लोकसभा चुनाव में निभाई जिम्मेदारीः जर्मनी से भोपाल आकर डाला वोट, आस्ट्रेलिया से मतदान करने पहुंचे पति-पत्नी

आस्ट्रेलिया से वोट डालने ग्वालियर आए अक्षत तिवारी ने कहा कि ऐसे बहुत से मतदाता है, जो अपने घर के पास 100 मीटर की दूरी पर बने मतदान केंद्र पर भी नहीं जाते हैं और फिर चुनी हुई सरकार पर आरोप प्रत्यारोप लगाते हैं... 

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
thesootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

लोकसभा चुनाव में निभाई जिम्मेदारी

BHOPAL. लोकतंत्र के महापर्व में विदेशों में रह रहे युवा भी अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में जर्मनी में पढ़ाई कर रही प्रशस्ति तिवारी ने भोपाल आकर मतदान किया। वहीं ग्वालियर के बालाबाई क्षेत्र में रहने वाले अक्षत तिवारी पत्नी आकांक्षा पुरोहित के साथ ऑस्ट्रेलिया से ग्वालियर वोट डालने आए। अक्षत-आकांक्षा और प्रशस्ती ने अपना कर्तव्य निभाकर लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी कर उदाहरण प्रस्तुत किया। साथ ही उन्होंने सभी मतदाताओं से वोट करने की अपील भी की है। 

प्रशस्ति संयुक्त संचालक स्वास्थ्य डॉ. प्रज्ञा तिवारी की बेटी हैं

प्रशस्ति ने जर्मनी से भोपाल आकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर इस लोकतंत्र के महापर्व को मनाया। बता दें कि प्रशस्ति तिवारी भोपाल के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रभाकर तिवारी और संयुक्त संचालक स्वास्थ्य डॉ. प्रज्ञा तिवारी की सुपुत्री हैं। बता दें कि मध्य प्रदेश के 9 लोकसभा सीटों पर आज वोटिंग हुई, जिसमे भोपाल लोकसभा क्षेत्र भी शामिल था।

ये खबर भी पढ़ें...

LokSabha Election में वोट डालने पर लकी ड्रॉ में मिली हीरे की अंगूठियां

तिवारी परिवार वोट डालने आस्ट्रेलिया से ग्वालियर पहुंचा

ग्वालियर के शिशु मंदिर स्थित मतदान केंद्र पर एक परिवार विशेष रूप से ऑस्ट्रेलिया से ग्वालियर पहुंचा और अपना मतदान किया। 8 हजार 282 किलोमीटर दूर ऑस्ट्रेलिया से अपना वोट डालने के लिए तिवारी परिवार ग्वालियर आया है। ग्वालियर के बालाबाई क्षेत्र में रहने वाले अक्षत तिवारी अपनी पत्नी आकांक्षा पुरोहित के साथ ऑस्ट्रेलिया से ग्वालियर वोट डालने के लिए पहुंचे। उन्होंने गोरखी स्कूल स्थित मतदान केंद्र पर अपने माता पिता के साथ वोट डाला।

मतदान नहीं करते, चुनी हुई सरकार पर आरोप लगाते हैं

अक्षत और उनकी पत्नी आकांक्षा का मानना है कि स्वस्थ लोकतंत्र के लिए वोट डालना बहुत जरूरी होता है। 2021 में जॉब के चलते ऑस्ट्रेलिया में शिफ्ट होने के बाद से वह भारत नहीं आए। विधानसभा चुनाव में भी वोट नहीं डाल पाए। इसका उन्हें बहुत दुख रहा, वोट डालने के बाद अक्षत तिवारी ने कहा कि बहुत से ऐसे मतदाता है, जो अपने घर के पास 100 मीटर की दूरी पर बने मतदान केंद्र पर भी नहीं जाते हैं और फिर चुनी हुई सरकार पर आरोप प्रत्यारोप लगाते हैं। ऐसे में सभी को जागरूक होने की जरूरत है सभी को वोट जरूर डालना चाहिए।

देश के सच्चे नागरिक का फर्ज निभायाः मां मिनाक्षी तिवारी

अक्षत की मां मीनाक्षी तिवारी का कहना है कि उनके बेटे और बहू ने देश के एक सच्चे नागरिक का फर्ज निभाया है ऐसे ही सभी लोगों को वेंचर कर वोट जरूर डालना चाहिए. गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में बीते लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान ग्वालियर चंबल अंचल की भिंड मुरैना ग्वालियर लोकसभा सीट पर औसत से भी कम मतदान दर्ज हुआ था, ऐसे में अक्षत तिवारी और उनके परिवार ने मतदाताओं को वोटर की जिम्मेदारी के प्रति जागरूक करते हुए एक अनूठा संदेश दिया है जिसकी हर जगह तारीफ हो रही है।

लोकसभा चुनाव में निभाई जिम्मेदारी लोकतंत्र के महापर्व प्रशस्ति तिवारी अक्षत तिवारी आकांक्षा पुरोहित ऑस्ट्रेलिया से ग्वालियर वोट डालने आए