जिसकी दो बीवी, उसको डबल मिलेंगे, चुनावी सभा में फिसली भूरिया की जुबान

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी की मौजूदगी में सभा में फिसली कांतिलाल भूरिया की जुबान.. दरअसल कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में यह वायदा किया है कि कांग्रेस सरकार बनने के बाद पात्र महिलाओं को हर महीने 8500 दिए जाएंगे।

Advertisment
author-image
CHAKRESH
एडिट
New Update
kantilal bhuria
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आमीन हुसैन @ रतलाम

वोट बटोरने की जल्दबाजी में नेताजी कब क्या, कह जाएं कहा नहीं जा सकता। ऐसा ही कुछ हुआ रतलाम के शिवगढ़ में, जहां कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया की जुबान फिसल गई। दरअसल कांतिलाल भूरिया ने भाषण के दौरान कह गए कि, कांग्रेस के घोषणा पत्र में हमने वादा किया है कि महिलाओं को एक लाख रुपए साल दिया जाएगा… और जिसकी 2 पत्नी होंगी उसके यहां 2 लाख रुपए साल का जाएगा। भूरिया के यह बोलते ही मंच पर मौजूद कांग्रेस नेता मुस्कुराने लगे। 

8500 रुपए महीना का वादा किया है कांग्रेस ने…

कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में यह वायदा किया है कि कांग्रेस सरकार बनने के बाद पात्र महिलाओं को हर महीने उनके बैंक अकाउंट में 8500 दिए जाएंगे। भूरिया इसी घोषणा के बारे में सभा में मौजूद लोगों से बात कर रहे थे। कांतिलाल भूरिया ने भाषण के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आदिवासियों का अपमान करने और सीधी में एक भाजपा नेता द्वारा एक आदिवासी पर पेशाब किए जाने पर चुप रहने का आरोप लगाया। बता दें कि भूरिया का मुकाबला मध्य प्रदेश के वन मंत्री नागर सिंह चौहान की पत्नी अनिता चौहान से है। रतलाम में चौथे चरण में 13 मई को लोकसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे। इस बीच, एमपी बीजेपी के प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने भूरिया के बयान की क्लिप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपलोड की और चुनाव आयोग को टैग करते हुए कार्रवाई की मांग की है। 

पटवारी ने भी किया बयान का समर्थन

इसी रैली में  मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने भूरिया के बयान का समर्थन किया।  उन्होंने कहा कि 'भूरिया जी ने अभी एक शानदार घोषणा की है कि दो पत्नियों वाले व्यक्ति को दोगुनी (एक लाख रुपये की वित्तीय सहायता) मिलेगी। ' कांग्रेस के घोषणापत्र के अनुसार, महालक्ष्मी योजना के तहत गरीबी रेखा से नीचे (BPL) जीवन यापन करने वाली महिलाओं को इस कैटेगरी से बाहर निकलने तक 8500 रुपये प्रति माह मिलेंगे, जो सालाना 102000 रुपए होते हैं।  

कांग्रेस कर रही बहुसंख्यकों का अपमान: BJP

बता दें कि कांतिलाल भूरिया ने रतलाम सीट से 2009 का लोकसभा चुनाव जीता था, लेकिन 2014 में भाजपा के दिलीप सिंह भूरिया से हार गए।  2015 में, दिलीप सिंह के निधन से यह सीट खाली हो गई और उपचुनाव में कांग्रेस नेता कांतिलाल ने एक बार फिर यहां से जीत दर्ज की। लेकिन 2019 में वह फिर से भाजपा के गुमान सिंह डामोर से हार गए।  बीजेपी ने भूरिया के 'दो पत्नियों वालों को 2 लाख' वाले बयान की आलोचना करते हुए कांग्रेस पर एक विशेष समुदाय के तुष्टिकरण का आरोप लगाया है।  भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने जीतू पटवारी, दिग्विजय सिंह और कांतिलाल भूरिया पर मंच से बहुसंख्यक हिंदुओं का अपमान करने का आरोप लगाया। 

कांतिलाल भूरिया