोने का टुकड़ा शामिल है। तीनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। गिरोह से संबंधित और भी कई खुलासे होने की संभावना है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

मध्य प्रदेश Madhya Pradesh grp अंतरराज्यीय चोर गिरोह MP News MP News Update Interstate Thief Gang Mp news in hindi जीआरपी