ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर : VIP दर्शन बंद करो के लगाए नारे , मंदिर में श्रद्धालुओं का फूटा गुस्सा

मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में स्थित ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहता है। दर्शन की कतार में लगे श्रद्धालुओं का गुस्सा फूट पड़ा। वजह, पैसे लेकर लोगों को वीआईपी दर्शन कराया जा रहा था।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
Khandwa Omkareshwar Jyotirling
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Khandwa Omkareshwar Jyotirling : खंडवा के ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर ( Omkareshwar Jyotirlinga Temple ) में दर्शन के लिए घंटों कतार में लगे श्रद्धालुओं का आक्रोश फूट पड़ा। ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर में प्रतिबंध के बाद भी वीआईपी दर्शन ( VIP Darshan ) कर रहे लोगों के खिलाफ श्रद्धालुओं ने नारेबाजी कर दी। वीआईपी दर्शन बंद करो, बंद करो… के नारे लगाकर लोगों ने जमकर हंगामा किया। श्रद्धालुओं ने आरोप लगाया है कि मंदिर के पुजारी श्रद्धालुओं से पैसे लेकर अलग रास्ते से दर्शन करवा रहे थे। इधर घंटों कतार में लगे आम लोगों को दर्शन नहीं हो रहे हैं। 

300 रुपए लेकर करवा रहे दर्शन

श्रद्धालुओं के मुताबिक, मंदिर में बड़ी संख्या में लोग दर्शन करने पहुंचे। मंदिर की सेवा के लिए यहां पर पदस्थ पंडे लोगों से 300 - 300 रुपए नकद लेकर वीआईपी दर्शन करवा रहे थे। जबकि मंदिर में प्रशासन ने वीआईपी दर्शन पर प्रतिबंध लगा रखा है। इसके बावजूद भी पुजारी अवैध तरीके से पैसे लेकर लोगों को VIP दर्शन करवा रहे हैं। इसी का विरोध करते हुए श्रद्धालुओं ने हंगामा कर  दिया।

ये खबर भी पढ़ें...

सोम डिस्टलरी से MPSIDC के 575 करोड़ और GST के 8 करोड़ न वसूलने पर सवाल

दर्शन का मौका नहीं मिला 

खंडवा के ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर में भगवान शिव की आराधना करने के लिए देश दुनिया के लोग पहुंचते हैं। प्रशासन ने मंदिर में दर्शन करने के लिए गाइडलाइन जारी की है। इसके बावजूद भी रविवार को अव्यवस्थाएं देखने को मिलीं। देर तक खड़े होने के बावजूद भी कई शिव भक्तों को दर्शन का मौका नहीं मिला। कथित रूप से रुपए लेकर दर्शन कराने की जानकारी सामने आने के बाद हंगामे का माहौल बन गया।

ये खबर भी पढ़ें...

मोबाइल गेम जिहाद : हिंदू बच्चों से दिलवाई स्कूल उड़ाने की धमकी, नमाज पढ़ने का भी दे रहे टॉस्क

मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम

ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं। रविवार की घटना की स्थिति को देखते हुए सुरक्षाबलों ने मामले को शांत कराने की कोशिश की। रुपए लेकर दर्शन कराने की घटना को लेकर फिलहाल किसी भी पंडे का नाम अभी तक सामने नहीं आ सका है। दर्शन के लिए आए कुछ श्रद्धालुओं ने मूलभूत सुविधाओं में कमी को लेकर इसे ठीक करने की अपील की है।

thesootr links

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा का बड़ा दावा, 5 चरणों में इंडिया गठबंधन 272 सीटों पर जीत का आंकड़ा पार कर चुका

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें!  विशेष ऑफ़र और नवीनतम समाचार प्राप्त करने वाले पहले व्यक्ति बनें।

वीआईपी दर्शन Khandwa Omkareshwar Jyotirling ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर vip darshan Omkareshwar Jyotirlinga Temple