कैलाश विजयवर्गीय के 51 लाख पौधारोपण अभियान से अडानी के बहनोई और ग्रुप के डायरेक्टर भी जुड़े

मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने उद्योगपतियों से अधिक से अधिक पेड़ लगाकर उन्हें जिंदा रखने का आव्हान किया। उन्होंने उद्योगपतियों से कहा कि पेड़ लगाना आसान है, लेकिन उन्हें बड़ा करने के लिए उनकी बच्चों की तरह देखभाल भी करें...

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता, INDORE. इंदौर में 51 लाख पौधारोपण अभियान चल रहा है। नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के इस अभियान के लिए लगातार बैठकें चल रही है। इस अभियान में जहां विविध संगठन जुड़ रहे हैं, वहीं अब इसके लिए अदाणी ग्रुप के प्रमुख गौतम अदाणी के बहनोई और इस ग्रुप की विविध कंपनियों के डायरेक्टर राकेश शाह भी जुड़ गए हैं। 

इस तरह जुड़े शाह

एसोसिएशन ऑफ इंडस्ट्री मप्र द्वारा इसी अभियान में आयोजन रखा गया जिसमें शाह पहुंचे और इस प्रोजेक्ट को सपोर्ट की बात कही। काफी देर तक उन्होंने विजयववर्गीय के साथ बात की और फिर एक ही कार में दोनों रवाना हुए। बताया जा रहा है कि शाह इंदौर और इसके आस पास बड़े निवेश के प्रोजेक्ट पर भी विचार कर रहे हैं। इसके लिए भी उनकी चर्चा हुई है। 

ये खबर भी पढ़ें...

हत्या के आरोपी की जमानत अर्जी खारिज, मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने कहा- गंभीर मामलों में नाबालिग को बेल देना जरूरी नहीं

उद्योगपतियों ने पौधारोपण के लिए बड़ी घोषणाएं

THESOOTR

कार्यक्रम में मंत्री विजयवर्गीय ने उद्योगपतियों से अधिक से अधिक पेड़ लगाकर उन्हें जिंदा रखने की जिम्मेदारी का आव्हान किया। आपने उद्योगपतियों से कहा कि पेड़ लगाना आसान है, लेकिन उन्हें बड़ा करना कठिन होता है, इसलिए पेड़ लगाने के साथ-साथ उनकी बच्चों की तरह देखभाल भी करें, किसी कारण से पेड़ जिंदा न रहे तो दूसरा लगाएं। एआईएमपी के अध्यक्ष योगेश मेहता ने कहा कि एसोसिएशन माननीय मंत्री जी के 51 लाख पौधारोपण की पहल का स्वागत करता है। मेहता ने सांवेर रोड के 4 सेक्टरों में जल संवर्धन की योजना एवं सांवेर रोड के 27 किलोमीटर सड़कों के दोनों ओर पौधे लगाए जाने की योजना पर प्रकाश डाला। एसोसिएशन ने प्लास्टिक एसोसिएशन के प्रकाश जैन, सचिन बंसल, गुरविरसिंह एवं सदस्यों के सहयोग से पौधों को पानी देने के लिए दस हजार बाल्टी, मग्गे सहित प्लास्टिक दाने देने की भी हामी दी और प्रतीक स्वरूप मंत्री जी को बाल्टी और मग्गे भेंट किए।

इन्होंने भी की घोषणाएं

पालदा एसोसिएशन के प्रमोद जैन ने 4 हजार पौधे, पोलोग्राउंड में धनंजय चिंचालकर ने 1 हजार पौधे, विनय कालानी ने अपने पिताजी एवं एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष की स्मृति में 4 एकड़ जमीन पर पौधरोपण के साथ उनकी देखभाल करने की जिम्मेदार के साथ बोरिंग करने का संकल्प लिया। उद्योगपति नवीन धूत ने एमार इंदौर ग्रीन में 130 एकड़ के 18 बगीचों में करीब 1 हजार आम के पौधे लगाने का संकल्प लिया। कार्यकम का संचालन सचिव तरूण व्यास ने किया, इस अवसर पर प्रकाश जैन, प्रमोद डफरिया, ओम छूत, अनिल पालीवाल, राजन बवेजा, प्रतिक पटेल, हेमंत मेहतानी, गिरीश पंजाबी, हेमेन्द्र बोकाडिया, मनीष चौधरी, मधूसुदन भलिका आदि उपस्थित थे।

51 लाख पौधारोपण अभियान नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय राकेश शाह