कांग्रेस नेता पवन खेड़ा का बड़ा दावा, 5 चरणों में इंडिया गठबंधन 272 सीटों पर जीत का आंकड़ा पार कर चुका

लोकसभा चुनाव के 6 चरण का मतदान खत्म हो चुका है। इस पर कांग्रेस का कहना है कि इंडिया गठबंधन पांच चरण के बाद ही बहुमत का आंकड़ा पार कर गया है।

author-image
Sandeep Kumar
एडिट
New Update
SANDEEP 2024 Copy of STYLESHEET THESOOTR - 2024-05-26T151143.243.jpg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

कांग्रेस कमेटी के मीडिया और प्रचार विभाग के अध्यक्ष पवन खेड़ा ( Pawan Kheda ) ने दावा किया कि इंडिया गठबंधन 272 सीटों का आंकड़ा पार गया है। उन्होंने कहा कि पांचवें चरण के बाद छठे और सातवें चरण की वोटिंग में हमें जो सीटें मिल रही हैं, वे बोनस हैं। पवन खेड़ा ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि हार के डर से भाजपा और सहयोगी दलों के नेता नींद की गोली खाने लगे हैं। 

ये खबर भी पढ़िए...पब्लिक के सामने जातिसूचक टिप्पणी पर बनेगा केस, एससी-एसटी एक्ट से जुड़े केस पर सुप्रीम कोर्ट

बीजेपी वाले चुनाव नहीं लड़ पा रहे

वहीं कश्मीर में आर्टिकल 370 हटने के बाद हो रहे चुनाव में मतदाताओं के बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के सवाल पर उन्होंने कहा कि कश्मीर में पहले ( यूपीए सरकार में ) 72 प्रतिशत वोट पोल होती थी। लेकिन, अब हालत ये हैं कि भाजपा वाले वहां से चुनाव तक नहीं लड़ पा रहे हैं, फिर हालात कैसे सामान्य हो गए। लोकसभा चुनाव के छठे चरण में यानी 25 मई को शनिवार को देश के छह राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों की 58 सीटों पर वोटिंग हुई। छठे चरण में हरियाणा की सभी दस सीट, बिहार की आठ सीट, झारखंड की चार सीट, ओडिशा की छह सीट, उत्तर प्रदेश की 14 सीट, पश्चिम बंगाल की आठ सीट, केंद्र शासित प्रदेश दिल्ली की सभी सात सीट और जम्मू-कश्मीर की एक सीट पर वोटिंग हुई।

ये खबर भी पढ़िए...PM मोदी का बिल बकाया ! एक साल पहले पीएम मोदी ने किया था मैसूर का दौरा, होटल ने दी कानूनी कार्रवाई की धमकी

ये खबर भी पढ़िए...Elon Musk का बड़ा बयान... टेक जगत में मच गया हड़कंप

पीएम मोदी को इलाज की जरूरत

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बार फिर निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी अब थक चुके हैं, बीमार हैं, उन्हें इलाज की जरूरत है। इंडिया गठबंधन वोट बैंक के लिए मुजरा भी करना चाहता है, पीएम मोदी के इस बयान पर पवन खेड़ा ने कहा कि समझ नहीं आ रहा है कि पीएम मोदी की एक बार फिर जुबान फिसली है या... कुछ और बात है। समझ ही नहीं आ रहा है कि क्या कहें। उन्होंने कहा कि शायद उनकी आदत धूप में जाकर प्रचार करने की नहीं है। राहुल गांधी की तो आदत है, वह चार हजार किलोमीटर पैदल चल चुके हैं।

ये खबर भी पढ़िए...सीएम मोहन यादव आज जाएंगे वाराणसी, पीएम नरेंद्र मोदी के लिए करेंगे चुनाव प्रचार





बीजेपी Pawan Kheda पवन खेड़ा कांग्रेस कमेटी के मीडिया और प्रचार विभाग के अध्यक्ष पीएम मोदी को इलाज की जरूरत