मध्‍य प्रदेश के डिग्री कॉलेजों में प्रवेश के लिए पंजीयन की अंतिम तिथि आज, 7 अगस्त को जारी होगी चयनित छात्रों की सूची

मध्य प्रदेश के कई कॉलेजों में एकाधिक पाठ्यक्रमों में सीटें खाली हैं। इन सीटों को भरने के लिए ही काउंसिलिंग का अतिरिक्‍त चरण आरंभ किया गया है। अब इसके लिए ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन की आज अंतिम तिथि है। 

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
MP Colleges Admission
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्‍य प्रदेश के डिग्री कॉलेजों के सत्र 2024-25 की प्रवेश प्रक्रिया 2 अगस्त से शुरू की गई थी। इसके लिए पंजीयन की अंतिम तिथि आज यानी 5 अगस्त है। इसके बाद नए सत्र में प्रवेश के लिए ऑनलाइन पंजीयन की प्रक्रिया बंद हो जाएगी।

ऐसे में जो छात्र-छात्राएं स्नातक एवं स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम में प्रवेश से चूक गए है, वह यदि पंजीयन कराते हैं तो सीएलसी ( कॉलेज लेवल काउंसलिंग ) में सम्मिलित होने की पात्रता रखेंगे।

ये खबर भी पढ़िए...UGC NET एग्जाम का नया शेड्यूल जारी, NTA ने जारी किया टाइम टेबल

काउंसिलिंग का अतिरिक्त चरण

मध्‍य प्रदेश के कई कॉलेजों में एकाधिक पाठ्यक्रमों में सीटें खाली हैं। इन सीटों को भरने के लिए ही काउंसिलिंग का अतिरिक्‍त चरण आरंभ किया गया है।

7 अगस्त को जारी होगी चयनित सूची

पंजीकृत छात्र-छात्राओं की प्रवेश पात्रता चयनित सूची और सीट आवंटन पत्र सात अगस्त को जारी होगी। आवंटित सीट पर 10 अगस्त तक निर्धारित शुल्क जमा कर संबंधित छात्र को प्रवेश सुनिश्चित करना होगा।

ये खबर भी पढ़िए...IAS टीना डाबी की मार्कशीट हुई वायरल, जानें 12वीं में हासिल किए कितने नंबर

ऐसे करें आवेदन

मध्य प्रदेश के सरकारी व प्राइवेट कॉलेजों में प्रवेश हेतु आवेदक एमपी उच्च शिक्षा विभाग की आधिकारिक वेबसाइट epravesh.mponline.gov.in पर अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

मध्‍य प्रदेश के डिग्री कॉलेज Mp news in hindi Mp breaking news MP News