Kubereshwar Dham Sehore : बुधवार से सुबह 10 से शाम 5 बजे तक बटेंगे रुद्राक्ष

मध्यप्रदेश के सीहोर में स्थित कुबेरेश्वर महादेव मंदिर में बुधवार, 15 मई से रुद्राक्ष का वितरण किया जाएगा। ये रुद्राक्ष 9 काउंटरों से से बांटे जाएंगे। रुद्राक्ष का हजारों की संख्या में इंतजार कर रहे श्रद्धालुओं ने मंगलवार को ही डेरा डाल लिया है...

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Kubereshwar Dham Sehore : सीहोर के कुबेरेश्वर महादेव मंदिर में शिव महापुराण के अभिमंत्रित रुद्राक्ष का वितरण ( Distribution of consecrated Rudraksha ) बुधवार, 15 मई से किया जाएगा। श्रद्धालुओं को परेशानी नहीं हो, इसके लिए 9 काउंटर बनाए गए हैं। मंगलवार को पंडित प्रदीप मिश्रा ( Pandit Pradeep Mishra ), विठलेश सेवा समिति के व्यवस्थापक समीर शुक्ला, पंडित विनय मिश्रा से अन्य व्यवस्थापकों के साथ वितरण स्थल की व्यवस्था का जायजा लिया।

जिला प्रशासन ने पुलिस बल की ड्यूटी लगाई 

कुबेरेश्वरधाम में 9 काउंटरों से क्रम अनुसार श्रद्धालुओं को रुद्राक्ष का वितरण किया जाएगा। लंबे समय से धाम के रुद्राक्ष का इंतजार श्रद्धालुओं को था, बुधवार से वितरण होना है, जिससे मंगलवार को ही हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने डेरा जमा लिया है। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने कानून और शांति व्यवस्था तथा अन्य व्यवस्थाओं के लिए पुलिस बल की ड्यूटी लगाई है। कुबेरेश्वरधाम पर पार्किंग के लिए पर्याप्त स्थान, वाहनों के आवागमन, बैरिकेडिंग, आने वाले श्रद्धालुओं की बैठक व्यवस्था, चिकित्सा व्यवस्था के अलावा पेयजल, शौचालय सहित अन्य समुचित व्यवस्था की गई है।

ये खबर भी पढ़ें...

Illegal Tax Collection : जिला समन्वयक अधिकारी ने वसूली कराने के लिए रखे अपने गुर्गे

क्रम अनुसार श्रद्धालुओं को रुद्राक्ष बांटे जाएंगे

रुद्राक्ष वितरण में श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत नहीं हो, इसके लिए एक-एक हजार फीट की नौ लाइनों के अलावा नौ काउंटरों का निर्माण किया गया है। इन काउंटरों से रुद्राक्ष क्रम अनुसार श्रद्धालुओं को बांटे जाएंगे। आठ काउंटर सामान्य श्रद्धालु के अलावा एक काउंटर से विशेष रूप से दिव्यांग लोगों के लिए बनाया गया है, जिससे आसानी से श्रद्धालुओं को रुद्राक्ष मिल सके। इन काउंटरों पर दो दर्जन से अधिक सेवादारों को लगाया गया है। इसके अलावा यहां पर धूप और बारिश से बचने के लिए शेड आदि की व्यवस्था की है।

अभिमंत्रित रुद्राक्षों का वितरण निशुल्क किया जाएगा

नौ लाइनों में श्रद्धालुओं को क्रम अनुसार एक बार में करीब आठ से नौ हजार से अधिक रुद्राक्ष वितरण किया जाएगा। सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक प्रतिदिन अभिमंत्रित रुद्राक्षों का वितरण निशुल्क किया जाएगा। श्रद्धालुओं के लिए समिति के द्वारा निशुल्क रूप से भोजन प्रसादी के अलावा शीतल पेय का वितरण किया जा रहा है।

Kubereshwar Dham Sehore Pandit Pradeep Mishra सीहोर पंडित प्रदीप मिश्रा कुबेरेश्वर महादेव मंदिर अभिमंत्रित रुद्राक्ष का वितरण