Ladli Behna Yojana : जुलाई महीने की राशि आएगी 5 तारीख को, जान लें सीएम मोहन यादव ने क्या कहा

लाड़ली बहना योजना  जुलाई महीने की 5 तारीख को लाड़ली बहनों के खातों में पैसे ट्रांसफर किए जाएंगे। सीएम मोहन यादव ने बड़ा ऐलान करते हुए ये भी कहा है कि जल्द ही हम इस योजना की कुछ राशि भी बढ़ाएंगे।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
एडिट
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-06-30T153559.886
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश के चुनावों में अपनी अहम भूमिका निभाने वाली लाड़ली बहना योजना का लाभ लाखों महिलाओं को लाभ मिलता है। इस योजना के तहत महिलाओं को हर महीने 1250 रूपए की राशि उनके बैंक खाते में दी जाती है। जुलाई महीने में मिलने वाली राशि को लेकर बड़ी अपडेट सामने आ रही है। 

मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने बड़ा ऐलान कर दिया है। 5 जुलाई को लाड़ली बहना योजना ( Ladli Behna Yojana ) की राशि खातों में ट्रांसफर होगी। सीएम मोहन यादव ने  बालाघाट में एक सभा को संबोधित करते हुए तारीख के साथ पैसे बढ़ाने का भी ऐलान किया है।

ये खबर भी पढ़िए...यूपी में बीजेपी की हार पर बोलीं पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती, पार्टी को अहंकार छोड़ना होगा

बढ़ सकती है राशि

इस योजना में महिलाओं को मिलने वाली राशि की शुरूआत 1000 रूपए से की थी। जिसे बाद में बढ़ाया भी गया था। अब एक बार फिर सीएम मोहन यादव की तरफ से इस योजना की राशि बढ़ाने का ऐलान किया गया है। आने वाले वक्त में इस योजना में अगर पैसों की बढ़ोत्तरी होती है तो महिलाओं को प्रतिमाह 1500 रूपए तक मिल सकते हैं। अब सीएम ने एक बार फिर राशि बढ़ाने का जिक्र किया है। हालांकि उन्होंने कब और कितनी राशि बढ़ाएंगे ये जिक्र अपने भाषण में इसका जिक्र नहीं किया है।

पूर्व सीएम शिवराज ने शुरू की थी योजना 

लाड़ली बहना योजना की शुरुआत पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मई 2023 में की थी। इस योजना में 21 से 60 साल तक की महिलाओं को शुरूआत में 1000 रुपए दिए गए थे। जिसे बाद में बढ़ाकर 1250 किया गया था। इसके बाद इसे बढ़ाकर 3000 रुपए तक का ऐलान किया गया था। योजना को अभी 1 साल हो चुके हैं, लेकिन राशि अभी 1250 रुपए ही मिल रही है। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

sandeep mishr

Ladli Behna Yojana मप्र की लाड़ली बहना योजना की तारीफ पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान