सराफा कारोबारी से 16 लाख के सोने की लूट, 9 घंटे के अंदर पुलिस एनकाउंटर में तीन आरोपी गिरफ्तार

ग्वालियर में सराफा कारोबारी से 16 लाख के सोने की लूट हो गई थी। इसके बाद पुलिस ने करीब 9 घंटे के अंदर ही एनकाउंटर में तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
सर्राफा कारोबारी से लूट
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ग्वालियर में सोमवार रात सराफा कारोबारी से 17 लाख की लूट हो गई। बाइक सवार तीन बदमाशों ने कारोबारी पर फायरिंग की और 16 लाख के सोना ( 200 ग्राम  ) और एक लाख रुपए नकद से भरा बैग छीनकर फरार हो गए। इस दौरान कारोबारी के पैर में गोली लगी। घटना के बाद पुलिस ने 9 घंटे के अंदर ही बदमाशों को घेराबंदी कर एनकाउंटर में गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान एनकाउंटर में एक आरोपी के घुटने में गोली लगी है।

ये खबर भी पढ़िए...पैर में मारी गोली और सराफा कारोबारी से 16 लाख का सोना छीनकर बदमाश फरार

रात में हुई घटना, सुबह आरोपी गिरफ्तार

यह घटना सोमवार रात 10 बजे की है, जब कारोबारी चाहत सोनी अपनी दुकान बंद कर रहे थे। बाइक सवार तीन बदमाशों ने उन पर फायरिंग की और बैग छीनकर भाग निकले। पुलिस ने शहर में नाकाबंदी कर दी और मंगलवार सुबह करीब 7 बजे बदमाशों को खेरिया मोदी गांव के पास घेर लिया।

बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग की, जिसके जवाब में पुलिस ने भी गोली चलाई और तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इनमें से बदमाश अरुण चौहान को गोली लगने के बाद गिरफ्तार किया गया, जबकि प्रमोद जाटव और राधास्वामी जाटव को भी हिरासत में ले लिया गया।

ये खबर भी पढ़िए...ग्वालियर में फाइनेंस कंपनी के नाम पर अड़ीबाजी, तीन गिरफ्तार, एक नाबालिग भी शामिल

पुलिस की तत्परता और इनाम की घोषणा

घटना के बाद, आईजी ग्वालियर अरविंद सक्सेना ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 10 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। पुलिस ने इलाके के CCTV फुटेज खंगाले, जिससे आरोपियों की पहचान की गई और उन्हें पकड़ा गया।

योजना बनाकर घटना को दिया अंजाम

पुलिस जांच में पता चला कि तीनों बदमाश कई दिनों से रेकी कर रहे थे। इससे उन्हें पता था कि कारोबारी रोज दुकान बंद कर सोना और कैश लेकर जाता है। घटना के बाद, बदमाश डीडी नगर की ओर से शहर में दाखिल हुए थे और मुरैना की तरफ भागने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन पुलिस ने समय रहते उन्हें पकड़ लिया।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

MP News Madhya Pradesh मध्य प्रदेश Gwalior ग्वालियर सराफा कारोबारी से लूट police encounter सराफा कारोबारी Mp news in hindi बदमाश गिरफ्तार Jewelry Businessman Robbery Jewelry Businessman ग्वालियर लूट कांड Gwalior Loot Case पुलिस एनकाउंटर Criminals Arrested