जबलपुर कबाड़खाना ब्लास्ट केस : फरार हिस्ट्रीशीटर शमीम कबाड़ी का पनाहगार अब्दुल नागपुर से गिरफ्तार

मध्‍य प्रदेश के जबलपुर में हुए कबाड़खाना ब्लास्ट मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई है। पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर शमीम कबाड़ी की नागपुर में मदद करने वाले अब्दुल करीम को गिरफ्तार किया। साथ ही पुलिस ने कार और अब्दुल के मोबाइल जब्त किए हैं।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
Jabalpur junkyard blast Shamim hideout Abdul arrested
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

नील तिवारी@JABALPUR. जबलपुर में कबाड़खाना धमाका मामले में पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर शमीम कबाड़ी के पनाहगार गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मुख्य आरोपी शमीम हाजी उर्फ कबाड़ी को पनाह देने वाले अब्दुल करीम सत्तार पटेल को नागपुर से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने अब्दुल करीम को कोर्ट न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। अब्दुल ने जो कार शमीम कबाड़ी को दी थी वह कार और जिन दो मोबाइल से वह फरार हिस्ट्रीशीटर शमीम से बात करता था उन्हें भी जब्त कर लिया गया है।

30 हजार का इनामी है हिस्ट्रीशीटर शमीम

जबलपुर पुलिस महानिदेशक ने ब्लास्ट के मुख्य आरोपी शमीम पर घोषित इनाम को बढ़ाकर  25 हजार रुपए से 30 हजार किया है। आरोपी शमीम की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम जगह-जगह छापे भी मार रही है। इसी कड़ी में पुलिस को जानकारी लगी कि शमीम नागपुर में छुपा हुआ है। जबलपुर पुलिस टीम के द्वारा दी गई दबिश में शमीम कबाड़ी तो मौके से बच निकला पर उसे छिपने में मदद करने वाले अब्दुल करीम को पुलिस ने नागपुर से गिरफ्तार किया है।

अब्दुल करीम भी करता है कबाड़ का कारोबार

पड़ताल में जबलपुर पुलिस को पता चला कि शमीम कबाड़ी की नागपुर की भारत कॉलोनी में रहने वाले अब्दुल करीम सत्तार पटेल नाम के कबाड़ी से काफी पुरानी दोस्ती है। जिसके बाद पुलिस ने अब्दुल करीम सत्तार पटेल से कड़ी पूछताछ की जिसमे अब्दुल ने बताया कि पुलिस से फरार रहने के दौरान शमीम कबाड़ी नागपुर में आकर उससे मिला था। अब्दुल ने शमीम को 50 हजार रुपए दिए थे और होटल में बात करके रूकवाया भी था। शमीम को नागपुर में आने जाने के लिए अब्दुल ने एक स्कॉर्पियो कार भी दी थी। कुछ दिन रूकने के बाद शमीम वहां से चला गया पर अब कहां जा रहा है यह अब्दुल को बता कर नहीं गया।

ये खबर भी पढ़ें... नशे के लिए पैसे नहीं देने पर शराबी पति ने किया ये कांड , मां के लिए बिलखते रहे मासूम बच्चे

ये खबर भी पढ़ें... सागर में सफाईकर्मी को कार से कुचलने वाले दोनों थाना प्रभारी निलंबित , एसपी ने की कार्रवाई

न्यायालय में पेश कर अब्दुल को भेजा जेल

अब्दुल करीम सत्तार पटेल द्वारा फरार हिस्ट्रीशीटर शमीम कबाड़ी को संरक्षण देते हुए छिपने में मदद करना पाया जाने पर उसे गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। साथ ही अब्दुल ने जो कार शमीम कबाड़ी को दी थी वह कार जब्त की है। वहीं जिन दो मोबाइल से वह फरार हिस्ट्रीशीटर शमीम से बात करता था उन्हें जब्त कर लिया गया है।

ये खबर भी पढ़ें... भोजशाला सर्वे का 66वां दिन : एएसआई टीम ने किया GPR मशीन का उपयोग

ये खबर भी पढ़ें... मध्य प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र से पहले हो सकता है IAS और IPS अधिकारियों का तबादला

धमाके में मारे गए थे 2 लोग

बता दें कि सेना के बमों को अवैध रूप से कबाड़खाने तक लाकर उससे बारूद निकालने का काम करने वाले शमीम कबाड़ी के कबाड़ खाने में हुए लास्ट से पूरा शहर दहल गया था। जिसमें दो लोगों की मौत भी हुई है। इसका मुख्य आरोपी शमीम पुलिस की पकड़ से अब भी बाहर है। 

जबलपुर कबाड़खाना ब्लास्ट, शमीम कबाड़ी का पनाहगार अब्दुल गिरफ्तार, हिस्ट्रीशीटर शमीम कबाड़ी, जबलपुर न्यूज, Jabalpur Junkyard Blast, Shamim scrap dealer Abdul arrested, History Sheeter Shamim Kabadi, Jabalpur NewsJabalpur Junkyard Blast Case जबलपुर कबाड़खाना ब्लास्ट

Shamim scrap dealer Abdul arrested हिस्ट्रीशीटर शमीम कबाड़ी शमीम कबाड़ी का पनाहगार अब्दुल गिरफ्तार जबलपुर न्यूज History Sheeter Shamim Kabadi Jabalpur Junkyard Blast Case जबलपुर कबाड़खाना ब्लास्ट Jabalpur News