14 जुलाई के बाद MP में होगी बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, कई कलेक्टर बदलेंगे, मंत्रालय में भी होगा फेरबदल

मध्यप्रदेश में मोहन सरकार 13 जुलाई को मुंबई में इन्टरेक्टिव सेशन करने जा रही है। सीएम इसमें शामिल होंगे। 14 जुलाई को इंदौर में 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शिरकत करेंगे। इसके बाद तबादलों का क्रम शुरू होगा...

Advertisment
author-image
Ravi Kant Dixit
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्यप्रदेश में जल्द बड़ी प्रशासनिक सर्जरी होगी। मुख्यमंत्री सचिवालय यानी सीएमओ ने इसकी तैयारी कर ली है। सीएम डॉ. मोहन यादव की हरीझंडी के बाद तबादला सूची जारी कर दी जाएगी। माना जा रहा है कि सरकार 14 जुलाई के बाद सूबे के एक दर्जन से ज्यादा जिलों के कलेक्टर बदल देगी। मंत्रालय में भी फेरबदल होगा। 

लिया जा रहा है जमीनी फीडबैक 

अभी सीएम डॉ.मोहन यादव सूबे के सभी विधायकों से वन-टू-वन कर रहे हैं। उनसे जमीनी फीडबैक लिया जा रहा है। इसके बाद 13 जुलाई को मोहन सरकार उद्योगपतियों को रिझाने के लिए मुंबई में इन्टरेक्टिव सेशन करने जा रही है। सीएम इसमें शामिल होंगे। इसके अगले दिन यानी 14 जुलाई को इंदौर में 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान का बड़ा कार्यक्रम होगा। इसमें केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह शिरकत करेंगे। लिहाजा, सीएम भी इस कार्यक्रम में रहेंगे। 

ये खबर भी पढ़ें...

MP ने आबादी के मामले में दुनिया के चार देशों को पीछे छोड़ा, INDIA भी दुनिया में अव्वल

कई जिलों के कलेक्टर बदलेंगे 

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव से निपटने के बाद सरकार ने तबादलों का क्रम शुरू कर दिया है। दो दिन पहले ही सरकार ने छह आईपीएस अफसरों के तबादले किए हैं। अब नंबर मैदानी पोस्टिंग वाले अफसरों का है। 14 जुलाई के बाद एक दर्जन आईएएस अफसरों की तबादला सूची जारी हो जाएगी। इसमें कई जिलों के कलेक्टर इधर से उधर होंगे।

परफॉर्मेंस के आधार पर जारी होगी सूची 

प्रदेश भर के एक दर्जन कलेक्टर हटाए जा सकते हैं। इनमें कुछ कलेक्टर 3 साल का कार्यकाल पूरा करने पर हटाए जाएंगे तो कुछ कलेक्टर्स परफॉर्मेंस के आधार पर। हटाए जाने वाले कलेक्टर्स में से कुछ को दूसरा जिला मिलेगा तो कुछ को मंत्रालय में डिप्टी सेक्रेटरी बनाया जाएगा। इसी के साथ 2015 बैच के अफसरों को कलेक्टर बनने का रास्ता भी साफ हो जाएगा। अभी 2014 बैच तक के आईएएस कलेक्टर बन पाए हैं।

कलेक्टर एमपी में प्रशासनिक सर्जरी मंत्रालय सीएम मोहन यादव