खूबसूरत IPS officer Anu Beniwal के पीछे क्यों पड़ा था आमिर खान, जानें

मध्यप्रदेश के ग्वालियर ग्रामीण के बिजौली थाना इलाके की ट्रेनी आईपीएस अनु बेनीवाल प्रभारी हैं। उन्होंने हाल के दिनों में ही अवैध खनन से जुड़े दर्जनों वाहनों पर कार्रवाई की है। पढ़िए पूरी कहानी आईपीएस अनु बेनीवाल की जुबानी... 

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOAPL. ग्वालियर में भारतीय पुलिस सेवा (IPS) की ट्रेनी महिला अधिकारी अनु बेनीवाल ( IPS officer Anu Beniwal ) की लोकेशन ट्रेस करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी करीब एक महीने से ट्रेनी आईपीएस के आने-जाने की जानकारी खनन माफिया के वॉट्सएप ग्रुप में शेयर कर रहा था।

इसलिए ट्रेस करवाई लोकेशन

ग्वालियर ग्रामीण के बिजौली थाना इलाके में रेत खनन का कारोबार होता है। ट्रेनी आईपीएस अनु बेनीवाल इसी थाने की प्रभारी हैं। उन्होंने हाल के दिनों में ही अवैध खनन से जुड़े दर्जनों वाहनों पर कार्रवाई की है। इस कार्रवाई से डरे खनन माफिया ने डंपर मालिक आमिर खान को IPS अधिकारी की लोकेशन ट्रेस करने के लिए लगा दिया। ताकि समय रहते बचा जा सके। संभावना जताई जा रही है कि गिरफ्तार आरोपी कई बड़े खुलासे भी कर सकता है।

ये खबर भी पढ़ें...

Digvijay Singh ने Rajgarh में मतदान को लेकर सुझाया नया तरीका

कैलाश विजयवर्गीय का यह रिकार्ड बता रहा- खतरे में हैं कमलनाथ का छिंदवाड़ा!

 IPS अनु बेनीवाल ने बताई पूरी घटना  

जिले के बिजौली थाने में प्रभारी के रूप में पदस्थ ट्रेनी आईपीएस अनु बेनीवाल ने बताया, एक स्विफ्ट कार करीब 25 दिन से लगातार मुझे अपनी गाड़ी के आसपास दिखती थी। इसी बीच सोमवार रात रुटीन चेकिंग के लिए निकली तो थाने के बाहर वही कार फिर दिखी। संदेह होने पर मैंने थाने के एक पुलिस कॉन्स्टेबल को कार सवार से पास पहुंचाया। दोनों के बीच थोड़ी-बहुत बातचीत हुई कि कार सवार ने कॉन्स्टेबल का कॉलर पकड़ लिया। 

जौरा निवासी आमिर खान निकला आरोपी

यह देख दूसरे पुलिसकर्मी दौड़े-दौड़े पहुंचे और कार सवार को पकड़कर थाने लाए। पूछताछ में आरोपी की पहचान मुरैना जिले के जौरा निवासी आमिर खान के रूप में हुई। आमिर खान वॉट्सएप पर 'लोकेशन' नाम से एक ग्रुप का एडमिन है और वह खनन से जुड़े माफिया को मुझ से जुड़ी हर एक लोकेशन भेजता था। यही नहीं, खनन कारोबार से जुड़े आरोपी के खुद के भी 9 डंपर हैं। बिजौली थाने में अब आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 353 और 186 तक के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल आरोपी से पूछताछ जारी है। आगे पूछताछ में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उनके हिसाब से धाराएं बढ़ाई जाएंगी। 

कांग्रेस जिला अध्यक्ष के ऑफिस में पकड़ा था जुआ

ट्रेनी आईपीएस अनु बेनीवाल ने बिजौली थाना इलाके स्थित जेके ग्रुप एंड डेवलपर्स के दफ्तर में कुछ समय पहले जुआ पकड़ा था। यह प्रॉपर्टी डीलिंग ऑफिस भिंड कांग्रेस जिलाध्यक्ष मान सिंह कुशवाहा का है। महिला आईपीएस की इस कार्रवाई से पूरे चंबल इलाके में हड़कंप मच गया था। सूत्रों के अनुसार छापेमारी के दौरान राजनीतिक रसूखदार कंबल ओढ़कर भागे, लेकिन पुलिस ने पकड़ उन्हें हवालात में बैठा दिया। इस दौरान पुलिस ने 15 जुआरियों को दबोचा था। मौके से 2 लाख 59 हजार 410 रुपए बरामद किए थे। आरोपियों के पकड़े जाने के बाद राजनीतिक जगत के दिग्गजों ने पुलिस पर दबाव बनाने की कोशिश की, लेकिन आईपीएस अधिकारी ने किसी की एक न सुनी और सभी आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर दिया।

आमिर खान IPS officer Anu Beniwal