लोकसभा चुनाव में फर्जी वोटिंग, कांग्रेसी बोले- पांच पांच साल के बच्चे ईवीएम का दबा रहे बटन

लोकसभा चुनाव में राजनीति की चौसर पर कांग्रेस-भाजपा शह और मात का खेल-खेल रही है। पहले दो चरणों में हुए मतदान को लेकर कांग्रेस ने भाजपा सरकार के मंत्रियों पर गंभीर आरोप लगाए है।

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
New Update
Phool Singh Baraiya
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अरविंद शर्मा, BHOPAL. प्रदेश में दो चरणों के लोकसभा चुनाव ( MP Lok Sabha Elections ) के मतदान के बाद कांग्रेस ने फर्जी वोटिंग की शिकायत राज्य निर्वाचन आयोग से की है। साथ ही जिला और पुलिस प्रशासन पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं। उधर मतदान केंद्रों के भीतर लगे सीसीटीवी की जांच कराने की मांग कांग्रेस ने की है। कांग्रेस के प्रदेश मीडिया अध्यक्ष ने फर्जी मतदान को लेकर कहा कि पांच-पांच साल के बच्चे वोट डाल रहे हैं। अबोध बच्चे ईवीएम का बटन दबा रहे हैं। इससे अधिक क्या प्रमाण चाहिए। राज्य निर्वाचन आयोग फर्जी मतदान को लेकर जांच कर दोबारा मतदान कराए। 

कांग्रेस के भाजपा पर आरोप

लोकसभा चुनाव में राजनीति की चौसर पर कांग्रेस-भाजपा शह और मात का खेल-खेल रही है। पहले दो चरणों में हुए मतदान को लेकर कांग्रेस ने भाजपा सरकार के मंत्रियों पर गंभीर आरोप लगाए है। साथ ही भिंड लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी फूल सिंह बरैया ( Phool Singh Baraiya ), पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह और पूर्व मंत्री चौधरी राकेश सिंह ने जिला और पुलिस प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए है। कांग्रेस नेताओं ने कहा है कि एसडीएम, एसडीओपी और थाना प्रभारियों ने फर्जी मतदान कराया है। इसकी सूची निर्वाचन आयोग को भेजी है। 

ये खबर भी पढ़िए...निगम के 150 करोड़ के बिल घोटाले का आरोपी फरार इंजीनियर राठौर यूपी से गिरफ्तार

मतदान केंद्रों के भीतर घुसे थाना प्रभारी

भिंड-दतिया लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी फूल सिंह बरैया ने कहा कि थाना प्रभारी मतदान केंद्रों के भीतर घुस गए। साथ ही उन्होंने दूसरी पार्टियों के एजेंटों को बाहर निकालकर अंदर से कुंदी लगा ली। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों के अंदर लगे सीसीटीवी की जांच होनी चाहिए। इतना ही नहीं मेहगांव एसडीएम ने तो एक व्यक्ति से कहा कि मशीन घर ले चलो, लेकिन बाद में अन्य कर्मचारियों ने रोका। 

80 बूथों पर हुआ फर्जी मतदान, प्रदेश में क्या होगा हाल

पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने कहा कि भिंड लोकसभा के 80 बूथों पर फर्जी मतदान हुआ है, तो प्रदेश की अन्य लोकसभा सीटों पर कितनी फर्जी वोटिंग हुई होगी। प्रदेश के कांग्रेस नेताओं ने इसको लेकर राज्य निर्वाचन आयोग से शिकायत की है। उन्होंने कलेक्टर पर भी षणयंत्र करने का आरोप लगाया है। 

ये खबर भी पढ़िए...Radheshyam Sen Suicide: बिजनेस पार्टनर ने की सुसाइड, मौत से पहले सोम डिस्टलरी के संचालकों पर लगाए गंभीर आरोप

अबोध बच्चों ने की वोटिंग

कांग्रेस प्रदेश मीडिया अध्यक्ष मुकेश नायक ने कहा कि लोकसभा चुनाव में पांच-पांच साल के अबोध बच्चों ने वोटिंग मतदान केंद्र पर जाकर की है। राज्य निर्वाचन आयोग से शिकायत की गई है। सबसे अधिक भिंड लोकसभा के मतदान केंद्रों पर फर्जी वोटिंग हुई है।

फूल सिंह बरैया MP Lok Sabha elections मप्र लोकसभा चुनाव Phool Singh Baraiya